• Breaking News

    एसपी शिवहरि मीणा ने यूपी पुलिस की एक नई तस्वीर पेश की


    हमारी हमेशा से ही कोशिश होती है कि हमेशा आपको नई-नई जानकारी से अवगत कराये. खासकर जब कोई भी गरीब और मजदूर की कहानी सुनने या देखने को मिलती है तब खुद को आपतक वह कहानी पहुँचाने से रोक नहीं पाता. आज हम उत्तरप्रदेश पुलिस के एक ऐसे ही नेक दिल अधिकारी की कहानी बताने जा रहे हैं. अभी तक ज्यादातर लोग पुलिस को भले ही अच्छी नजर से नहीं देखते हों. मगर इसको जानकर शायद उनकी सोच बाद बदल जाये.



     

    सबको भली भांति पाता है कि चाहे वह रविवार हो या अन्य कोई तीज-त्योहार, पुलिस को छुट्टी बहुत ही कम या न के बराबर ही मिलती है. खासकर त्योहारों के दिन में शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस की जिम्मेवारी और बढ़ जाती है. जानकारी के अनुसार त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग में निकले कप्तान श्री शिवहरि मीणा, सिटी मजिस्ट्रेट, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ, उत्तर प्रदेश सिटी सुपर मार्केट में चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक मुकबधीर बच्चा पुलिस अधीक्षक का हाथ पूरे अधिकार के साथ पकड़ लिया.




    जिससे उनके साथ चले रही पुलिस टीम हक्की बक्की रह गई और उससे जल्दी से सब हटाने के लिए आगे बढ़ गए. मगर पुलिस अधीक्षक ने उन्हें रोक दिया. उनके बाद वह बच्चा पुलिस अधीक्षक को सीधे एक कपड़े की दुकान पर ले गया. इसके बाद ही कप्तान साहब को समझ आ गया कि वो क्या चाहता है. जिसके बाद कप्तान साहब ने दुकानदार को उसके लिए कपड़े निकालने को कहा. मगर यह क्या दुकानदार द्वारा निकाले गए कपड़े उस बालक को पसंद नही आये.
     

    उनके बाद एसपी मीणा ने  उसके पसंद के एक जोड़ी कपड़े और एक अच्छा सा सूट भी दिलाया. एसपी मीणा से कपड़े पाकर उस लड़के की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. अहम बात ये है कि एसपी साहब ने अपने एटीएम कार्ड से उस लड़के की खरीदारी का पेमेंट किया. इस तरह से देखें तो एसपी शिवहरि मीणा ने ने यूपी पुलिस की एक नई तस्वीर पेश की है. इसके साथ ही एक जिम्मेदार नागरिक भूमिका अदा करते हुए सभी को इंसानियत का संदेश दिया है.

    यह भी पढ़ें-


    No comments:

    Post a Comment

    अपना कमेंट लिखें

    loading...