अगर आपके पास SBI Account है। अगर बैंक आपका काम नहीं करता या मैनेजर आपकी शिकायत नहीं सुनता तो ऐसे में आपके लिए काफी काम की जानकारी देने जा रहे हैं। जिससे अगर बैंक आपकी शिकायत नहीं सुने तो आप सीधे SBI Chairman Email id से कर सकते हैं।
SBI Chairman email id for complaints
अक्सर देखा गया है कि हम Bank में जाते हैं तो वहां का Staff हमसे सीधे मुंह बात नहीं करता और उनसे कुछ बोलो तो Police आदि का भय दिखाकर चुप करा देते हैं। जबकि असल में वो जनता के सेवक हैं, यानी Public Servant. क्या आपको पता है कि अगर SBI में कोई Problem हो तो किसके पास Complaint करेंगे और कैसे करेंगे? क्या आप SBI Chairman का ईमेल आईडी जानना चाहते हैं। जिसपर मात्र 48 घंटे के अंदर करवाई की जाती है। इन सभी बातों को जानने के लिए पूरा पोस्ट पढ़ें।
मेरा दोस्त हरीश SBI में कनॉट पैसेल Branch में Saving Account खुलवाने गया। मगर सम्बंधित महिला अधिकारी ने Health Insurance Plan लेने को कहा, जिसकी जरुरत हरीश को नहीं थी, इसलिए उसने मना कर दिया। जिसके कारण महिला बैंक अधिकारी ने Account Open करने से मना कर दिया। हरीश ने कहा कि मैं आपकी शिकायत करूंगा तो उस महिला अधिकारी ने बिना डरे कहा कि जहां करना है कर दो।
SBI Bank में Problem हो तो क्या करें?
बैंक में कोई असुविधा हो तो क्या करें?
अगर बैंक का मैनेजर आपकी शिकायत न सुने तो
इसके बाद भी अगर बैंक मैनेजर भी न Complaint Book दे और न शिकायत का समाधान करें तो अगर बैंक में सीनियर मैनेजर हैं तो अपनी शिकायत के साथ मैनेजर की शिकायत लेकर उनसे मिलें। अगर सीनियर मैनेजर भी कुछ न करे तो उनसे भी Complaint Book की मांग करें। जानकारी के लिए बता दूं हर Bank में एक Complaint Book होता है। जिसपर ग्राहक अपना नाम पता मोबाइल नंबर के साथ अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता हैं। जिसके बाद बैंक के द्वारा उस शिकायत पर करवाई करनी होती है।
SBI ki complaint kaise kare-
Step 1 – जैसे की ऊपर बताया, किसी भी तरह की शिकायत के लिए ब्रंच मैनेजर को संपर्क करें या Free Nos 1-800-425-3800 / 1-800-11-22-11 पर कॉल करें या SMS “UNHAPPY’ to 8008202020 पर मैसेज करें या ऑनलाइन फीडबैक के लिए यहां क्लिक करें-> Online Complaint/Feedback at www.sbi.co.in.
Step 2 – अगर आपके शिकायत के 10 दिनों के अंदर समस्या का समाधान नहीं किया गया या आप शाखा के कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं तो बैंक के नोडल ऑफिसर को अपने कंप्लेंट को फॉरवर्ड करें ->Network Nodel Officer
Step 3– अगर आपके द्वारा Network Nodal Officer को शिकायत करने के 5 दिनों के भीतर हल नहीं किया गया या उनके किये गए कार्रवाई से आप संतुष्ट नहीं है तो Principal Nodal Officer को नीचे लिखे पते पर लिख सकते हैं.->
SBI Complaint Cell
Principal Nodal Officer, General Manager (NBG-Coordination)
State Bank of India, Corporate Centre, State Bank Bhavan, Madam Cama Road,
Mumbai 400 021 Fax No: 022-22742431 Email: gm.customer@sbi.co.in
SBI Chairman email id for complaints
State Bank of India,
State Bank Bhavan,
Madam Cama Road,
Mumbai 400 021
Fax: 022 22742430
If the bank manager does not hear your complaint, then
- SBI Saving Account Opening कैसे खुलवायें
- ATM se paisa nikale bina account se debit ho jaaye तो क्या करें
- ATM Card Frauds से बचने के लिए लेनदेन के समय क्या सावधानी बरतें?
- PPF Account क्या है? यह कैसे और कहां खुलवा सकते हैं, डिटेल जानकारी
mai bhi kai baar sbi se pareshan hokar surjit shyamal diya gaya sujab per complain kar kaam karbaya hai…aur 100% KAAM HUA BHI…..BHARTENDU,PATORY
How to compliment in s b I
Read this artcle.
Hi sir mujhe b complaint krani h sbi k liye m 12 tarikh ko apni friend k sath paise nikalne k liye gyi thi unhone hume paise dene k liye mna kr diya bole ki aap log atm card lo to paise milege nhi to nhi or bola ki aaj atm form bhr do bad m 8 din m mil jayega to tum nikal lena paise meri friend ne force m aake le liya atm form bhra to use paise diye maine nhi bhra to mujhe nhi diya gye paise
हमारे पोस्ट में आपको शिकायत का तरीका बता रखा है.
Sir mery papa ji ka khatm ho gay ab meri mami or mera bhi unka ATM chala raha hai or mujhy na to paise dety hai or na he hisa jinka name Shri Amar Singh Ji hai ac.no.40574163917 hai
मृत व्यक्ति का खाता बंद हो जायेगा, अगर आप बैंक में शिकायत करेंगे।
जी भाई, हम आने वाले समय में आपके परेशानी और उसके समाधान की जानकारी भी यहां शेयर करेंगे.ताकि आगे से इस तरह की समस्या किसी के भी साथ हो तो लाभ उठा सके. हम युवा गलत के खिलाफ आवाज न उठाएंगे तो कौन उठायेगा.
Sir sbi complaint ko slow vedio main. Separate video main clarify karein. Please
जी, जरूर, जल्द ही बनता हूँ.
Sir Ji maine SBI bank me pm swanidhi loan k liye apply Kiya tha ek mahine se zyada ho gaya unko sare document diye hue but ab tak loan na mila mai Kai baar bank bhi dauda per na manager he kuch batate hai na koi bank ka karmchari bus ye kah kar taal dete hai ki thode din baad ho jayega please mujhe bataye aap ki mai inki kaha complain Karu sir
ऊपर जानकारी दी गई है
sir mera 2 mahine se under verification hai please koi solution batayiye mera account sbi mein hai
कैसा वेरिफिकेशन?
Sir anil pathak sbi manegar mujhe 15 din se hawala patti padah raha hai
ऊपर दिए तरीके से सीधे चेयरमैन को मेल करें
हाँ, हरीश भाई, आप ही हो. आपके फीडबैक के लिए बहुत-बहुत धन्यबाद
Sir complaint kaise kare
इस पोस्ट की जानकारी को पढ़िए
Dear sir
I inform you that i was getting SMS message from oriental bank of commerce not from sbi message details given below (also given sscreen shot in attachment file) You have initiated linking of your bank account XXXXXXXXXXXXX7374 on UPI app. Do not share your Debit Card details/One time Password OTP/Expiry date number to avoid any financial loss. If this transaction is not initiated by you, please report immediately to your bank helpline no 18001801235 (OBC NO)
Suddenly Rs. 5000 has been debited message from 1st OBC Bank,
I got the SMS from OBC Bank not from SBI I really surprised after seeing this SMS. Our bank is not sending any SMS at the time, regarding to this transaction but some other bank (oriental bank of commerce) is sending the SMS.. then sbi on 05-01-20 @ 2.06pm, immediately I have called the sbi phone banking @ 2.10PM and phone banker has adviced me to blocked the debit card. The card was blocked immediately ( Ref No.82005011420353948)
.After debit card is blocked again 10,000/- has debited in my account on 06-01-2020 @ 02:08:30 pm. Immediately I have visited SBI Br..CM to logged the compliant on 06-01-2020 @ 2.30pm the bank official has also taken the compliant (Complaint Ticket No. 6050062) but this compliant has been closed without my knowledge..
I am holding SBI account for the past 30 years, I believed it is trust full bank. But now days our bank system is very worst that anybody can access the account to take the money.
I have send the legal notice to you but no response still now
I AM ALREADY TO CMS LOGED THE COMPLAINT THEY GIVEN THE TICKET NO IS CS 7560280283 DT.JAN 2020 ALSO AGAIN COMPLAINT ON 09 MARCH 2021 TICKET NO.46654993 NO ACTION TAKEN STILL NOW
अगर आपके बिना पिन बताये आपका एटीएम यूज हैकर द्वारा किया जाता हैं तब बैक की जिम्मेदारी होती हैं. आपको इस पोस्ट में बताये ईमेल पर चैयरमेन को शिकायत करना चाहिए और 1 महीने में सलूशन नहीं मिले तो बैंकिंग लोकपाल में शिकायत कीजिये.
कोई आदमी धोखाधड़ी से अपने खाते मे मुझसे रुपये स्थानांतरित करवा लिया है तो फिर मेरा रूपैया वापस मेरे खाते मे कैसे आयेगा।
आप सबसे पहले जितना जल्दी हो सके. इसकी पुलिस कम्प्लेन करें कि आपसे किस तरह धोखाधड़ी करके पैसे लिए हैं. इसके बाद पुलिस एफआईआर के कारण ही आपके पैसे वापस मिल सकता हैं.
SBI staff trouble a lot for sanctioning home loan to a common man. Even for takeover loan from other private banks. When a private bank sanction loan for the same documents submitted why can’t SBI for takeover loan. I think these are the main reasons people turning towards private banks.
सरकारी बैंक में तो लोन लेना और भी आसान हैं. जिसकी प्रक्रिया आम आदमी को पता नहीं हैं. जिसके कारण उनको परेशानी होती हैं. आगे कोशिश करूँगा कि इसके बारे में बता पायूँ
प्रिय सर, मैं हिम्मत सिंह तथा मेरे बैंक खाता नम्बर 61014254231 हे, जो SBI GAJPUR RAJSAMAND , IFSC CODE SBIN0032503 में हे ,, दिनांक 16 APRIL 2020 को मेने AEPS (AADHAR ENABLED PAYMENT SYSTEM ) के द्वारा 6000 रूपये का WITHDRAWL किया था जो सर्वर मिस्टेक के कारण मेरे खाते से 6000 रूपये कट गये और बैंक बीसी के वॉलेट में नही अपडेट हुए, इसका शिकायत मेने बैंक में बार बार की लेकिन बैंक मेनेजर मेरी इस बात को बार बार मना कर देते और मेरी इस समस्या को नजर अंदाज कर देते, और बोलते की इसका सोल्युसन बैंक से नही निकलेगा, मेरे अलावा इसे और भी बहुत से COSTUMER हे जिनके भी समस्या को बैंक मेनेजर IGNORE कर देते हे ओर बोलते हे की इस मामले में मैं कुछ भी नही कर सकता हूँ और जहा से पेमेंट अटका हे वही पर मिलो इसका सोल्युशन बैंक से नही निकलेगा और इस बात को कहके बार बार नजर अंदाज कर देते हे , मैं हिम्मत सिंह एक विकलांग पेंशनर हु जिसके मेरे हर महीने के 750 रूपये मेरे खाते में आते हे जिससे में मेरे घर का धीरे धीरे गुजारा करता हूँ ,, मेरे घर से बैंक 15 किलोमीटर दूर हे तथा बैंक में जाने के लिए मेरे पास कोई साधन नही हे और मुझे बैंक तक पहुचने के लिए अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हे, क्युकी में एक विकलांग व्यक्ति हूँ मेरी घर की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर हे तथा में मुश्किल से मेरे घर का गुजरा करता हु,, अब मेरे कहने का मतलब यह हे की DATE 16 APRIL 2020 को मेरे AEPS द्वारा 6000 रूपये का अटका पेमेंट SBI बैंक ने अभी तक आज दिनांक 13/07/2020 तक बैंक ने रिफंड मेरे अकाउंट में रिफंड क्यू नही किये, जो अभी तक टोटल तीन महीने हो गये हे, बैंक मेनेजर की लापरवाही आखिर कब तक चलेगी , में पूरी तरह से परेशान हो चूका हूँ, और मेरी मानसिक स्थिति खराब हो चुकी हे, क्युकी लास्ट तीन महीने से मेरी समस्या का कोई समाधान नही निकला हे , और गजपुर बैंक में 01/01/2020 से अभी तक बैंक पासबुक इंट्री भी नही कर रहे हे जिससे भी काफी समस्या हो रही हे लोगो को, अब आप ही इस समस्या का समाधान करे // धन्यवाद
mujhe urjently help chahiye, mil sakti he ky sir, my contact 8114484477
हिम्मत सिंह जी आप बैंक मैनेजर को अपनी समस्या लिखित में दें और रिसीविंग लें और रिसीविंग नहीं दें तो आप उनको स्पीड पोस्ट से लेटर भेजें. जिसके बाद अगर 30 दिन में करवाई न हो तो नीचे कमेंट में हमें लिखकर बतायें. हम आपको बतायेंगे कि आपको आगे क्या करना हैं. आरबीआई के नियम के अनुसार लिखित कम्प्लेन के बाद पैसा नहीं दिया तो बैंक को हर्जाना देना होगा. आपके नंबर पर कॉल किया था मगर स्विच ऑफ बताया. आप राजस्थान में हैं और हम दिल्ली में मगर कोई नहीं आप हमारे इस पोस्ट को पढ़े और जीतना जल्दी हो बैंक मैनेजर और क्षेत्रीय प्रबंधक को शिकायत दें.
bank manager se preshan hokr himmat singh ne seaside kr li, dekhte dekhte hum kuch nhi kr sake, lekin hum ye preshani aage share karke manager ke khilaf compalint kar sakte he
आपको आत्महत्या करने की जरुरत नहीं हैं. आप मुझे समय बताइये कि कब आप बैंक जा रहे और मैं बैंक मैनेजर से बात करता हूँ मगर आप पहले लिखित शिकायत दें.
सर मैं अर्जुन सिंह और मेरे ईमित्र से aeps system( फिंगर से पेमेंट ) द्वारा हिम्मत सिघ का 16 APRIL 2020 का 6000 हजार रूपये का पेमेंट सर्वर डाउन के कारण अटका था लेकिन अभी तक उस पेमेंट का कुछ भी पता नही हे की वो कहा गया, में और हिम्मत सिंह कही बार बैंक में गये लेकिन हमारी प्रॉब्लम को बैंक मेनेजर इगनोर कर डेट और बोलता की पेमेंट हमारे बैंक से नही अटका हे और जहा से अटका हे वही पर बात करो, अगर मेरे बैंक से अटकता तो मैं इस समस्या का समाधान करता, वैसे अटका हुआ पेमेंट 7 दिन में कस्टमर के खाते में आ जाता हे लेकिन इस पेमेंट का तो मुझे भी पता नही हे की कहा गया, date 06/08/2020 को हिम्मत सिंह परेशान होकर कुए में कूदकर आत्म हत्या कर ली थी, हिम्मत सिंह चला गया और मैं अकेला रह गया, इस जंग में my whatsapp meseg and call 8114484477
अभी आप से फ़ोन पर बात की. उम्मीद हैं आप उसपर अमल करेंगे तो कार्रवाई जरूर होगी.
अब हम कुछ कर सकते हे क्या सर मेनेजर के खिलाफ क्युकी मेरे पास failed tranjection की रशीद हे, और हिम्मत सिंह तो अब इस दुनिया में नही रहा, मुझे बहुत से मित्रो ने बताया की failed pement का सलूशन बैंक ही निकालता हे, बैंक ही पेमेंट को revert करता हे और costumer को देता हे, अब आपका अनुभव और जानकारी मेरे साथ साझा करने की कृपा करे,
Replied
हिम्मत सिंह और मैं ( अर्जुन सिंह ) बैंक में गये थे उस टाइम हमने एक शिकायत पत्र के साथ फेल tranjection की रशीद लगाकर भी दी थी लेकिन वो भी बैंक मेनेजर ने तिन महीने बाद ली थी और शिकायत विवरण में हमने स्पष्ट सब लिखा था और दिया था, हिम्मत सिंह ने मेनेजर से बैंक का शिकायत रजिस्टर भी माँगा था, जो हर बैंक में होता हे लेकिन वो रजिस्टर देने से मेनेजर ने मना कर दिया था, और बोला की यह पर कोई शिकायत रजिस्टर नही हे, इस तरह मेनेजर से तंग आ गया था हिम्मत सिंह और मानशिक स्थिति बिगड़ चुकी थी और आत्म हत्या कर ली थी, हिम्मत सिंह की मौत के बाद में हिम्मत सिंह की पत्नी को लेकर बैंक में गया था क्युकी हिम्मत सिंह के जीवन ज्योति बिमा चालू था अपने खाते में तो, उस टाइम में और हिम्मत सिंह की पत्नी मेनेजर से थोड़े दूर बेठे थे लेकिन बैंक का केशियर और मेनेजर बात कर रहे थे फॉर्म सम्बन्धित धीरे धीरे, मुझे एसा लगा की उनमे कुछ डर था की हिम्मत सिंह ने आत्म हत्या की जो उससे उन पर कोई कार्यवाही न हो जाए,,, क्युकी हिम्मत सिंह के बैग में एक लिखित प्रिंट थी जो उसमे स्पष्ट विवरण लिखा था,,,सब कुछ इसलिए मेने वो सब मेनेजर से बोला लेकिन उस बात से कुछ डर था लगा,,,
हिम्मत सिंह जी की मौत का बहुत ही अफ़सोस हैं. आपलोगों के साथ बहुत ही गलत हुआ हैं. आपने अपने कंप्लेंट की रिसीविंग नहीं ली इसलिए बैंक ने कोई करवाई नहीं किया हैं. अभी भी आप अपना कंप्लेंट को स्पीडरजिस्टर्ड पोस्ट से भेजें और 30 दिन में बैंक कोई करवाई न करे तो अपने एरिया के बैंकिंग लॉकपाल को बैंक वाली शिकायत पत्र के साथ कंम्प्लेन भेजें। स्वर्गीय हिम्मत सिंह जी के लिए बैंक से मुआवजा की मांग करें.
