[Apply Link Open] Delhi Driver 5,000 Yojana आवेदन कैसे करें?

दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देख लॉकडाउन लगाया है। जो कि पिछले 19 अप्रैल 2021 से हर सप्ताह 6 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया जाता है।  ऐसे तो अभी 2 मई 2021 को लॉकडाउन समाप्त होना चाहिए था।  जिसको एक बार फिर से अगले 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्य्मंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने गरीबों के लिए मुफ्त राशन और ऑटो, टैक्सी ड्राइवर के लिए 5,000 रुपये की सहायता राशि (Delhi driver yojana 2021) देने की घोषणा की है। जिसके बाद आइये जानते हैं कि Delhi Driver Yojana Apply online 2021 Kaise Kare? जिसके लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है।

Delhi Driver Yojana Apply online

दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल Auto Rikshaw और Taxi Drivers को 5000/- की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उन्होंने Press Conference में कहा कि Lockdown से गरीब आदमी को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिल्ली के गरीब तबके का ख्याल रखना उनकी जिम्मेदारी है। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार 72 लाख राशन कार्डधारियों को 2 महीने का मुफ्त राशन देगी। जिससे की कम से कम इस लॉकडाउन में उनकी मुश्किलें थोड़ी कम हो सके। इसके साथ ही सरकार दिल्ली में ऑटो, टैक्सी ड्राइवरों को 5,000/- रूपये की वित्तीय सहायता देगी। जिसके लिए आपको Online Apply करना होगा।

दिल्ली ड्राइवर सहायता योजना 2021 | Link for Auto Driver Scheme online

श्री अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली सरकार ने बताया कि पिछले वर्ष भी लॉकडाउन में ड्राइवर को सहायता दी गई थी। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑटो चालक टैक्सी चालकों को ₹5000 रुपया की सहायता राशि प्रदान की थी। जिससे दिल्ली में तक़रीबन 156000 की मदद हुई थी। उन्होंने आगे यह भी कहा कि इस कठीन समय में लोग एक दूसरे की मदद करें। जिसके बाद खाना है खाना से मदद करें और किसी के पास अन्य कोई भी साधन हैं, वो उससे लोगों की सहायता के लिए आगे आयें। यह हम सभी के लिए एकदूसरे के साथ खड़े होने का समय है।

Delhi govt 5000 rs scheme 2021

इससे पहले दिल्ली सरकार ने कंस्ट्रक्शन वर्कर को 5000 रूपये को कोरोना सहायता राशि प्रदान की है। दिल्ली में तक़रीबन 2.10 लाख रजिस्टर्ड निर्माण मजदुर हैं। जिसको सरकार के द्वारा लॉकडाउन 2021 में 5000 की वित्तीय सहायता देने का दावा किया गया है। हालाँकि, अभी भी बहुत से लेबर कार्डधारी निर्माण मजदूरों को सहायता राशि अकाउंट में क्रेडिट नहीं हो पाया है। जैसा कि वो हमें कमेंट के माध्यम से जानकारी देते हैं।

Delhi Driver Yojana Apply online 2021 कैसे करें | दिल्ली ड्राइवर सहायता 5000

Read Also-

हमने पिछले हप्ते दिल्ली में मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री को ट्वीट कर रिमाइंड भी करवाया है। जिसमें हमने लिखा है कि महाशय, दिल्ली सरकार ने ड्राइवर साथियों के लिए 04 मई 2021 कोरोना सहायता 5000 रुपया देने की घोषणा की थी। इस इस योजना में अप्लाई करने का वेवसाइट कब तक उपलब्ध होगा। कृपया बताने की कृपा करें। जिसके बाद वेवसाइट का लिंक खुल गया है।

कल दिल्ली परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत ने बताया कि 1,55,301 मामलों को मंजूरी दे दी है और सोमवार शाम से पैरा ट्रांजिट वाहनों के चालक / मालिक को उनके आधार से जुड़े बैंक खातों में ₹ 5000 वित्तीय सहायता मिलनी शुरू हो जाएगी।

Delhi Driver Yojana 2021 details

स्कीम का नाम दिल्ली ड्राइवर योजना
वर्ष 2021
राज्य दिल्ली के एन.सी.टी.
संबंधित विभाग परिवहन विभाग, दिल्ली सरकार के एन.सी.टी.
लाभार्थी दिल्ली चालक
सहायता राशि 5000
पंजीकरण अवस्था अप्लाई शुरू
योजना की घोषणा 04 मई 2021
पंजीकरण की व्यवस्था ऑनलाइन
परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://transport.delhi.gov.in
पंजीकरण लिंक Available Click Here 

Delhi government 5000 Rupees Scheme link

अभी Delhi auto driver 5000 rupees registration के लिए वेवसाईट के बारे में खुद परिवहन मंत्री श्री कैलाश गहलोत ने बताया कि वे सभी चालक जिन्हें पिछले वर्ष किसी कारणवश आर्थिक सहायता नहीं मिली थी।उन्हें पुनः वेबसाइट पर आवेदन / पंजीकरण करना होगा। मगर, जिनको पिछले वर्ष राशि प्राप्त हुआ था। उनको अप्लाई करने को कोई आवश्यकता नहीं है। उनको बिना अप्लाई के आधार से जुड़े बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जायेगा। अब केवल “नए आवेदन” के लिए ऑनलाइन लिंक खोला जाएगा। जिसके लिए अभी अप्लाई शुरू हो चूका है।

Delhi driver yojana 2021 apply online link

दिल्ली पैरा ट्रांजिट लोक सेवा वाहनों के वैध ड्राइविंग लाइसेंस वाले पीएसवी बैज धारकों के लिए आवश्यक निर्देश-

  • आप पीएसवी बैज धारक को पैरा ट्रांजिट लोक सेवा वाहनों के वैध ड्राइविंग लाइसेंस के साथ 5000/- एकमुश्त वित्तीय सहायता प्रदान की जायेगी।
  • यह वित्तीय सहायता का लाभ उठाने के लिए आवेदक ड्राइवर का आधार से बैंक खाते से जुड़ा होना चाहिए।
  • आपको ऑनलाइन मॉड्यूल के माध्यम से पीएसवी बैज के व्यक्तिगत धारक और पैरा ट्रांजिट लोक सेवा वाहनों के वैध डीएल द्वारा एक ऑनलाइन आवेदन भरा जाना है और निम्नलिखित विवरण जानकारी जमा करने की आवश्यकता है:
पीएसवी बैज धारक योजना के तहत आवेदक परमिटधारक योजना के तहत आवेदक / ई-रिक्शा के मालिक
ड्राइविंग लाइसेंस नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर
PSV बैज नंबर परमिट नंबर * (ई-रिक्शा मामले में आवश्यक नहीं)
मोबाइल नंबर मोबाइल नंबर
जन्म तिथि जन्म तिथि
लिंग लिंग
आधार कार्ड नंबर आधार कार्ड नंबर
बैंक डिटेल ( A/C number and IFSC code ) बैंक डिटेल ( A/C number and IFSC code )
बैंक खाते के खाली चेक का फोटो बैंक खाते के खाली चेक का फोटो
आधार कार्ड का फोटो (दोनों साइड) आधार कार्ड का फोटो(दोनों साइड)

आवेदक द्वारा एक वचनबद्धता प्रस्तुत की जानी है कि उपरोक्त जानकारी सही है और यदि बाद में कोई जानकारी गलत/झूठी पाई जाती है तो उसके खिलाफ आईपीसी के प्रावधानों के तहत FIR का मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली ड्राइवर सहायता नंबर | Delhi driver yojana helpline number

अगर आपको Delhi Driver 5,000 Yojana 2021 में अप्लाई करने में कोई भी असुविधा हो या कोई भी सवाल हो. ऐसे में आप इस स्किम से जुड़े कोई भी समस्या/सवाल के लिए इन फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं- 8130971363, 959955229, 8527467764, 9891111122।हेल्पलाइन नंबर : 1031

FAQ-

प्रश्न: दिल्ली ड्राइवर सहायता 2021 में वित्तीय सहायता पाने के लिए क्या करना होगा?
उत्तर: आपको इसके लिए दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा जारी आधिकारिक वेवसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

प्रश्न: अगर मुझे पिछले वर्ष ड्राइवर सहायता 2020 में वित्तीय सहायता मिली है तो क्या मुझे इस बार भी मिल सकता है?
उत्तर: हाँ, आपको इसके लिये बिना अप्लाई किये ही मिलेगा। आपके आधार से जुड़े बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जायेगा।

प्रश्न: अगर मुझे अप्लाई करते समय कोई प्रॉब्लम/समस्या आती है तो क्या करें?
उत्तर: आपको परिवहन विभाग के हेल्पलाइन नंबर -8595584865, 8595508348, 7011746290 पर संपर्क करना चाहिए और दिए ईमेल आईडी- [email protected] पर स्क्रीन शॉट के साथ ईमेल भी कर दें.

