• Breaking News

    Delhi Government ने मजदूरों के लिए Loksabha Election को मद्देनजर सर्कुलर जारी

    Delhi Government ने मजदूरों के लिए Loksabha Election को मद्देनजर सर्कुलर जारी किया

    कल यानी 12 मई 2019 को लोकसभा के छठे चरण का मतदान होने जा रहा हैं. जिसको मद्धेनजर दिल्ली सरकार के लेबर विभाग ने मजदूरों के लिए एक सर्कुलर जारी किया हैं. जिसके अनुसार दिल्ली में काम करने वाले सभी तरह के वर्करों के मतदान के लिए पेड लीव देने का आदेश जारी किया गया हैं. आइये इसको विस्तार से जानते हैं.
     

    Delhi Government ने मजदूरों के लिए Loksabha Election

    डॉ राजेंद्र धर, अतिरिक्त श्रम आयुक्त महोदय ने सर्कुलर दिनांक 06.05.2019 को जारी किया हैं. इस सर्कुलर के अनुसार दिल्ली के लोकसभा के चुनाव में मतदान करने के लिए 12.05.2019 को एक दिन का पेड अवकाश की घोषणा की गई हैं. जिसका लाभ दिल्ली में अवस्थिति सभी तरह के इस्टैब्लिशमेंट, फैक्ट्री, अन्य बिज़नेस इस्टैब्लिशमेंट काम करने वाले वर्कर को वोट डालने के लिए एक दिन का छुट्टी दिया जायेगा.

    अब आपका सवाल यह जरूर होगा कि पेड लीव का क्या मतलब हुआ? इसके लिए बता दें कि आपको छुट्टी के साथ ही साथ इस दिन के पैसे भी मिलेंगे. मतलब आम के आम और गुठलियों के दाम. हाँ यह हो सकता हैं कि आपका ऑफिस कल बंद न हो. तो ऐसे स्थिति में अगर आप काम करते हैं तो आपको उस दिन के बदले किसी और दिन छुट्टी देने होता हैं.

    Delhi Government ने मजदूरों के लिए Loksabha Election को मद्देनजर सर्कुलर जारी 


     

    ऐसे इस सर्कुलर में स्पष्ट लिखा हैं कि यह छुट्टी दिल्ली में काम करने वाले मतदाता को अपना वोट डालने के लिए मिलेगा. इसका मतलब यह कतई नहीं है कि अगर आप किसी कारणवश वोट नहीं डालेंगे तो आप छुट्टी के हकदार नहीं हैं. ऐसे वोट तो जरूर डालिये. यह आपका अधिकार हैं. यही मौका हैं जब आप अपने पसंद के उम्मीदवार को लोकसभा में भेज सकते हैं ताकि आपके और देश के लिए वो काम कर सके. उम्मीद है कि कल सुबह तक यह मैसेज आप दिल्ली के एक-एक वर्कर तक पहुँचाने में मदद करेंगे.

    Circular Copy Download Here 

    यह भी पढ़ें-

    1 comment:

    1. This site was... how do you say it? Relevant!! Finally I have found something that helped me.
      Thanks!

      ReplyDelete

    अपना कमेंट लिखें

    Most Popular Posts

    loading...