Guest Teacher ने Delhi Education Minister मनीष सिसोदिया के आवास को क्यों घेरा?

आज पुरे दिल्ली के विभिन्न जिलों के हजारों Guest Teacher प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से नारेबाजी करते हुए Delhi Education Minister आवास पहुंचे. जहां वो वे “We Want Policy” के एक मात्र नारे एक साथ धरने पर बैठ गए. यहां पर वो हल्की-हल्की बारिस के बीच नारा से साथ सीटी बजाकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे थे.

इन Guest Teacher में जितनी पुरुष की संख्या होगा उतनी ही लगभग महिलाओं की भी थी. वो लोग मनीष सिसोदिया से मिलने की मांग कर रहे थे. हमारी जानकारी के अनुसार उन्होंने कल भी प्रदर्शन किया था.

Guest Teacher के बारे में दिल्ली हाईकोर्ट ने क्या आर्डर दिया 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले निर्देश दिया था कि Guest Teacher की सेवा 28 फरवरी तक या नियमित शिक्षक नियुक्त होने तक जारी रहेंगे. माननीय कोर्ट ने यह आदेश स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के खिलाफ एक एनजीओ की याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिया था.
इसके बारे में हमने प्रोटेस्ट में शामिल कई Guest Teacher से बात किया. उन्होंने बताया कि 28 फरवरी को उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है. इसके साथ ही पुरे दिल्ली में काम कर रहे लगभग 25 हजार Guest Teacher को एक झटके में ही नौकरी से बाहर कर दिया गया है. इसके साथ ही उनको इसके बारे में कोई लिखित आदेश भी नहीं दिया गया. 

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियों का संग्रह - हिंदी चौक डॉट कॉम

एक महिला Guest Teacher ने बताया कि हमें स्कुल में आने के लिए बोला है मगर हाजरी रजिस्टर की जगह सादे पेपर पर लगाने को कहा जा रहा है. उनका कहना है कि सादे कागज पर हजारी लगाने के बाद सैलरी देंगे या नहीं इसकी क्या गारंटी हैं?


सभी Guest Teacher एक स्वर से मांग कर रहे थे कि उनलोगों की सेवा अन्य राज्यों की तरह 58-60 वर्ष तक के लिए किया जाए, ताकि उनको हर 3 महीने और 6 महीने के बाद कॉन्ट्रैक्ट रिन्यूअल के लिए सड़क पर बैठना न पड़े. हमेशा उनको नौकरी जाने का भय बना रहता हैं. 

Guest Teacher राहुल जी से बात करने पर बताया कि केजरीवाल जी व् मनीष सिसोदिया जी ने वादा किया था कि अगर दिल्ली में हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी तो ठेका पर काम करने वाले सभी वर्करों के साथ Guest Teacher को भी पक्का करेंगे. आज दिल्ली में उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार हैं. मगर अब पांच साल बीतने को है. आज भी हमें पक्का नहीं किया गया. 

इसके आलावा भी हमने बहुत सारे गेस्ट टीचर साथियों से बात किया. जिसको आप हमारे यूट्यूब चैनल वर्कर वॉयस डॉट इन पर खुद से सुन सकते हैं या इसके लिए नीचे के लिंक को क्लिक करें.

Guest Teacher ने Delhi Education Minister मनीष सिसोदिया के आवास को क्यों घेरा?

 

सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से अभी शाम तक Delhi Education Minister मनीष सिसोदिया ने Guest Teacher से न तो मुलाकात की और न ही बात ही की है. श्री परवीन तोबड़िया के अनुसार कल दुबारा से धरना प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक स्वयं शिक्षा मंत्री गेस्ट टीचर के बीच आकर बातचीत नहीं करते. इसके साथी ही उन्होंने सभी से अधिक से अधिक संख्या में आने की अपील भी की हैं.

यह भी पढ़ें-
Share this

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए (यहाँ Click) करें.

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

4 thoughts on “Guest Teacher ने Delhi Education Minister मनीष सिसोदिया के आवास को क्यों घेरा?”

  1. This is really interesting, You are a very skilled blogger.

    I have joined your rss feed and look forward to seeking more of your excellent post.

    Also, I've shared your website in my social networks!

    Reply
  2. Hi, I do believe this is an excellent site. I stumbledupon it
    😉 I'm going to revisit yet again since I book-marked it.
    Money and freedom is the best way to change, may you be rich and continue to help
    other people.

    Reply
  3. Thank you very much dost for your positive feedback. Your comment like this has filled the energy inside us.

    Reply

Leave a Comment