बिहार पटोरी में कोचिंग के बैच के समय का निर्धारण व् CCTV कैमरा लगाने की माँग

आज देश में शिक्षा का व्यवसायीकरण हो चुका है। इस दौर में स्कुल/कॉलेज/कोचिंग संस्थान के लोग पैसा कमाने की होड़ में सुरक्षा की अनदेखी कर रहे हैं। समस्तीपुर के पटोरी के कोचिंग संचालक भी नियम की अनदेखी कर रहे हैं। वो सुबह के 5 बजे से कोचिंग का बैच में छात्राओं को बुलाते हैं। ऐसे में अभी हाल ही में महनार थाना क्षेत्र में सुबह सवेरे घर से कोचिंग के लिए निकली छात्रा की बदनीयत से हत्या दी गई है। जिससे मर्माहत होकर हमने बिहार पटोरी में कोचिंग के बैच के समय का निर्धारण व् CCTV कैमरा लगाने की माँग की है। आपसे अनुरोध है कि आप भी अपने समाज की बहन बेटियों के सुरक्षा को ध्यान में रखकर आवाज बुलंद करें।

बिहार पटोरी में कोचिंग के बैच के समय का निर्धारण

हमने अपने राज्य के बेटियों के लिए बिहार सरकार व् उनके अधिकारियों को निम्न ईमेल भेजा है जो कि इस प्रकार से है –

सेवा में,

  1. श्रीमान मुख्यमंत्री, बिहार सरकार,
  2. श्रीमान प्रधान सचिव, बिहार सरकार,
  3. श्रीमान अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग, बिहार सरकार
  4. श्रीमान पुलिस महानिदेशक, पटना, बिहार
  5. श्रीमान जिलाधिकारी महोदय, समस्तीपुर,
  6. श्रीमान पुलिस अधीक्षक, समस्तीपुर
  7. श्रीमान अनुमंडलाधिकारी, पटोरी, समस्तीपुर

महोदय,

आपको बहुत ही दुःख के साथ सूचित करना है कि हमारे पटोरी थाना क्षेत्र के समीपवर्ती, वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र की पुत्री की हत्या 14 सितंबर 2021 (मंगलवार) घर से पढ़ने पटोरी जाने के रास्ते में कर दी गई है। जिसकी लाश बुधवार की सुबह करनौती स्थित बरैठा चौर में पानी में तैरती हुई मिली। मृतक लड़की के परिवार के लोगों के द्वारा लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया गया था। जिसको पुलिस के द्वारा दबा दिया गया है। मैं इस घटना से काफी काफी आहत हूँ।

मैं अपने क्षेत्र के लोगों के साथ इस निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हुए बिहार सरकार से इस घटना की सीबीआई जाँच कर दोषी अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग करता हूँ।

हमें जानकारी मिली है कि बिहार में खासकर पटोरी अनुमंडल क्षेत्र में छात्राओं को पढ़ाने के लिए कोचिंग/ट्यूशन का बैच सुबह 5 बजे से चलाए जाए रहे हैं। जिससे सुदूर गाँवों से आने वाली छात्राओं को मजबूरन सुबह 4-5 बजे अँधेरे में ही घर निकलना पड़ता है।

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

अतः बिहार में बढ़ते अपराध को मद्देनजर महिलाओं/छात्रों/ छात्राओं के सुरक्षा को ध्यान में रखकर पुरे प्रदेश के स्कूल/कॉलेज/कोचिंग संस्थाओं में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश जारी कर उनके पढ़ाने का बैच के समय का निर्धारित किया जाए। इसके साथ ही बिहार सरकार के द्वारा पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के सभी चौक- चौराहे और स्कूल/कॉलेज/कोचिंग संस्थानों के रास्ते पर स्ट्रीट लाइट व् सीसीटीवी कैमरा अविलंब लगाए जाए। जिससे हमारे समाज की बेटियॉं खुद को सुरक्षित महसूस करें और साथ ही किसी के साथ कुछ अनहोनी होने पर सही अपराधी की पहचान हो सके।

निवेदनकर्ता
सुरजीत श्यामल,

demand-for-scheduling-of-batch-of-coaching-in-bihar-patori-and-installation-of-cctv-cameras

demand-for-scheduling-of-batch-of-coaching-in-bihar-

हमारे इस ईमेल भेजने के मात्र 30 मिनट बाद ही मुख्यमंत्री कार्यालय से अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए फॉरवर्ड कर दिया गया है। हम गलती से शिक्षा विभाग को मार्क करना भूल गए थे। खैर, हमें उम्मीद है कि मामले की संगीनता को देखते हुए सरकार इसपर आवश्यक कार्रवाई करेगी। आप लोगों से भी अपील है कि ऊपर दिए ईमेल Content को कॉपी करके नीचे दिए ईमेल पर अधिक से अधिक ईमेल करें ताकि सरकार तुरंत कार्रवाई करने को बाध्य हो।

बिहार सरकार के अधिकारियों को ईमेल करें-

“Nitish” <[email protected]>, “Chief Secretary Bihar” <[email protected]>, “secycabsec cabsec” <[email protected]>, “(Mr) SHASHANK SHUBHANKAR” <[email protected]>, “sp-samastipur-bih” <[email protected]>, [email protected], “dgp-bih” <[email protected]> secy-edn-bih <[email protected]>

यह भी पढ़ें-

Share this

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए (यहाँ Click) करें.

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment

error: Content is protected !!