• Breaking News

    संजय सिंह ने मंडोला के किसानों को संबोधित कर योगी सरकार को घेरा


    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के मंडोला के किसान सरकार द्वारा अधिग्रहित जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर पिछले 71 दिन से धरना पर बैठे है. जबकि अभी तक सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है. मंडोला विहार योजना आवास विकास परिषद द्वारा अधिग्रहीत की गई जमीन का बाजार की दर पर मुआवजा देने की मांग पर मंडोला के किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान भी यहां के किसान लगातार धरना प्रदर्शन करते रहे मगर पुलिस ने कभी बल प्रयोग नहीं किया. मगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के दो माह बाद ही मंडोला  में महीनों से धरना दे रहे किसानों पर लाठी चार्ज कर दिया गया. महिलाओं तक को पीटा गया.
     



    आज धरने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी अपने सहयोगियों के साथ धरना स्थल पर पहुंचे. संजय सिंह ने किसानो को संबोधित करते हुए सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि  किसान पिछले 10 माह से अपनी जायज मांगो के लेकर धरनारत हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार किसानों के हितो की रक्षा करने में नाकाम साबित हो रही है.



    प्रदेश की सभी योजनाओ में किसान अपनी ज़मीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर आन्दोलनरत है. कहीं पर किसान फसलों के समर्थन मूल्य को लेकर तो कहीं ब्याज माफ़ी को लेकर किसान आंदोलन कर रहे है. सरकार ने किसानों की कर्ज माफ़ी के नाम पर उन्हें एक-एक दो-दो रूपये के प्रमाण-पत्र अदा कर उनके साथ भद्दा मजाक किया है. किसानो को जागरूक और एकजुट होना होगा. उन्होंने धरनारत किसानो को अपनी पार्टी की तरफ से आश्वस्त किया कि हमारी पार्टी किसानों के साथ है. जहाँ तक भी आपकी लड़ाई चलेगी हम आपके साथ रहेंगे. आप पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता आपके आंदोलन में सहयोग करेगा.

    संजय सिंह के साथ मुख्य रूप से डा० सचिन शर्मा, श्रीमती शमा मालिक ,शबीना खान, आरबी पांडे, जय भगवान जैन, हाजी मोहम्मद अली, इश्तियाक अहमद, अजय दिक्षित, गुल मोहम्मद, हाजी ताहिर ,परवीन कुमार, राजकुमार आदि ने भी किसानो को संबोधित किया. 

    No comments:

    Post a Comment

    अपना कमेंट लिखें

    Most Popular Posts

    loading...