Mujhe gm jaipur ke number chaliye
No milna bahut mushkil hai
Sir mainay LIC ka ek payment debit card say kiya tha , transaction bhi successful ho gaya tha laykin jab mai apna balance check kiya to paisa do baar kat chuka tha , jismay ek ki to transaction I’d dikh rahi hai but dura kaval by debit card dikha raha hai , mera paisa jo same amout 2 baar kata hai o kitnay din may vapas aayga , mainay aaj complaints kiya hai .
आपका 7 दिन के अंदर आ जाना चाहिए और अगर नहीं आता हैं तो आरबीआई के Guidline के हिसाब से 100 रुपया प्रति के हिसाब से हर्जाना मांग सकते हैं.
Sir Maine ek account me ammont transfer Kiya vo Galti se galat account me chla gya hai mujhe paise vapas magane ke liye kya Karna hoga
Online complian Karne ke customer care se bat ki to home branch me Jane ke liye bol rahe hai
ऐसे कैसे हो सकता है. जब आप किसी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करते हैं तो नाम और बैंक अकाउंट नंबर दोनों डालते हैं और जब तक दोनों मैच नहीं करेगा तो पैसा कैसे ट्रांसफर होगा. अगर फिर भी दोनों मैच कर गया तो पैसा मिलना मुश्किल हैं. हाँ जिसके खाते में भेजा हैं आप उससे मांग करें और नहीं दे तो एक लीगल नोटिस का सहारा लें. मगर उससे पहले बैंक में शिकायत जरूर करें कि गलती से ट्रांसफर हो गया.
My father expired and there is a joint account in name of my mother and father .There was two TDR , one TDR name of nominee is my mother and another TDR no nomination given . TDR certificate is missing . Sbi staff told me to make withdrawal by my mother who is joint account holder in saving bank account. Earlier to this withdrawal on production of death certificate name of my father from joint saving account was declined .
Still for last 3 days issue is pending
Today it was said that after withdrawal it will be updated but not sure as TDR is made from the same saving account
Kindly suggest so that amount of both the TDR should come in the saving account so that I could invest for my 70 year aged old mother in SCSS
Yes, it will be by mutual consent of you. But make sure to get a nominee added to their account soon.
सर मेरा नाम रीना पाटकर है मेरा निवास स्थान जिला जबलपुर तहसील पनागर की रहने वाली हु में आपसे यह पूछना चाहती हु की मुझे अपना नया धंधा शुरू करना है पर उसके लिए मुझे बैंक से सरकारी लोन चाहिए पर वहा पर में क्या लेकर जाऊ और कैसे बात करू
सर मैंने सुना है क्या अंकसूची पर लोन मिलता है पढ़ाई तो हमने नौकरी पाने के लिए की थी पर अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है तो सोच रही हु की खुद का व्यवसाय डालू में दूध की डेरी डालना चाहती हु
राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) की तरफ से भी डेयरी उद्यमिता विकास योजना (DEDS) के तहत पशु खरीदने, डेयरी कारोबार के लिए लोन दिया जाता है. इसमें आपको सरकार के तरफ से सब्सिडी भी दी जाती हैं. इसकी अधिक जानकारी के लिए आप नावार्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. जल्द ही हम अपने ब्लॉग पर इसकी पूरी जानकरी देने की कोशिश करेंगे.
Dear All,
Sub :- Fraudulent over MY Debit Card For Rs.26000/- Dt- 28.12.2019
Be informed to you that above dated through myself debit card an amount worth of Rs. 26000/-
has been withdrawal by someone however my card was at that with me over Myself registered mobile i have got three, S M S alert vide 10000/-,10000/-and,6000/- Respectively, myself card no: 4786 7900 0674 4765 is blocked.
