DTC Worker के हड़ताल के आगे झुकी सरकार, Revised सैलरी का सर्कुलर जारी

Delhi Govt. के द्वारा Minimum Wages में कटौती के खिलाफ 22 अक्तूबर 2018 से DTC के सैकड़ों संविदाकर्मी ह्ड़ताल (DTC Worker Strike)कर धरना पर बैठे हैं. हमारी जानकारी के अनुसार इसके बाद डीटीसी विभाग ने कुछ नेतृत्वकर्ता को नौकरी से निकाल दिया. जिसके बाद भी कर्मचारी टस से मस न हुए. यही नही बल्कि प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ते गई. इसके साथ ही कल एक्टू के आह्वान पर सभी सेन्ट्रल ट्रेड यूनियन का हड़ताल को समर्थन दिया.

DTC Worker के हड़ताल

इस तरह कर्मचारियों के बढ़ते दबाब को देखते हुए सरकार ने पहले तो एस्मा लगाने की घोषणा की मगर कमर्चारी जब इसके बाद भी पीछे नहीं हटे तो DTC Management ने झुकते हुए न्यूनतम वेतन में कटौती को वापस लेने का सर्कुलर जारी किया है.

DTC Worker Strike

All Drawing & Disbursing Officer are requested to take necessary action in the matter accordingly. They will be personally insure that all the reduction/deductions made for the intervening period from 04.08.2018 to 31.10.2018 is credited to the accounts of all daily rated/contractual employees of DTC on or before 31.10.2018.
 
This has the approval of the Competent Authority.
                                                                                                                             Hanish
Manager (Per.)
All Drawing & Disbursing Officer

 

CC: to All HODs/RMs
OSD to MD
Addl. CAO. Etc

DTC Worker Strike: Revised सैलरी का Circular जारी, झुकी सरकार

 
श्री हनीश मैनेजर, पर्सनल के द्वारा जारी इस Circular/Notification के अनुसार 04.08.2018 से 31.10.2018 तक विभाग द्वारा काटे पैसे Daily Rated और कॉन्ट्रैक्टल वर्कर के खाते में 31 अक्टूबर 2018 से पहले जमा किया जाए. इस Notification/Circular की माने तो अब डीटीसी वर्कर की सैलरी पूर्व के दिल्ली सरकार के अप्रैल के न्यूनतम वेतन के नोटिफिकेशन के अनुसार होगा.
इसका मतलब, जो वेतन की कटौती दिल्ली हाईकोर्ट के आर्डर को ढाल बनाकर की गई थी, वही पहले वाली सैलरी बहाल की गई है. जो कि इस प्रकार से होगी-
Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

1 thought on “DTC Worker के हड़ताल के आगे झुकी सरकार, Revised सैलरी का सर्कुलर जारी”

  1. I always used to read article in news papers but now
    as I am a user of internet so from now I am
    using net for posts, thanks to web.

    Reply

Leave a Comment