• Breaking News

    Delhi Electricity Helpline Number अब व्हाट्सएप पर ऐसे करें बत्ती गुल होने की शिकायत

    Delhi electricity helpline number अब व्हाट्सएप पर ऐसे करें बत्ती गुल होने की शिकायत

    अगर आप Delhi में रहते हैं और आये दिन अगर आप बिजली गुल होने से परेशान रहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगा. ज्यादातर तो शिकायत के लफड़े में नहीं पड़ता चाहते मगर कभी-कभी जरुरत पडने पर भी शिकायत कहां करें कि जानकारी नहीं होने से हम शिकायत नहीं कर पाते हैं. Delhi Electricity Helpline Number  के साथ ही साथ व्हाट्सप्प नंबर की भी जानकारी देंगे, जिसका उपयोग करके भविष्य में इस तरह की असुविधा होने पर इस्तेमाल कर पाएंगे.
     

    Delhi electricity helpline number 

    ऐसे तो दिल्ली में पावर काट होने से पहले ही उपभोक्ता को इसकी जानकारी रजिस्टर्ड नंबर पर प्राप्त हो जाता है. मगर बिना जानकारी दिए अगर पावर कट हुआ है तो आप सीधे दिल्ली सरकार द्वारा जारी Electricity Helpline Number 9223166166  पर कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने मोबाइल से कैपिटल लेटर में  'DL POWER' के साथ अपना नाम और पता लिखकर 9223166166 पर भेज देंगे.

    अब व्हाट्सएप पर करें बत्ती गुल होने की शिकायत

    अब इसके आलावा बिजली गुल होने पर अब उपभोक्ता व्हाट्सएप पर भी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. बीएसईएस ने बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाने के लिए Electricity Helpline Number जारी किया है. आंधी तूफान की स्थिति में यह सेवा उपभोक्ताओं के लिए अधिक मददगार साबित होगी. बीआरपीएल उपभोक्ता नंबर 9999919123 व बीवाईपीएल उपभोक्ता 8745999808 पर अपनी शिकायत भेज सकते हैं. इस नंबर को बीएसईएस ने सीधे आईटी सर्वर से जोड़ा है. कस्टमर जैसे ही इस नंबर पर शिकायत करेंगे वैसे ही एरिया के मैनेजर के पास उपभोक्ता की शिकायत पहुंचेगी. उपभोक्ता को इसकी सूचना भी भेजी जाएगी.

    इस नंबर का प्रयोग करने वाले हैश (#) का निशान दबाएं, एनसी (NC) लिखें, स्पेस दें और अपना 9 नंबर का सीए नंबर लिखे. इसके बाद उपभोक्ता की शिकायत सीधे दर्ज हो जाएगी. बीआरपीएल उपभोक्ता 39999707 व बीवाईपीएल 39999808 पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.
    यह भी पढ़ें-

    2 comments:

    1. आम पब्लिक के लिए अच्छी जानकारी है।

      ReplyDelete
    2. धन्यबाद हरीश, इसी को ध्यान में रखकर इस पोस्ट को लिखा हूँ.

      ReplyDelete

    अपना कमेंट लिखें

    Most Popular Posts

    Random Posts

    loading...