SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं, दुबारा आयोजन का सवाल ही नहीं होता

नई दिल्ली: बुधबार को केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं की गई है. इसलिए इसको फिर से आयोजित करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. जानकारी के अनुसार लोकसभा के लिए राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने लिखित जवाब में कहा, ‘सीजीएल परीक्षा 2017 के प्रश्नपत्र लीक नहीं हुए थे.’ इसलिए परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं कराई जाएगी. 

SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं की

सवाल के जबाव में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सीजीएल 2017 की परीक्षा का आयोजन दोबारा नहीं कराया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘कुछ स्थानों पर उम्मीदवारों द्वारा कथित नकल की घटनाओं और उसके बाद उम्मीदवारों के आंदोलन को देखते हुए कर्मचारी चयन आयोग में छात्रों विश्वास बना रहे, इसके लिए सीबीआई से मामले की निष्पक्ष जांच की सिफारिश की गई है. एसएससी की सिफारिश को स्वीकार करते हुए, सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया है.’
इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने 8 मार्च, 2018 को एफआईआर दर्ज की थी. मगर इसके लिए परीक्षा रद्द नहीं की गई है. इसलिए दुबारा से परीक्षा कराने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है.

SSC CGL 2017 क्या है मामला

जबकि इस मामले के लिए हजारों की संख्या में छात्रों ने दिल्ली में कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ऑफिस के बाहर 27 फ़रवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका सीधा आरोप है कि आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं. खैर उनकी मांग मानते हुए सरकार सीबीआई जांच की मंजूरी तो दे दी मगर परीक्षा रद्द नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें-

Share this
हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

5 thoughts on “SSC CGL 2017 की परीक्षा रद्द नहीं, दुबारा आयोजन का सवाल ही नहीं होता”

  1. Thank you very much for your feedback sir. i will try to do my best. workervoice.in/p/about-me.html

    Reply
  2. It will be helpful to the SSC aspirants.
    Keep updating!
    IBT is one of the premier institutes in Hyderabad for Bank and SSC coaching.@ Best SSC CGL Coaching in Hyderabad.

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!