Railway Safai Worker ने जंतरमंतर पर किया प्रदर्शन, वेतन समय पर नहीं देते

आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कॉन्ट्रैक्ट पर Railway Safai Worker काम छोड़कर जंतरमंतर पर पहुचें. उनका आरोप था कि उनको काम कराकर किसी को 1 तो किसी को 2 तो किसी-किसी को 6 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया हैं. जिसके विरोध में आज वो सड़क पर उतरने को मजबूर हुए हैं.

Railway Safai Worker ने जंतरमंतर पर किया प्रदर्शन

आज की आसमान छूती मंहगाई में अगर आपसे कोई 6 महीने तक काम करवा ले और सैलरी नहीं दे तो कैसा लगेगा. वैसे में तब, जब आप अपना घर-बार छोड़कर प्रदेश में कमाने आये हों. सचमुच सवाल बहुत ही अजीब लगेगा मगर यह आजकल कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में आम बात हो चुका हैं.
इसमें अनपढ़ वर्कर के साथ ही साथ पढ़े-लिखे वर्कर भी पीसते हैं और इतना ही नहीं बल्कि नौकरी जाने के डर से बिना पैसे के काम करते रहते हैं. हैं न अजीब बात, अरे भाई जब पैसे के लिए ही नौकरी चाहिए और जब पैसे ही नहीं मिल रहे तो क्यों नौकर बने हो.
यह बात आपको थोड़ी बुरी जरूर लगेगी मगर आराम से सोचियेगा तो असलियत समझ में आयेगा कि अरे हाँ हम तो सैलरी के लिए ही नौकरी करते हैं.
खैर, अब आते हैं असल मैटर पर, जैसे कि बताया रेलवे के सफाई कर्मचारी जिसमें महिलायें भी थी उन्होंने अपना दर्द वयान किया. आप खुद ही हमारे यूट्यूब चैनल पर सुन सकते हैं-

Railway Safai Worker ने जंतरमंतर पर किया प्रदर्शन, वेतन समय पर नहीं देते

Share this

2 thoughts on “Railway Safai Worker ने जंतरमंतर पर किया प्रदर्शन, वेतन समय पर नहीं देते”

Leave a Comment