केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स का 4 महीने से मानदेय नही दिया

नई दिल्ली: आज दिल्ली की आँगनवाड़ी की महिलाओं ने दिल्ली स्टेट आंगवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन के बैनर तले अपने जायज़ हक़ों को हासिल करने के लिए दिल्ली भर की आँगनवाड़ियों पर ताले लगा दिए हैं. न तो किसी आँगनवाड़ी पर खाना उतारा जाएगा न ही बांटा जाएगा. केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स का 4 महीने से मानदेय नही दिया.
पिछले 4 महीनों से दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स की महिलाओं के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. बिना पैसे सरकार 4 महीनों से आँगनवाड़ी की महिलाओं से बेगारी करवा रही है.

27 जून 2017 को महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आँगनवाड़ी की महिलाओं की माँगों को मानने से इंकार कर दिया. 2015 से अरविन्द केजरीवाल ने आँगनवाड़ी की महिलाओं की सारी मांगें मानने के बावजूद भी उनसे किये एक भी वायदे को पूरा नहीं किया. केजरीवाल ने वादा किया था कि वो आँगनवाड़ी की महिलाओं का मानदेय बढ़ा देंगे लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी उन्होंने इस बाबत कुछ भी नहीं किया.

बार-बार उनके दफ़्तर और आवास पर प्रदर्शन करने के बाद भी अरविन्द केजरीवाल ने आँगनवाड़ी की महिलाओं की मांग की सुनवाई नहीं की इसीलिए आज से सारी दिल्ली की महिलायें अपने हक़ के लिए हड़ताल पर बैठ गयी हैं.

यह भी पढ़ें

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियों का संग्रह - हिंदी चौक डॉट कॉम

Share this

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए (यहाँ Click) करें.

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment