Sahara India जमाकर्ता को 10 नहीं, उधर मोदी सरकार ने दिया 5000 करोड़?

Sahara India Ka Paisa Kab Milega Today News : अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है तो हम आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं। जिसको हर जमाकर्ताओं तक पहुँचाना आपकी जिम्मेदारी है। अगर आपने अमित शाह के सहारा रिफंड पोर्टल पर क्लेम कर दिया है, ऐसे में भले ही आपको अभी 10 हजार रुपया आने का इंतजार होगा मगर उधर मोदी सरकार ने किसी एक ख़ास आदमी को 5000 करोड़ का तोफा दे दिया। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

Sahara India Ka Paisa Kab Milega Today News

पुरे देश में सहारा इंडिया के नाम पर पिछले कई वर्षों से जमाकर्ताओं से पैसा जमा लिया जाता रहा। जबकि आरबीआई ने 2015 में ही सहारा इंडिया का नॉन बैंकिंग का लाइसेंस रद्द कर दिया है। जिसकी जानकारी हमने 16 फरवरी 2022 को पुरे देश के जमाकर्ताओं को दिया और सहारा इंडिया के नाम पर पैसा नहीं जमा करने का अपील किया। जिसके बाद पुरे देश में जमाकर्ताओं ने एक झटके में पैसा जमा करना बंद कर दिया और सरकार से पैसा वापसी का मांग उठने लगा।

सहारा इंडिया ka taka खबर 2023

माननीय दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार हमने पुरे देश के जमाकर्ताओं से लाखों शिकायत सेंट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी को भेजवाया। भारत सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अपील के बाद 5000 करोड़ रुपया जारी किया।जिसके लिए अमित शाह ने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लांच किया। जिसके माध्यम से क्लेम करने वाले जनकर्ताओं को 45 दिन में पहली बार 10 हजार रुपया देने की बात की गई। जिसके आज 45दिन से ज्यादा होने को हैं मगर सहारा इंडिया जमाकर्ता अपने पैसों का इन्तजार कर रहे हैं।

सहारा इंडिया का पूरा पैसा कब मिलेगा

हालांकि, हम शुरू से ही सहारा इंडिया जमाकर्ताओं को सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी के बाद क्लेम करने का सलाह दे रहे हैं। जिसके बाद भी कुछ जमाकर्ताओं से क्लेम कर दिया है. अभी भले ही उनको 10 हजार मिला हो या नहीं हो मगर मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार ने सुभाष चंद्रा, जी न्यूज के मालिक को 5000 करोड़ का तोफा दे दिया है। सुभाष चंद्रा को 6500 करोड़ की लोन की जगह मात्र 1500 करोड़ ही चुकाने होंगे।

सहारा इंडिया जमाकर्ता को 10 नहीं, उधर मोदी सरकार ने दिया 5000 करोड़?

Sahara India Latest News 2023 today

अब ऐसे में भले ही सहारा इंडिया के जमाकर्ता अपने लाखों रूपये के बदले 10 हजार पाने की बात 45 दिन से जोह रहें। मगर दूसरी तरफ किसी को आपके बैंक से 5000 करोड़ लोन माफ़ कर दिया गया। जिसका कोई चर्चा भी नहीं हुआ। जबकि आपके वर्षों के मेहनत का पैसा में से 10 हजार देने का ढिंढोरा खूब पीटा गया। आप अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखने से पहले एक बार हमारे ऊपर दिए यूट्यूब वीडियो को जरूर देखीयेगा।

यह भी पढ़ें-

Share this

4 thoughts on “Sahara India जमाकर्ता को 10 नहीं, उधर मोदी सरकार ने दिया 5000 करोड़?”

  1. Pm ko lanat पत्र डिस्क्रिप्सन में नहीं मिला, समस्तीपुर में फलेग मार्च के लिए जानकारी दीजिएगा।

    Reply
    • जी वीडियो में बताया है, कृपया उसके डिस्क्रिप्शन में देखिए

      Reply

Leave a Comment