Then, thereafter how such amount has withdrawal from ATM (ROHINI) ICICI bank
Through misappropriate Way at evening 17:49 PM ,18:18 PM and ,18:18 AM and in this
Time i was at my Home
Hence, please look into the matter immediately and recovered my hard earned money.
Name : DEVENDRA
A/c No : 32374368404
M. No. : 9654034043 (7217611064)
Bank Address : STATE BANK OF INDIA Dakshinpuri Dr. Ambedkar Nagar
New Delhi, Delhi 110062
आपको ऊपर बताये गए तरीके से एसबीआई को लिखित शिकायत देना होगा. अगर 30 दिन में आपके शिकायत पर संतोषजनक करवाई न करे तो आप बैंकिंग लोकपाल में शिकायत कर सकते हैं.
Sir pls give me my account no and passbook your suratgarh barch is able to give me my passbook pls sir give me my account no is very urgent. email- singhjeetu1833@gmail.com
आप अपना अकाउंट नंबर हमसे क्यों मांग करें? आपको ऊपर इनफार्मेशन दी गई हैं उसको फॉलो कर अपने बैंक में शिकायत करें
hello sir main SBI Bank mein khata khula tha aur mujhe passbook nahin Mili abhi tak Bank jata hun to vah bank wale deti nahin hai mujhe passbook chahie bahut argent
ऐसे में आपको इस पोस्ट में बताएं अनुसार कंप्लेंट करने की जरुरत हैं.
Sir Mujhe SBI Vindhyanagar,Singrauli ,MP ke branch manager ka contact number chahiye.Kaise milega.Net par jo number 07805 244140 /150 available hai wo invalid hai.
Please help
आप उस ब्रांच में कॉल कर पूछ लें.
Sir mai epfo me sbi ka bank kyc kiya leki abhi tak approve nhi hua h
Wait some times or file complaint with sbi official though email.
Sir, My Name is Ashwani Kumar & a/c no. is – 11146441256 , Branch KHATAULI Disst Muzaffarnagar I visit sbi KHATAULI Branch 12/01/2021 about 11:20 AM to deposite 30k amount cassier mr Harsit says this amount less than 35k l am not deposite your cash & misbehave for me plz do the legal action
आपने कारण नहीं पूछा और आपको उसी समय ब्रांच मैनेजर से कंप्लेंट बुक मांग कर कम्प्लेन करना चाहिए था. आप अभी भी ईमेल से कर दें
sir me apni wife ka saving account open karane ke liye lockdown ke pahle form fill karke wife ko sath leke gaya tha to us din jaha par form submit kiya jata he bah karmchari mahi aaye the phir lockdown ho gaya phir lockdown khulne ke baad me gaya to bola gaya ki abhi korona ki bajah seabhi account nahi khul rahe he 1 month baad aana uske baad me phir 3 baar gaya to bahi aaj karmchari nahi he aaj manager sir nahi he kal aana ya do din baad aana phir me kal phir gaya to manager se mila to unke dwara mujhse kaha gaya ki aaj nahi khulega kal aana mujhe aaj varification ke liye main branch jana he or jab mene kaha ki me kai baar chakkar laga chuka hu me or kitni baar aau to bank manager chilla ke bolte he ki kab aaye tum mene to kabhi nahi dekha tum jhoot bo rahe ho me har baar apna kaam chod kar wife ko lekar bank jata tha ab kal last me gusse me mene majboor hokar form fad diya ki jab account khulna hi nahi he to form ka kya karoo ab sochta hu dusre kisi bank me account open kara lunga lekin ese manager or karmchari ko kese sabak sikhaya jaye plz bataye up ke Lalitpur district city branch ka mamla he
आप इस पोस्ट में दिए गए चेयरमैन के ईमेल आईडी पर सीधे शिकायत करें, तुरंत ही करवाई होगी.
My complaint against SBI IIT Madras Branch 01055
The Manager told to me to go to other bank
please do the needful and support for the study of girl students.
Thank you sir
—————————————————————-
From
M.Michael John Bose, F/O M.Evangelene
Flat No 2 Dakshin Dandeeswar, 10, 2nd Cross St, 4th Avenue [West]
Dandeeswaram Nagar, Velachery, Chennia-42
To
The Manager, SBI, IIT Branch 01055
Respected Sir,
I am father of M.Evangelene. And also senior Citizen retired IIT Staff. Feb. i retired from the service. Feb. 2020 i retired from the service. From my pension i am not able to pay my daughters collage fees. So i applied for the study loan.
