उत्तरप्रदेश की आँगनवाड़ी महिलाओं के न्यूनतम वेतन की मांग, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

उत्तरप्रदेश की आँगनवाड़ी महिलाओं के द्वारा राज्य कर्मचारी घोषित करने और न्यूनतम वेतन 18 हजार रूपये करने की मांग को लेकर लखनऊ विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रही थी. कल मंगलवार को भी पुलिस द्वारा उनको प्रदर्शन स्थल से खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया गया.

उत्तरप्रदेश की आँगनवाड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन किया

उत्तरप्रदेश की आँगनवाड़ी महिलाओं पर सोमवार को भी प्रदर्शन के दौरान किये गए. जिस दौरान लाठीचार्ज में कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घायल हो गयी थी. इस दौरान प्रदर्शन कर रही कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया था. जिनको बाद में बिना किसी शर्त के देर शाम को रिहा कर दिया गया था. इसके बाद भी प्रदर्शनकारी महिलायें विधानसभा मार्ग पर जमी रहीं.
उनको यहां से हटाने के लिए यूपी पुलिस ने वॉटर कैनन का भी प्रयोग किया था. मगर जिसके बाद भी महिला प्रदर्शनकारी टश से मश नहीं हुई थी. जिसके बाद देर रात को इस स्थान पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी.सोमवार को लाठीचार्ज और पानी की बौछार से तितिरबितिर किये जाने के बाद सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने रात सड़क पर ही गुजारी. इसके बाद फिर मंगलवार को एकत्र होकर विधानसभा मार्ग पर जोरदार प्रदर्शन किया.
जिससे नाराज पुलिसकर्मियों से इनकी झड़प हो गयी. एक बार फिर से उनके ऊपर लाठी चार्ज किया गया. जिसके बाद शोसल मिडिया में पुरुष पुलिसकर्मी द्वारा महिला प्रदर्शनकारी को गला दबाकर, बाल पकड़कर घसीटते हुए तस्वीर वायरल हो रहे है. जिसपर फेसबुक यूजर्स काफी गुस्से में है.
कुछ यूजर्स की प्रतिक्रिया यहां देख सकते हैं-
धर्मराज महापात्रा
सुरजीत श्यामल
बी आई श्रीवास्तव
यश कुमार

यह एक बड़ा सवाल है कि कि अभी तक किसी भी मिडिया में नहीं आया कि यूपी में जंगलराज है. शायद मिडिया वाले योगी जी से डरते हैं या इस तरह कि खबर नहीं चलने का हफ्ता मिलने लगा?

यह भी पढ़ें –

Share this

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियों का संग्रह - हिंदी चौक डॉट कॉम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए (यहाँ Click) करें.

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment