Sahara India Scam की जांच और पैसा वापसी के लिए राहुल गांधी को लिखा?

सहारा इंडिया का पैसा जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के बाद भी नहीं मिला। ऐसे में कल ही हमने Sahara India Scam की जांच और पैसा वापसी के लिए राहुल गांधी को ईमेल लिखा है। आइये जानते हैं कि आखिर उनको ईमेल में क्या लिखा है?

Sahara India Scam की जांच और पैसा वापसी?

अभी लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार जोरों पर है। ऐसे में कांग्रेस के नेता श्री राहुल गांधी ने अपने एक वीडियो के माध्यम से जनता से अपने चुनावी मेनिफेस्टो के लिए सुझाव मांगे हैं। जिसके लिए हमने आपलोगों के कहने पर राहुल गांधी को ईमेल भेजा है, जो कि इस प्रकार से है-

Sale
Allen Solly Men Dessert Rose Regular Fit Polo(AMKP317G04242_Dessert Rose_XL)
  • Occasion : Casual
  • Fit : Regular Fit
  • Material : 60% Cotton and 40% Polyester

Last update on 2024-04-22 / Affiliate links / Images from Amazon Product Advertising API

Sahara India Scam: राहुल गांधी को लिखा

श्रीमान राहुल गांधी जी,

नमस्कार,

     मैं आपको यह ईमेल आपके मेनिफेस्टो वाले वीडियो को देखकर ध्यानाकृष्ट कराने के लिए भेज रहा हूँ। आपको बताना चाहूँगा कि देश के 12 करोड़़ो सहारा इंडिया जमाकर्ताओं का पैसा पिछले कई सालों से सहारा श्री सुब्रत राय द्वारा वापस नही किया जा रहा है।  उनका धोखे से पहले सहारा इंडिया नॉन बैंकिंग से क्यू शॉप फिर विभिन्न सोसाइटियों में कन्वर्ट कर दिया गया। जिस पर देश के प्रधान चौकीदार नरेंद्र मोदी ने चुप्पी साध रखी है।

आरबीआई के द्वारा सहारा इंडिया नॉन बैंकिंग का लाईसेंस 2015 में रद्द कर दिया, मगर फिर भी पूरे देश में सहारा इंडिया का बोर्ड लगा शाखा चलाकरगैर-कानूनी तरिके से पैसा का वसूली कर धोखे/जबरन कन्वर्ट किया जाता रहा। जिसके खिलाफ एसएफआईओ की जांच के बाद माननीय वित्त मंत्री श्री सीतारमण ने संसद में स्वीकारा भी है। पूरे देश के जनता के गाढ़ी कमाई का लूटेरा सुब्रत रॉय को जेल की जगह लम्बा पेरोल दिया गया है। मगर देश के तथाकथित चौकीदार ने चूं तक नहीं किया, जिससे पूरे देश की जनता काफी आहत है।

यह कि माननीय दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश 22 मार्च 2022 के बाद हमने सेंट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाईटी को पैसा वापसी के लिए लाखों शिकायत भेजा था।  जिसपर सहारा इंडिया प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई कर सूद समेत पैसा वापस करने की जगह हमसे बिना पुछे श्री अमित शाह, केन्द्रीय सहकारिता मंत्राी ने सहारा श्री से समझौता कर लिया। जिसके तहत माननीय सुप्रीम कोर्ट से 5000 करोड़ रूपया सेंटल रजिस्टार के खाते में ट्रॅास्फर का आदेश जारी किया है।

यह कि जिस पैसा को वापस करने के लिए श्री अमित शाह ने सहारा रिफंड पोर्टल का उद्घाटन 18 जुलाई 2023 को किया, मगर यहाँ भी उन्होंने  चालाकी से पूरा बकाया पैसा एक बार में न देकर 45 दिन में मात्र 10 हजार रुपये देने को भरोसा दिलाया है, भले ही आपका बकाया 10 या 50 लाख ही क्यों न हो।

अगर किसी जमाकर्ता का 10 हजार रुपये फंसा हो तो उसका तो एक बार में पैसा मिल जाना चाहिए मगर यदि 10 हजार से ज्यादा है तो बाकी का पैसा कब तब दिया जायेगा, वह न तो अमित शाह ने बताया है और नहीं ही उक्त नियम का अभी तक कोई नोटिफिकेशन ही जारी किया गया है। जिसके लिए  सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के तरफ से 31 जुलाई 2023 को 10 मांगों मागों का आवेदन सौंपा  गया है।

यह कि आज 9 महीने बीतने के बाद भी उपरोक्त मांगों को लागू नहीं किया गया और न ही पैसा ही लौटाया गया है। जिससे देश की जनता में काफी रोष है। जिसके खिलाफ हमारे आह्वान पर लाखों सहारा इंडिया जमाकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है। जिसके बाद भी कोई समाधान नहीं मिला है।

अतः हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप अपने कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में सहारा इंडिया फर्जीवाड़े की जांच कर आम जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाले सहारा ग्रुप की संपत्ति को नीलाम कर जमाकर्ताओं के पैसे वापसी की बात प्रमुखता से शामिल करें। जिससे गरीब जनकर्ताओं का कल्याण हो सकें। इसके लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे।

भवदीय,
सुरजीत श्यामल
संयोजक,
सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा
(Affiliated- Worker Voice)

Sahara India Scam की जांच और पैसा वापसी के लिए राहुल गांधी को लिखा?

Draft Mail to Rahul Gandhi




यह भी पढ़ें-

Share this

6 thoughts on “Sahara India Scam की जांच और पैसा वापसी के लिए राहुल गांधी को लिखा?”

  1. Sir. Sahara India ki societies me Mera 1lakh 24 hajar rupya fanta hua he jo,Kai Sal se Atka hua he,shikayat ke bad bhi nhi mila, apse Anuradha he ke aap meri madam krke Mera paisa vapid dila de, thank you. Mob.98967

    Reply
    • कृपया अपना नंबर कमेंट में न लिखें। अन्यथा कोई आपके साथ स्कैम कर सकता है. अगर सहारा इंडिया का पैसा आपके बिना लड़े कोई नहीं दिला सकता है.

      Reply
  2. सहारा इंडिया का पैसा लेने के लिए कांग्रेस पार्टी को भी पत्र लिखा जाए
    आगे क्या कोई निर्णय हुआ है क्या

    धन्यवाद
    हरेंद्र कुमार।
    9471*****

    Reply

Leave a Comment