यह भी पढ़ें-

Share this

240 thoughts on “[Apply Link Open] Delhi Driver 5,000 Yojana आवेदन कैसे करें?”

  1. Sir ji aap sabh ko to dekhte hai pr midiyam clash walo ko bhi kuchh sayta kro please hamara bhi dhyan rkho

    Reply
        • अभी सरकार ने वह नहीं बताया है. जैसे ही अप्लाई के लिए लिंक/वेवसाइट शुरू करती है तो आपको हमारे इसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा। कृपया उपडेट चेक करते रहें।

          Reply
          • कुछ कह नहीं सकते हैं, ऐसे हमने ट्विटर के माध्यम से याद दिलाने की कोशिश की है. जिसका लिंक पोस्ट में हैं आपलोग भी रीट्वीट कर उनको याद दिलायें तभी कुछ हो पायेगा

          • Bhaiya kaise bhara jayega ye driver yojna wala form bhaiya bhot majburi h plz link bata de bhaiya pls agr aapk pass thoda sa bhi time h to link iss no pe whtsup kar de

          • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

          • अब तो काफी देर हो चूका है. हमने पीछे कंप्लेंट का तरीका भी बताया था. अभी से भी करें

        • अभी लिंक नहीं आया है, इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा

          Reply
          • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      • अरे सर ड्राइवर योजना की वेबसाइट कब तक खुलेगी प्लीज बताने की कृपा करेंगे अरविंद केजरीवाल जी आपसे अनुरोध है की वेबसाइट जल्दी से जल्दी करवाएं लोग डाउन में सब परेशान हो रहे हैं सैड खुल जाएगी तो आपकी अति कृपा होगी आपका धन्यवाद

        Reply
        • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          Reply
      • Respected cm sir jin driver bhaiyo ke paas badge no, nahi hai to wo driver bhai scheem ka labh kese le.

        Reply
        • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          Reply
      • Jisko pichali bar rashi mili thi kya unko bhi rashi milegi or kya dubara रजिस्ट्रेशन सबको करना होगा

        Reply
  2. I need help and I, m sitting ideal at home. As there is no work for me I, m call center driver. Plz help kejriwal ji.

    Reply
    • यह योजना का लाभ आपको भी मिलेगा, मगर कॉल सेंट्रर वाले सैलरी नहीं दे रहे क्या?

      Reply
    • अभी सरकार ने लिंक जारी नहीं किया। वो जैसी ही जारी करते हैं तो हमारे इसी पेज पर लिंक के साथ पूरी जानकरी उपडेट की जायेगी.

      Reply
        • कभी भी शोसल साइट पर अपना डिटेल नहीं लिखना चाहिए। आपके साथ कोई फर्जी/ठग आदमी ठगी कर सकता है. अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          Reply
          • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

        • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

          Reply
      • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

        Reply
  3. प्राइवेट माल वाहक ड्राइवर बिना बैज के हैं इन लोगों का भी परिवार है ये भी ड्राइवर फिटनेस फीस रोड टैक्स इसही दिल्ली सरकार की अदा करते है हम सभी लोग को भी आर्थिक सहायता प्रदान करने की बात केजरीवाल क्या नहीं करता है हम सभी लोग का वोट देने की मांग कर नहीं करि क्या

    Reply
    • Sir bilkul sahi kehe rahe hain aap main bhi call centre driver hun LMV licence hai par badge nahi hai hum jaise kitne hi log hai hain Delhi sarkar ko unke baare bhi sochna chahiye

      Reply
      • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

        Reply
        • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

          Reply
    • सर जब आपने ड्राईवरो के लिए मदद की घोषणा की है तो आपको साइड खोलने चाहिए पिछले साल बहुत लोग लाभ लेने हेतु बंचित रह गये

