बिहार टीचर को होली पर वेतन मिलने की संभावना, क्या है उनकी प्रतिक्रिया?

नई दिल्ली: इस बार होली से पहले 3.44 लाख बिहार टीचर (नियोजित शिक्षकों) सहित प्राथमिक व् माध्यमिक सभी प्रकार के लगभग 4 लाख शिक्षकों को वेतन मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. दैनिक भाष्कर के अनुसार बीईपी ने शुक्रवार को 2658 करोड़ रूपये जिलों को जारी कर दिए है. इसके आलावा सोमवार तक सभी शिक्षकों के खाते में वेतन भेजने का निर्देश भी दे दिया है. जानकारी के अनुसार सर्वशिक्षा अभियान के तहत 2.67 लाख शिक्षकों को सितम्बर 2017 से जनवरी 2018 तक भुगतान हो  जायेगा. इससे पहले भी सरकार ने 2600 करोड़ रुपया अग्रिम राशि शिक्षकों के भुगतान के लिए आवंटित किया था.

बिहार टीचर को होली पर वेतन

खैर यह तो ख़ुशी की बात है कि जल्द से जल्द शिक्षकों को उनका वेतन मिले. पिछले 7-8 महीने से वेतन नहीं मिलने से शिक्षक नाराज ही नहीं बल्कि बेउम्मीद हो चुके हैं. इस बारे में आये दिन शोशल मिडिया में अपनी नाराजगी जाहिर करते रहते हैं. इस बारे में शिक्षकों की टिप्पणी पढ़ते हैं-

ओम प्रकाश ‘ओम’ – दु:शासन बाबू! होली से पहले शिक्षकों को पिछला तोहफ़ा (वेतन) मिलने की संभावना है क्या..? या कुछ और शिक्षकों की लाश चाहिए.??

छोटू राज- नितीश कुमार किस धर्म में आस्था रखता है? न हिन्दू के पर्व पर वेतन और न ही मुस्लिमों के पर्व पर। मने कोई विदेशी प्रजाति है का?

शम्भूनाथ महतो- उ.म. वि. भगवानपुर रजौली के नियोजित शिक्षक की वेतन के अभाव मे मौत. भगवान इनके आत्मा को शांति दे.

Dilip Kumar: नियोजित शिक्षकों को होली से पहले वेतन मिलना मुश्किल है, क्योंकि शिक्षा विभाग के पदाधिकारी मैट्रिक परीक्षा में नोडल अधिकारी बनकर परीक्षा केंद्रों पर घुम रहे हैं.

Kumar Ajit: 6 दिन बाद होली है. 5 -6 महीने से शिक्षक को वेतन नहीं मिला है. इस बार बिना रंग और मिठाई के ही होली भी मनायी जानी तय है. क्या यही नीतीश जी का सुशासन है ……? शर्म बाँकी भी है या नहीं……?

Tr Sanjeev Samir: सुनने में आ रहा है कि होली के पहले मिलने वाली खैरात जिलों में आ गई है। ये खैरात कब तक खाता में चढ़ने की उम्मीद है! @$C

मुकेश गुप्ता: होली आनेवाली है । सुना है बिहार सरकार पर्व-त्योहार के मौके पर वेतन के रूप में परवी दिया करती है।पता नहीं इस बार मिलेगी भी या नहीं

Imtiyaz Aalam: बड़ी इंतजार के बाद हमारी ख़ैरात जिला में आई… अब खाते में आने का इंतजार रहेगा…

 यह भी पढ़िए –

Share this

Leave a Comment