केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स का 4 महीने से मानदेय नही दिया

नई दिल्ली: आज दिल्ली की आँगनवाड़ी की महिलाओं ने दिल्ली स्टेट आंगवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन के बैनर तले अपने जायज़ हक़ों को हासिल करने के लिए दिल्ली भर की आँगनवाड़ियों पर ताले लगा दिए हैं. न तो किसी आँगनवाड़ी पर खाना उतारा जाएगा न ही बांटा जाएगा. केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स का 4 महीने से मानदेय नही दिया.
पिछले 4 महीनों से दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आँगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स की महिलाओं के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. बिना पैसे सरकार 4 महीनों से आँगनवाड़ी की महिलाओं से बेगारी करवा रही है.

27 जून 2017 को महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आँगनवाड़ी की महिलाओं की माँगों को मानने से इंकार कर दिया. 2015 से अरविन्द केजरीवाल ने आँगनवाड़ी की महिलाओं की सारी मांगें मानने के बावजूद भी उनसे किये एक भी वायदे को पूरा नहीं किया. केजरीवाल ने वादा किया था कि वो आँगनवाड़ी की महिलाओं का मानदेय बढ़ा देंगे लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी उन्होंने इस बाबत कुछ भी नहीं किया.

बार-बार उनके दफ़्तर और आवास पर प्रदर्शन करने के बाद भी अरविन्द केजरीवाल ने आँगनवाड़ी की महिलाओं की मांग की सुनवाई नहीं की इसीलिए आज से सारी दिल्ली की महिलायें अपने हक़ के लिए हड़ताल पर बैठ गयी हैं.

यह भी पढ़ें

Share this

हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

Leave a Comment

error: Content is protected !!