      Reply
      • सर लिंक कब भेजीगेओर कब तक online भर सकते हैं

        Reply
        • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

          Reply
      • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

        Reply
  4. so when the link update sir … plz get informed and but about the youth sir recentlly abhi meri job lgi thi 2 month hi hue and lockdown lg gya so now im jobless bcs comapny is only providing those people work .,, they have laptop or pc// but idont have nothing nd fue to corona no one is earning in my home..,, atleast lockdown lgaya hai to youth ke baren mei bhi sochiye sie bcs ab vohi important role play kr rahe hai family me but aise lockdown se to we are hopless nd jobless also.. plz be thing sbko facilty do sbke baren me socho.. we are nt rich like kejriwal gi nd modi ji ki koi frk ni pdega family me.. plz be think…

    Reply
        • अभी तक तो नहीं हुआ है, जब भी शुरू होगा। हमारे ऐसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा

          Reply
      • सर पिछली बार मुझे लाभ नही मिला था। में आटो चलाता हे।

        Reply
        • अगर आपने अप्लाई किया था तो बाद में नहीं मिलने पर आपको शिकायत करना चाहिए था

          Reply
        • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

          Reply
    • अभी सरकार ने जारी नहीं किया है. जब जारी करेंगे तो इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा

      Reply
    • अभी तक तो नहीं हुआ है, जब भी शुरू होगा। हमारे ऐसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा

      Reply
  5. Kab tak link update karoge aap kaam wale salary bhi nahi de rahe hai kya kre ghar ka kharcha kaise calegae

    Reply
    • अभी तक तो नहीं हुआ है, जब भी शुरू होगा। हमारे ऐसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा

      Reply
      • Pahli bar jismein Jo Paisa aaya tha vah account Maine band kar diya kya automatically dusre account mein Paisa a jaega

        Reply
        • जिसको पैसा आना था आ गया, आपका नहीं आया तो अप्लाई करें

          Reply
    • अभी तक तो नहीं हुआ है, जब भी शुरू होगा। हमारे ऐसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा

      Reply
  6. Hlo CM sahib kese Ho Arvind Sir g this my phone number its all ready Link my account sending the money please

    Reply
    • अभी सरकार के द्वारा लिंक नहीं दिया गया है. जैसे ही आएगा। आपको हमारे इस पेज पर दिखेगा

      Reply
  7. If the govt. haven’t issued the registration link then how come people are registering themselves for the same?? Till when we can apply for it any confirmed date??

    Reply
    • अभी तक तो नहीं हुआ है, जब भी शुरू होगा। हमारे ऐसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा

      Reply
  8. hello sir,
    good afternoon, good morning, good night etc. when ever you saw this comment.

    I want to know, when link is appear?
    and what is the last date of this form link?

    if you answer me, I will feel very glad .
    thank you sir,
    yours faithfully
    Charan singh

    Reply
    • The government has not yet released the link. As soon as you release, you will be sent to this page.

      Reply
      • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

        Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • अगर आपने अप्लाई किया था तो बाद में नहीं मिलने पर आपको शिकायत करना चाहिए था

      Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  9. sir mere papa e rickshaw driver h bt ab unki death ho gyi h 10 din pehle to kya hum abhi b iske liye apply kr skte h

    Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
        • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
        • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

          Reply
  10. Hi sir i am driver
    Sir 2020 me bhi mene apply kya tha par mujhe koi psv badgh ki suvidha nhi mili
    Chatterpur delhi 110074

    Reply
    • अगर आपने अप्लाई किया था तो बाद में नहीं मिलने पर आपको शिकायत करना चाहिए था

      Reply
  11. Last date kya hai iska apply. Ka kyuki abtk link nhi aya. Hai or announcement ho chuki h so kya app mujhe last date of apply bta skte. H

    Reply
    • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  12. Hi sir,

    Is there any scheme for unemployed people?
    any kind of home based job, which one we can do online for any company.
    Please help us with any suggestion.

    Reply
    • आपको अपने राज्य के एक्सचेंज ऑफिस में इनरोल होना चाहिए

      Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  13. Hello sir dirver help web site open nhi ho pa rha h ghar chalane kafi preshani ho rhi h kripya help kare thankyou sir niraj kumar driver delhi

    Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  14. माननीय मुख्यमंत्री जी दिल्ली सरकार पिछली बार में फार्म भरा था मेरे अकाउंट में पैसे नहीं आए थे

    Reply
  15. Sir ji Mera license 05/05/2021 ko expire ho gya hai or renual karwaun to authority Abhi bandh hai to delhi sarkar dwara di gai madad rashi (5000) ke liye apply kar sakte hai ya nahi?