1st time
Asked to submit the pension certificate.
2nd time
I submitted the pension certificate. Madam asked the Income certificate. Than i applied for the income certificate. Passed more than 15 days.
3rd time
Madam asked the collage mark list and present proof certificate.
4th time
Madam asked 1st year fees receipt.
She scored very good marks.
Please support the girl students studies.
Please do not torture the senior citizens.
With regards
M.Michael john Bose
Instead of commenting here, send a complaint to the email id of chairman written in the above post
Mera csp ko bina notice diy Compny wala ne band ker diya hai. Mere absent me hi ye log visit kiy the
भाई, साफ़-साफ लिखिए कि csp क्या है?
Dear sir
Mera wife ka account sbi bank me he
Ac no – 37016287380
Branch code – 060066 talala gir main bazar
Mene account close ka mail karvaya tha 20 day pahele abhi tak account close nahi huaa he or branch ka call bhi nahi lag raha he or email ka koi reply bhi nahi de raha he
Thenks you
बैंक का खाता ईमेल पर बंद नहीं होता है. आपको बैंक जानकर एप्लीकेशन देकर बंद करवाना होगा.
Sir maine epfo main SBI ka acaunt add kiya that kyc ke liye lekin aaj 7se8 din ho gye abhi bhi bank kyc pending dikha rha h please sir help me
अभी लॉकडाउन हैं थोड़ा इन्तजार करें और १५ दिन में न हो तो ऊपर शिकायत का तरीका बताया हुआ है.
Pending with Employer for digital signing
To be invalidated automatically,if not approved by Employer within 60 days of seeding date.
23-MAR-2021 13:20:01
Plz approvel my baink pass book kyc
आपको अपने कंपनी से approve करवाना चाहिए
Plz
approvel my baink accuont
send email to sbi
dear sir
csp mens customer service point jaha se jandhan khata khulte he or aeps se withdrawal or deposit hota he par un sub ke bich national bc bank valo ne add kar diya he vo sab bc csp ka commision kha jate he csp sirf hard work kar bethe he
जी
dear sir
chermen ko complantins karne pe branch manager bolta he ki aapko jo bhi fariyad he vo sabit karni hogi nahi ulta cash aap pe ho jayega
आप उसकी बातों पर ध्यान ने दें. आप उसको बोलें कि जो बोल रहे वह ईमेल पर लिखकर भेजें। आप बैंक के मालिक हैं और वह आपका नौकर। आप उसका नंबर या ब्रांच का नाम लिखें, मैं उसको उसका अधिकार बता दूंगा।
Chairman sir , sir,mere samsya y hai ke mera Ac SBI branch kashi vishwanath temple Varanasi mai h Maine koi lone nhi liya hai aur kafi time se mere ac mai mera paisa hold par kar diya gya hai. Please sir request yhi hai ke ager Maine koi lone liya hai to uske copy hume bheja jye, mujhe pura umeed hai ke maine koi lone nhi liya hai. Sir please y lone htavane ke kirpa kare sir mai kafi time se paresan hu Please lone hatne ke kripa kare. My ac no .20154238531 lone branch code . 50358 Assandh pachkul. Haryana
ऊपर ईमेल आईडी दिया है उसपर ईमेल करें
state bank sarkari ka sarkari hi rahega. Koi number nahi lagta naa hi koi internet banking sunne 2wala hai.Internet banking system jab se yono me hua fail hai.
dono customer care number swithc off kar diya jaata hai matlab reciever off.
YEH HAI SBI. can we request modiji to hand over or sell this bank to private sector
Shridhar shivaraman
A 103 Shahpura Bhopal.
Phone 9425005301
फिर तो कोई और नहीं सुनेगा
It is submitted that I availed home loan from SBI, Dundahera Branch in the year 2005 under festive scheme of SBI @ 7.50 % annual rate of interest but I am being charged at much-much higher rate of interest, no corrective action is being taken by the branch even after my repeated requests since 2016. My account is debited unnecessary for outstanding amount to high volume.
I approached to each and every officer of the bank but no corrective action is being taken by the SBI as a result of which I suffered heavy loss and facing financial as well as mental agony. I am getting threating for NPA by the bank. finally now I made complaint under OMBUDSMAN to General Manager, Network-2, SBI, Sansad Marg, New Delhi. After looking the working culture I am not expecting any result from them. Kindly advise what should I do?
with kind regards
file a compliant before consumer court.
