छात्रों ने रेल बहाली के फीस वृद्धि व उम्र बढाने के खिलाफ आरा स्टेशन पर प्रदर्शन किया

बिहार: केंद्र सरकार के रेल विभाग ने असिस्टेंट लोको पायलट तथा तकनीशियन के पदों पर बहाली निकाली है. जिसमें लगभग 12 गुना से भी ज्यादा शुल्क में बढ़ोतरी तथा उम्र सीमा में कटौती की है. जिसके खिलाफ आने दिन देश के अलग- अलग जगहों पर बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन हो रहा है. इसी क्रम में आज छात्रों ने रेल बहाली के फीस वृद्धि व उम्र बढाने के खिलाफ आरा स्टेशन पर प्रदर्शन किया.

छात्रों ने रेल बहाली के फीस वृद्धि व उम्र बढाने के खिलाफ आरा के रेलवे स्टेशन ट्रेन को रोक कर हंगामा व् पथराव शुरू कर दिया है. जिसके जवाब में पुलिस ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश भी की. इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग कर छात्रों से ट्रैक खाली करने का प्रयास भी किया. जिसके बाद छात्रों का गुस्सा और भी भड़क उठा. छात्रों ने नारेबाजी के बाद पथराव शुरू कर दिया. जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं. पुलिस कर्मियों में दो महिला पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. वहीँ कई छात्र भी घायल हैं.

अब देखना है कि इस विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार क्या निर्णय लेती है. छात्रों के इस आंदोलन के बाद शोशल मिडिया पर प्रदर्शन का वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है. जिससे उम्मीद है कि जल्द ही सरकार इसपर कोई ठोस निर्णय ले.

Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment