सिविल अस्पताल भिवानी नर्सिंग छात्राएं हड़ताल पर, कल प्रदर्शन करेंगी

एनएम-जीेएनएम छात्र संघर्ष समिति सम्बद्ध स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया एसएफआई के नेतृत्व में भिवानी नर्सिंग छात्राओं का पिछले तीन दिन से प्रदर्शन जारी है. अपनी मांगो के लिए नर्सिंग छात्रों ने भिवानी जिला‌ सचिवालय पर धरना दिया. नर्सिंग छात्राएं अपनी पिछली परीक्षाओं का परिणाम और तीन वर्ष से रुकी हुई परीक्षा जल्द करवाने की मांग कर रही है. जिसके खिलाफ वे सिविल अस्पताल भिवानी में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं.

भिवानी नर्सिंग छात्राएं हड़ताल पर

सूत्रों के मुताबिक पुरे प्रदेश में लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं एनएम-जीेएनएम का कोर्स कर रही हैं. सरकार और प्रशासन के लापरवाही का आलम यह है कि जो छात्र-छात्राओं ने सन 2013 या उसके बाद दाखिला लिया था उनका कोर्स अधर में लटका हुआ है. इसके अलावा वर्ष 2013 के स्टूडेंट्स के सेकंड ईयर का तो वर्ष 2014 के स्टूडेंट्स एक फर्स्ट ईयर का परीक्षा अभी तक नहीं लिया गया है. जिसके खिलाफ भिवानी नर्सिंग छात्राएं सिविल अस्पताल में धरने पर बैठी हैं.

इसके अलावा उनकी मांग है कि जीएनएम कोर्स की सभी वर्षों की परीक्षाओं की डेट-शीट जल्द से जल्द जारी करते हुए कोर्स को पूरा करवाया जाएं. सभी री-अपीयर की परीक्षाएं नियमित कोर्स के साथ जल्द से जल्द करवाई जाएं. सभी परीक्षाओं की मार्कशीट तुरंत प्रभाव से जारी की जाएं. एएनएम -जीएनएम कोर्स को संचालित करने के लिए स्थाई निति बनाई जाएं. सभी परीक्षा परिणाम जारी किये जाएं, इत्यादि. अपनी मांग को मनवाने के लिए वे लोग कल भी भिवानी शहर मे प्रदर्शन करेंगी.

Leave a Comment