महाराष्ट्र के किसानों ने नीरव मोदी की 125 एकड़ जमीन जोत दावा पेश किया

अभी कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के किसानों का  आंदोलन को देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली ली थी. इसके साथ ही उस आंदोलन ने अनेकता में एकता का सन्देश भी लोगों को वखूबी दिया. अब महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के खंडाला गांव में किसानों ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का जमीन जोत लिया है. जानकारी के अनुसार करजात तहसील के खंडाला में स्थित जमीन पर करीब 200 किसान बैलगाड़ी से पहुंचे और जमीन को ट्रैक्टर से जोतकर अपना दावा पेश किया. लाइव हिंदुस्तान के खबर के हवाले से किसानों ने कहा कि वे पूरे 125  एकड़ जमीन पर जल्द ही खेती करेंगे.

किसानो ने आरोप लगाया है कि नीरव मोदी ने उनका जमीन कौड़ी के भाव में खरीद लिया था. कुछ तो कह रहे है कि समझिये तो जमीन ठग कर हथिया लिया गया है. जिसके खिलाफ उनलोगों ने जमीन जोत कर अपना दावा पेश किया है. वो इससे साबित करना चाहते है कि यह जमीन उनकी है. उन्होंने यहां तक कहा कि नीरव मोदी जैसे लोगों को बैंकों द्वारा करोड़ो रुपये दिए गए लेकिन किसानों को 10 हजार रुपये से ज्यादा नहीं मिलते हैं.
हीरा व्यापारी नीरव मोदी 11400 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी है. फिलहाल वह देश से फरार हो चूका है. जिसके बाद  भारत के प्रवर्तन निदेशालय के बुलाने के बावजूद भी लौटने को तैयार नहीं हैं. एक तरह से देखे तो किसानो ने भूमि आंदोलन शुरू कर दिया है. आगे इसका क्या असर पड़ता है यह तो समय ही बतायेगा.
Share this

Leave a Comment