दिल्ली में काम करने वाले मजदूरों को MCD चुनाव में लेबर विभाग दे रही यह सुविधा

Delhi Labour Latest News: दिल्ली में आज एमसीडी चुनाव होने जा रहा है। जिसके मद्देनजर दिल्ली सरकार दिल्ली में काम करने वाले मजदूर/कर्मचारियों को चुनाव में भाग लेने के लिए सुविधा देने जा रही है। जिसकी जानकारी आप सभी मजदुर कर्मचारियों को होना चाहिए। आइये जानते हैं कि आखिर वह क्या सुविधा है और इसका लाभ किनको और कब मिलेगा?

Delhi Labour Latest News in Hindi Today

दिल्ली सरकार के लेबर विभाग के अतिरिक्त सचिव सह अतिरिक्त लेबर कमिश्नर श्री एस.सी. यादव ने 28.11.2022 को “इलेक्शन छुट्टी” के लिए सर्कुलर जारी किया है। जिसके बाद दिल्ली सरकार के उप श्रमायुक्त श्री यू. के. सिन्हा ने दिनांक 04.12.2022 ने सार्वजनिक सूचना प्रकाशित किया है। जिसके तहत बताया गया है कि राज्य चुनाव आयोग, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने आज दिनांक 04.12.2022 (रविवार) को दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए आम चुनाव की घोषणा की है।

राज्य चुनाव आयोग, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, ने सलाह दी है कि दिल्ली में सभी प्रतिष्ठानों, कारखानों और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उपयुक्त वार्डों के मतदाताएं, जो इन प्रतिष्ठानों, कारखानों और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत हैं। अपना मत डालने के लिए दिनांक 04.12.2022 (रविवार) सवैतनिक अवकाश (Paid Leave) दिया जाना चाहिए।

Delhi Employees Latest News in hindi

तदनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी सरकारी/गैर सरकारी/ प्राइवेट औधौगिक प्रतिष्ठानों/कारखानों/दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के ऐसे सभी नियोक्ता अपने कर्मचारियों, जो दिल्ली के किसी भी 250 निगम वार्डों के मतदाता हों एवं दिल्ली अथवा दिल्ली के आसपास के राज्यों में निवास करते हों। उनको आज दिनांक 04.12.2022 (रविवार) को सवैतनिक अवकाश (Paid Leave) प्रदान करेंगे। जिससे वो कर्मचारीगण मतदान करने में समर्थ हो सकें, भले ही यह कर्मचारियों/निर्वाचकों के लिए कार्य दिवस (Working Day) हो।

दिल्ली में काम करने वाले मजदूरों को MCD चुनाव में लेबर विभाग दे रही यह सुविधा

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

delhi labour election leave news in hindi

अब इससे स्पष्ट है की अगर आप दिल्ली में मतदाता है और आपके एरिया में आज चुनाव होना है। ऐसे में आपको वोट डालने के लिए एक दिन का सवैतनिक अवकाश (Paid Leave) देने की घोषणा की गई है। ऐसे में भले ही आपका आज कार्य दिवस ही क्यों न हो। हाँ, याद रहे, आपमें से जिन लोगों का मतदाता सूची में नाम नहीं है जाहिर सी बात है वो वोट डालने नहीं जायेंगे। ऐसे में आपको दिल्ली सरकार द्वारा घोषित एक दिन के छुट्टी का लाभ नहीं मिलेगा। ऐसे में अगर आपका कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट में लिखकर पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Share this

हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

Leave a Comment

error: Content is protected !!