Delhi driver yojana 2021 apply online वेबसाइट खुला, यह गलती तो नहीं की

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में Delhi Driver 5000 scheme 2021 की शुरुआत की है। जिसके तहत दिल्ली में ड्राइवर को आर्थिक सहायता के रूप में 5,000 रुपये दिए जायेंगे। इसके लिए उनको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। जिसके लिए Delhi driver yojana 2021 apply online वेवसाइट खुल गया है। मगर आपने यह गलती कर दिया तो आपको इस योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा। आइये जानते हैं कि आखिर इस योजना का लाभ लेने के लिए क्या-क्या ध्यान रखना चाहिए।

Delhi driver yojana 2021 apply online

पुरे देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है। हालाँकि, यह फैसले पिछली बार केंद्र सरकार ने लिए था और एक साथ पुरे देश में लॉकडाउन किया था। मगर इस बार यह अधिकार राज्य सरकार को दे दिया गया है। जिसके तहत दिल्ली में पिछले 16 अप्रैल 2021 से लॉकडाउन किया गया है। जिसमें जरुरी सेवाओं को छोड़ कर पूर्ण प्रतिबंध है। जिसके बाद रोज कमाने रोज खाने वाले मजदूरों को भुखमरी की समस्या आ गई है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के ड्राइवरों की समस्या को कम करने के लिए विगत 4 मई 2021 को 5,000 रुपया आर्थिक सहायता देनी को घोषणा की थी। जिसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

Delhi Driver Yojana 2021 link

ऐसे तो पिछले सप्ताह ही के लिए Delhi Driver Yojana 2021 वेबसाइट का लिंक सार्वजनिक हो चूका था। जिसपर कुछ लोगों ने अप्लाई भी कर दिया। मगर बाद में परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत द्वारा बताया गया कि अभी वेबसाइट की टेस्टिंग चल रहा है। आपको अभी अप्लाई नहीं करना है। मगर उन्होंने आज 28 मई 2021 को बताया कि Delhi Driver Yojana 2021 link के लिए वेबसाइट अप्लाई के लिए खोल दिया गया है। अब नए लाभार्थी अप्लाई कर सकते हैं। अब अगर आपने टेस्टिंग के दौरान अप्लाई किया है और सोच रहे हैं कि आपको इस स्किम के तहत 5,000/- मिल जायेगा तो यह आपकी गलती होगी। ऐसे में अब आपको दुबारा से अप्लाई करना होगा।

Transport Delhi gov in 5000 Corona 2021

आपको आवेदन करने से पहले कुछ बातों की जानकरी बहुत ही आवश्यक है। जिसको हम पॉइंट वाइज बताने जा रहे हैं। अगर आपको पिछले वर्ष इसी योजना के तहत आर्थिक सहायता 5,000 मिली है तो आपको दुबारा से अप्लाई करने की जरूरत नहीं है। आपको अपने आप पिछले अप्लाई के आधार पर आधार से लिंक बैंक अकाउंट में वेरिफिकेशन के बाद पैसा भेजा जा चूका है। अगर आपको नहीं मिला है या अप्लाई करने में परेशानी आ रही तो आप दिल्ली के परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत के मोबाइल नंबर पर डायरेक्ट 9810032340 पर WhatsApp कर सहायता मांग सकते हैं।

आपको अप्लाई करते समय रद्द चेक का फोटो माँगा जा रहा है। अब ऐसे में आपके पास चेक नहीं है तो आपको अपने पासबुक का फोटो लगाना होगा। जिसके बाद आपको इस योजना के तहत लाभ मिल सकेगा। यह जानकारी खुद परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत ने दी है। इसके साथ ही अगर आपने टेस्टिंग के टाइम अप्लाई कर दिया है तो आपको दुबारा से अप्लाई करना होगा। अगर अब आपने अप्लाई नहीं किया तो इस योजना के तहत आपको लाभ नहीं मिल पायेगा।

दिल्ली ड्राइवर योजना 2021 की डिटेल्स

Applicants under PSV Badge Holders SchemeApplicants under Permit Holders Scheme / Owners of E-Rickshaws
Driving License NumberRegistration Number
PSV Badge NumberPermit Number * (Not Required in E-Rickshaw case)
Mobile NumberMobile Number
Date of BirthDate of Birth
GenderGender
Aadhaar Card NumberAadhaar Card Number
Bank details ( A/C number and IFSC code )Bank details ( A/C number and IFSC code )
Photo of blank cheque of bank accountPhoto of blank cheque of bank account
Photo of Aadhaar card( Both Sides )Photo of Aadhaar card( Both Sides )

Delhi Driver Yojana 2021 apply online

अगर आपने अभी तक अप्लाई नहीं किया है तो जल्दी अप्लाई करें। आपको कहाँ और कैसे अप्लाई करना है. इसकी जानकारी के लिए हमारे पूर्व के पोस्ट “Delhi Driver 5,000 Yojana 2021 को पढ़ें। जहां आपके लिए न केवल परिवहन विभाग के ऑफिसियल लिंक को उपडेट किया है बल्कि इससे सम्बंधित आपके सभी सवालों के जवाब भी मिल जायेंगे। तो आज ही अप्लाई करें और अगर आपका कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर पूछें।

यह भी पढ़ें-

Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment