SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं, दुबारा आयोजन का सवाल ही नहीं होता

नई दिल्ली: बुधबार को केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं की गई है. इसलिए इसको फिर से आयोजित करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. जानकारी के अनुसार लोकसभा के लिए राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने लिखित जवाब में कहा, ‘सीजीएल परीक्षा 2017 के प्रश्नपत्र लीक नहीं हुए थे.’ इसलिए परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं कराई जाएगी. 

SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं की

सवाल के जबाव में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सीजीएल 2017 की परीक्षा का आयोजन दोबारा नहीं कराया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘कुछ स्थानों पर उम्मीदवारों द्वारा कथित नकल की घटनाओं और उसके बाद उम्मीदवारों के आंदोलन को देखते हुए कर्मचारी चयन आयोग में छात्रों विश्वास बना रहे, इसके लिए सीबीआई से मामले की निष्पक्ष जांच की सिफारिश की गई है. एसएससी की सिफारिश को स्वीकार करते हुए, सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया है.’
इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने 8 मार्च, 2018 को एफआईआर दर्ज की थी. मगर इसके लिए परीक्षा रद्द नहीं की गई है. इसलिए दुबारा से परीक्षा कराने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है.

SSC CGL 2017 क्या है मामला

जबकि इस मामले के लिए हजारों की संख्या में छात्रों ने दिल्ली में कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ऑफिस के बाहर 27 फ़रवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका सीधा आरोप है कि आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं. खैर उनकी मांग मानते हुए सरकार सीबीआई जांच की मंजूरी तो दे दी मगर परीक्षा रद्द नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें-

Share this

पढ़ें WorkerVoice.in ब्लॉग और देखें WorkerVoice.in वीडियो यूट्यूब चैनल पर. जानिए मजदूरों एवं कर्मचारियों से सम्बंधित एम्प्लाइज न्यूज, पीएफ, ईएसआईसी, लेबर लॉ न्यूनतम मजदूरी की लेटेस्ट जानकारी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

5 thoughts on “SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं, दुबारा आयोजन का सवाल ही नहीं होता”

  1. Thank you very much for your feedback sir. i will try to do my best. workervoice.in/p/about-me.html

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!