हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण पटोरी में फिर से जला, सहारा इंडिया आंदोलनकारियों का आरोप

बिहार: समस्तीपुर जिला के पटोरी प्रखंड अन्तर्गत धमौन गांव के इनायतपुर पंचायत में हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण पर पक्षपात का आरोप लगा जलाया गया है। सहारा इंडिया आंदोलनकारी युवाओं ने इनायतपुर पंचायत के महादेव स्थान मेे दिनांक-25.02.2023 को हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण अखबार जलाकर विरोध जताया है। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण पटोरी में फिर से जला

पुरे देश के साथ पटोरी के लोगों का पैसा भी सहारा इंडिया में फंसा है। जिसको लेकर 24 फरवरी 2023 को पटोरी अनुमंडल का घेराव किया गया। जिसमें पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के साथ आसपास के हजारों महिला व् पुरुष जमाकर्ताओं ने भाग लिया था। अंत में सभी जमाकर्ताओं ने एकमत से बिहार सरकार के सहारा इंडिया के पैसा वापसी के आदेश दिनांक 28 अक्टूबर 2022 को लागू करने व खुद के पैसे भुगतान के लिए क्लेम एप्लीकेशन पर हस्ताक्षर किया।

Sahara India Patory ka Samachar

सहारा इंडिया फर्जीवाड़े की उजागर पटोरी की धरती से ही किया गया और पुरे देश में जानकारी हमारे ब्लॉग और यूट्यूब चैनल वर्कर वौइस् डॉट इन के माध्यम से गया। जिसके बाद जमाकर्ताओं ने जागरूकता के बल पर सहारा इंडिया में पैसा जमा करना बंद कर दिया। यही नहीं बल्कि पटोरी प्रखंड के लोगों ने बीते वर्ष 21 फरवरी 2022 को सहारा इंडिया के खिलाफ पटोरी अनुमंडल पर प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद केंद्र व् बिहार सरकार के साथ सभी संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया। जिस खबर को भी नहीं छापने पर भी आंदोलनकारियों के द्वारा पिछले साल भी हिंदुस्तान और दैनिक जागरण को जला कर पिछले वर्ष भी विरोध जताया था।

सहारा इंडिया के पैसा वापसी का आदेश

सहारा इंडिया फर्जीवाड़े पर कोई कार्रवाई नहीं करने के बाद माननीय पटना हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया। बिहार सरकार की नींद सुरजीत श्यामल बनाम भारत सरकार जनहित याचिका से खुली। बिहार सरकार के सांस्थिक वित्त विभाग ने पत्र जारी कर जिलाधिकारी समस्तीपुर को बीपीआईडी एक्ट के तहत कार्रवाई कर पैसा वापसी का आदेश जारी किया।

पटोरी अनुमंडल का घेराव

जिस आदेश को जिला प्रशासन के द्वारा ठंडे बस्ते में डाल रखा था। जिसको लागू करवाने और जिन जमाकर्ताओं ने क्लेम नहीं किया, उनके क्लेम को भेजने के लिए पटोरी अनुंडल के क्षेत्र के सहारा इंडिया के जमाकर्ताओं ने 24 फरवरी 2023 को पटोरी अनुमंडल का घेराव किया।

पटोरी में एक बार फिर से Hindustan और Danik Jagran अखबार का विरोध शुरू?

हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण पेपर जलाकर विरोध

सहारा इंडिया के आंदोलन की सूचना स्थानीय हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण के संवाददाता को दिया गया था। मगर अपने आंदोलन की खबर ना पाकर सहारा इंडिया जमाकर्ता छुब्ध हो गए। पटोरी प्रखंड अन्तर्गत इनायतपुर पंचायत के महादेव स्थान मेे दिनांक-25.02.2023 को अमरेश राय, आशीष राय, राजेश कुमार उर्फ मंटू जी, राकेश कुमार, राजकुमार राय, नितेश यादव, सुधा राय, पिन्टू आदि ने हिन्दुस्तान और दैनिक जागरण पेपर जलाकर विरोध जताया।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment