Sahara India ka Paisa Claim के लिए वायरल CRCS Refund Portal फर्जी?

सहारा इंडिया सोसाइटी के जमाकर्ताओं के लिए 5,000 करोड़ रुपया जारी किया गया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सेंट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी (CRCS) के पास क्लेम कर पैसा सीधे जमाकर्ताओं के बैंक अकाउंट में देना है। कल से ही Sahara India ka Paisa Claim के लिए वायरल CRCS Refund Portal लांच का न्यूज वायरल किया गया। जिसके बारे में संदेह होने पर कल ही हमने CRCS के पास शिकायत किया था। आइये जानते हैं पूरी जानकारी विस्तार से?

Sahara India ka Paisa Claim के लिए वायरल CRCS Refund Portal

पुरे देश के जामकर्ताओं को सहारा इंडिया के पैसा वापसी का इन्तजार है। जिसके बाद हर रोज सहारा इंडिया के आईटी सेल के द्वारा झूठी खबरें वायरल की जाती है। उनकी मंशा है कि किसी तरह से आप थक हार का बैठ जाएं और आपका पैसा वो हजम कर जाएं। हम उनकी मंशा पूरी नहीं होंगे देंगे, अगर आपलोग हमारा साथ दें। याद रखिए कि अगर वो चार से पांच लाख हैं तो हम पुरे देश के 12 करोड़ + जमाकर्ता और हमारे साथ शोसल मीडिया की ताकत

Sahara India ka Paisa kab tak Milega

हमें जब कल आपमें से ही एक जमाकर्ता साथी से की जानकारी मिली। जिसके बाद हमने छानबीन शुरू किया और संदेश होने पर श्री अमित शाह, केंद्रीय सहकारिता मंत्री व् सेंट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी को कल ईमेल से शिकायत दिया। यही नहीं बल्कि आज हम पुनः CRCS ऑफिस जाकर CRCS Refund Portal के बारे में बताकर शिकायत रिसीव करवाया। CRCS के पीए ने Intercom पर बताया कि हमारा अभी कोई भी बेबसाइट/पोर्टल लांच नहीं किया गया है। हमारा जब भी बेवसाइट आयेगा तो उसकी सूचना आपको अख़बार और हमारे ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से दिया जायेगा।

सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2023 today

ऐसे में आपको हम अपने तरफ से आगाह करना चाहते हैं कि उक्त CRCS Refund Portal Sahara India फर्जी है। आपलोग गलती से भी उस वेवसाइट पर अपना पर्सनल डिटेल न डालें। आप अपना आधार ओटीपी तो गलती से भी शेयर न करें, अन्यथा आपका बैंक अकाउंट तक खाली हो सकता है. हालांकि, हमने उक्त फर्जी पोर्टल पर क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है। अब ऐसे में देखना है कि अमित शाह जी का मंत्रालय कब तक उस पोर्टल के मालिक पर एफआईआर करवाता है?

Sahara India ka Paisa Claim के लिए वायरल CRCS Refund Portal फर्जी- CRCS

sahara india ka paisa kaise milega

अब आप जरूर जानना चाहेंगे कि अब सहारा इंडिया सोसाइटी का पैसा कब और कैसे मिलेगा? आपको बता दें कि हमारे आरटीआई के जवाब में कॉपरेटिव मंत्रालय के जल्द ही भुगतान के लिए गाइडलाइन बनाने की बात बताई है। जिसके बाद आपको अखबार और ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से सूचना दी जायेगी। आपसे सेन्ट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी ऑनलाइन क्लेम लेकर आपके बैंक अकाउंट में पैसा डायरेक्टली देगा। जिसके लिए आपको सहारा इंडिया के ऑफिस या एजेंट से सम्पर्क करने की कोई जरूरत नहीं है। हर सही जानकारी के लिए आप हमसे जुड़ें रहिए।

यह भी पढ़ें-

Share this

2 thoughts on “Sahara India ka Paisa Claim के लिए वायरल CRCS Refund Portal फर्जी?”

Leave a Comment