• Breaking News

    पंजाब के बाद केरल में पुलिसकर्मियों को जन्मदिन और सालगिरह पर मिलेगी छुट्टी

    पंजाब के बाद केरल में पुलिसकर्मियों को जन्मदिन और सालगिरह पर मिलेगी छुट्टी

    नई दिल्ली: अब केरल के कोझिकोड जिले के पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर विशेष छुट्टियां दी जाएंगी. इसके बारे में उनका मत है कि इससे पुलिसकर्मियों के काम के दबाब के कारण का तनाव कम करने का प्रयास है. इससे उनके पारिवारिक संबंध भी बेहतर होंगे. इसके बारे में नवभारत टाइम्स के रिपोर्ट के अनुसार पुलिसकर्मियों को पहली बार दी जाने वाली सुविधा बताया है. उनके अनुसार कोझिकोड सिटी पुलिस कमिश्नर कलिराज ए महेशकुमार ने पहले इस मुद्दे को उठाया था.
     
    यह नया आर्डर के हप्ते के अंदर लागू हो जाने का दावा किया गया है. जबकि पुलिस विभाग इस हफ्ते अपने कर्मचारियों से इस संबंध में डेटा एकत्रित करेगा ताकि नई प्रक्रिया शुरू होने से पहले इन्हें देख लिया जाए. बताजा जाता है कि सख्त ड्यूटी के चलते पुलिसकर्मियों को उनकी आधी कैजुअल लीव और मेडिकल लीव भी नहीं मिल पाती है.

    जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले ही केरल पुलिस असोसिएशन ने इस मांग के लिए याचिका दायर की थी. जिसके बाद ही इसकी मंजूरी दी गई है. जबकि यह भी कहा जा रहा है कि हो सके तो पुलिस विभाग इस सिस्टम को पुरे राज्य में लागू कर सकती है.

    पंजाब केसरी में छपे रिपोर्ट के अनुसार इसके पहले पिछले साल पंजाब पुलिस ने भी इस सिस्टम को लागू किया था. जिसके तहत केवल सालगिरह व जन्मदिन पर छुट्टी ही नहीं बल्कि उनके बच्चों की शादी में 5100 रुपए का शगुन भी विभाग की तरफ से दिए जाने कि बात की थी.

    यह भी पढ़ें-

    No comments:

    Post a Comment

    अपना कमेंट लिखें

    loading...