Respected Sir,
I never used the sbi credit card service still bank charged an outstanding amount against my account number. I approached to all officials but no gave me fruitful reply. So what should I do next
Complaint before RBI Banking Ombudsman of your State.
सर नमस्कार , मैं ब्रजेश दुबे सिवान , बिहार से हु और मेरा खाता एसबीआई पतार में है जिसका ब्रांच कोड 06673 है मेरा खाता को होल्ड करके सेलरी लोन वाला खाता को एनपीए करने में ब्रांच के कुछ लोग लगे है जिसके लिए मैं लिखित में निवेदन भी दिया लेकिन आवेदन को नही लिया गया और नही खाता में होल्ड को ही हटाया जा रहा है मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है
हमारे उपरोक्त पोस्ट में बताये तरीके को अपनाए और नहीं सुनवाई हो तो आरबीआई के बैंकिंग लोकपाल के पास शिकायत करें
To,
The Chairman
State Bank of India Mumbai/New Delhi
Respected Sir/Mam,
This is inform you on dated 8/10/2022 online fraud happned on my SB a/c Branch Churk,Sonbhadra,U.P. 231206. I have loged complain in SBI Help Line & same day informed to Branch Manager,nearest Police Choki & Thana.
Fraud Transction done on four times as under:
Sr.
No. Amount Tran.Id. Complain No.
1. 100000/- 228115955869 139366707
2. 100000/- 228115956248 139366479
3. 9500/- 228115962738 139367312
4. 20000/- Ref.No.45250 Ack.No.23110220078421 (Supporting Evidence 2022101514345580).
SBI Customer Care Complain No:139733837. RBI Complain No:N202223011020095 DATED 15/11/2022.
Cyber Crime Acknowledgement No:33110220087883 dated:8/10/2022 & 23110220078421, dated : 08/10/2022.
Sir, as on date 3 months and 24 days completed but my claim neither accepted nor approved. Dated 25/1/23 so no 3 Rs 9500/- complain accepted by bank and credited on my SBI Account. This is inform you as on date still 3 nos complain not approved (Sr 1,2 & 4 ).
Sir, I am facing lots of economical problems facing since Oct 2022. I have lost total saving & salary. As on date 220000/- Rs Claim pending for your kind approval. This problem make trouble for my family daily meal & servival.
This is requested please clear all complains.
SBI, SB A/C No: 31752037285 Churk Branch, Sonbhadra U.P.
Thanks & Regards,
आपको यहाँ लिखने की जगह ऊपर पोस्ट में बताये एसबीआई अधिकारी को भेजना चाहिए
Sir mai 26-02-2023 se PF me bank KYC kiya hu Sbi bank ka hi hai
Pr abhi hai verification under process hi dikha rha hai
Mai kise email kru EPFO office me ya sbi chairman ko please btaiye
दोनों जगह करके देखिए
SBI Bank में कम्पलेन करना चाहता हूं कि में UPI pin ब्लॉक बता रहा है, में बैंक गया पर बैंक वाले बोल रहे हैं कि आपका UPI pin सालू कर दिया है यहां से पर मुझे मोबाइल में ब्लाक बता रहा है मेने रिसेट कर दिया तो ही ब्लाक बता रहा है मेरा मो.7976******ओर मेरे खाता संख्या -419772*****प्लीज जितना हो सके उतना आप करो
धन्यवाद एसबीआई टीम
पोस्ट में जानकारी दी गई है, आपको बताये तरीके से एसबीआई को शिकायत करना चाहिए
Mobile number link nahin kar raha hai khate ke sath mein
ऊपर दी गई जानकारी का लाभ उठायें
Sir maine sbi se home loan liya hai unse meri baah 20 saal k tenure k liye hui thi par unhone 27 saal k liye mera loan kiye mere khane par bhi unhone tenure kam nahi kiya to kya kare jisse wah mera tenure kam kar sake
ऊपर पूरी जानकारी तो दी गई है
sir namaskar
mai epfo me date 06-02-2025 me kyc kiya tha mera sbi me a/c no. 10209660693 hai and UAN no. 100309898052 hai abhi tak kyc verification under process so ho raha hai
urjently kyc veryfi kiya jay jise epfo se mony pratap kiya ja sake.
कमेंट में लिखने की जगह ऊपर बताये पोस्ट को ध्यान से पढ़कर शिकायत करें