बिहार समस्तीपुर जिला के सुरजीत श्यामल को मिला कोशी गौरव सम्मान 2024

बिहार: समस्तीपुर जिला के सुरजीत श्यामल को “कोशी गौरव सम्मान 2024” से सम्मानित किया गया है। उनको यह सम्मान कल उनके समाज सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए कल आंबेडकर जयंती के अवसर पर दिया गया है।

सुरजीत श्यामल को मिला कोशी गौरव सम्मान 2024

सर्वोदय समाज कटिहार के द्वारा कल दिनांक 14 अप्रैल 2024 को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती एवं स्व. प्रकाश कुमार अग्रवाल के स्मृति पर पांचवी बार कोशी गौरव सम्मान समारोह व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्थानीय टाउन हॉल कटिहार में आयोजित किया गया है। समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में कोशी बिहार के विभिन्न जिले से विभिन्न कार्य क्षेत्रों में विशेष कार्य करने वाले 10 लोगों को “काेशी गौरव” से सम्मानित किया गया।

No products found.

मुख्य अतिथि श्री विजय कुमार झा, अध्यक्ष, जिला बार एशोसिएशन, कटिहार, डॉक्टर आर.बी. गुप्ता, प्राचार्य, के.एम.सी.एच, कटिहार, प्रो० डॉक्टर दिलीप कुमार यादव, प्राचार्य, आर.डी.एस. कॉलेज, सालमारी, प्रो० डॉक्टर कामेश्वर पंकज, हिंदी विभागाद्यक्ष, पुनियाँ विश्व वि0, पूर्णिंयां इत्यादि उपस्थित थें। जिसमें समस्तीपुर जिला के सुरजीत श्यामल को समाज सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए “कोशी गौरव सम्मान 2024” से सम्मानित किया गया।

आईआरसीटी आईटी सेंटर दिल्ली में सुरजीत के द्वारा आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए समान काम का समान वेतन मांग 2013 की उठाई गई थी। जिसके कारण उनको प्रबंधन के द्वारा नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। उनके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका के माध्यम से पुरे देश के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के लिए 42 फीसदी न्यूनतम वेतन बढ़वाई। उनके द्वारा समाज के गरीब वंचित मजदूरों के लिए किये कामों की एक लंबी लिस्ट है।

अभी हाल ही में सहारा इंडिया फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया। जिससे पुरे देश के जमाकर्ताओं ने पैसा जमा करना बंद किया। हालांकि, सुरजीत को इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाये का जीवनभर अफ़सोस रहेगा। उनके अनुपस्थित में उनके तरफ से अनुरुद्ध कुमार ने कार्यक्रम में सम्मलित होकर यह पुरस्कार प्राप्त किया। श्री कुमार के कहा कि यह हम पटोरीवासियों के लिए काफी गौरवपूर्ण पल था, जिसमें मेरे साथ कुंदन कुमार साहनी भी साक्षी बनें।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment