• Breaking News

    रेलवे के सफाईकर्मियों ने जंतरमंतर पर प्रदर्शन किया

    रेलवे के सफाईकर्मियों ने जंतरमंतर पर प्रदर्शन किया

    आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कॉन्ट्रैक्ट पर साफ़-सफाई का काम करने वाले सैंकड़ों वर्कर काम छोड़कर जंतरमंतर पर पहुचें. उनका आरोप था कि उनको काम कराकर किसी को 1 तो किसी को 2 तो किसी-किसी को 6 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया हैं. जिसके विरोध में आज वो सड़क पर उतरने को मजबूर हुए हैं.

    रेलवे के सफाईकर्मियों ने प्रदर्शन किया

    आज की आसमान छूती मंहगाई में अगर आपसे कोई 6 महीने तक काम करवा ले और सैलरी नहीं दे तो कैसा लगेगा. वैसे में तब, जब आप अपना घर-बार छोड़कर प्रदेश में कमाने आये हों. सचमुच सवाल बहुत ही अजीब लगेगा मगर यह आजकल कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में आम बात हो चुका हैं. इसमें अनपढ़ वर्कर के साथ ही साथ पढ़े-लिखे वर्कर भी पीसते हैं और इतना ही नहीं बल्कि नौकरी जाने के डर से बिना पैसे के काम करते रहते हैं. हैं न अजीब बात, अरे भाई जब पैसे के लिए ही नौकरी चाहिए और जब पैसे ही नहीं मिल रहे तो क्यों नौकर बने हो.

    यह बात आपको थोड़ी बुरी जरूर लगेगी मगर आराम से सोचियेगा तो असलियत समझ में आयेगा कि अरे हाँ हम तो सैलरी के लिए ही नौकरी करते हैं.

    खैर, अब आते हैं असल मैटर पर, जैसे कि बताया रेलवे के सफाई कर्मचारी जिसमें महिलायें भी थी उन्होंने अपना दर्द वयान किया. आप खुद ही हमारे यूट्यूब चैनल पर सुन सकते हैं-

    No comments:

    Post a Comment

    अपना कमेंट लिखें

    loading...