    Reply
    • अभी थोड़ा इंतजार कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
      • यह जो सहायता राशि सरकार ने घोषित करी है 5000 की। वो मिलनी भी है या नही। कही यह सिर्फ एक घोषणा ही तो नही बस।

        10 दिन से ज्यादा हो गए है परंतु अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नही है।

        Reply
        • यह तो हम नहीं कह सकते मगर आप ही के जैसे लाखों लोग इसका इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही सरकार के तरफ से अप्लाई करने के लिए वेवसाइट जारी किया जाता है वैसे ही हमारे इसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा।

          Reply
    • आपको यह लास्ट डेट कहाँ दिख गया. जबकि अभी तक सरकार के तरफ से वेवसाइट जारी नहीं किया गया है.

      Reply
    • सरकार के तरफ से अप्लाई करने के लिए वेवसाइट जारी किया जाता है वैसे ही हमारे इसी पेज पर उपडेट कर दिया जायेगा।

      Reply
    • कीजिये। दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  16. रोटी की जिस टाईम जरुरत हो तभी अच्छी लगती हैं। आज काम नहीं है। पैसे की जरुरत है। पर आपके लिंक काम नही कर रहे। सभी डाइवरो को अभी जरुरत है पैसो की। कृपया जलदी मदद करे।। ये ड्राइवर सरकार नहीं है। सरकार आप हो किसी आम आदमी को ईसीलिए ही जनता एक खास बनाती है। कृपया मदद करें

    Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  17. माननीय मुख्यमंत्री जी दिल्ली सरकार रेफरेंस नंबर 0475747752 साल होने के हो गए अभी तक कोई सहायता प्राप्त नहीं हुआ

    Reply
    • आपको परिवहन विभाग में शिकायत करना चाहिए था

      Reply
    • योजना का पिछली बार भी लाभ नहीं मिला अबकी भी अकाउंट में पैसे नहीं आ रहे हैं मैसेज आया था कि बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं है बैंक मैंने जाकर पता किया वहां पर आधार से लिंक है आधार से भी मैं ₹100 भी निकाला था dl0720060004424 P071000025.adhar.683348550475.mo 9013257096

      Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • ऊपर पूरी जानकारी दी गई है, आवेदन का लिंक आने दीजिये। आप अप्लाई करके देखिएगा।

      Reply
  18. Bhaiyon ye link kabhi nhi aayega ye sb mill ke bas churan de rhe hai iske siva kuch nhi link aana hota to abhi tak aa gya hota

    Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  19. Sir, transport minister ne 14 may ko tweet karke kaha tha ki jinhe pichli baar rahat rashi nahi mili thi unke liye link jari kiya jayega per abhi tak aisa nahi hua aap kripya unse ek baar fir puchne ka kasht kijiye .
    Dhanyavaad

    Reply
    • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • यह तो सरकार बतायेगी। मगर आपको नहीं मिला तो इसबार अप्लाई करना होगा

      Reply
    • अभी तक सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  20. Sir ji pehle mera licence commercial tha ab renewal karwaya hai to use government ne private kar diya hai usse to koi dikkat nahi aayegi na

    Reply
    • यह तो नहीं बता सकते मगर लिंक आये तो अप्लाई जरूर करें

      Reply
    • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
    • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  21. अब intjar नही किया जा रहा hi जेब खाली हो गया कुछ कीजये सर

    Reply
    • दिल्ली सरकार के द्वारा घोषणा तो की हैं मगर इसको अप्लाई करने का कोई वेबसाइट पब्लिश नहीं किया गया. जैसे ही जारी किया जाता है तो हमारे इसी पेज पर पूरी जानकारी उपडेट किया जायेगा।

      Reply
  22. Sir me married hu private nokri karta hu10500 rupees per month lock down se a Tak vo shop band ha Malik ne advance to chodiye Jo sallery ka nikal Raha that vo bhi nahi Diya to hamare priye mukhye mantri hum Jess logo ke liye koi sahayta ker rahe ha

    Reply
    • अगर आपके पास ESIC कार्ड है तो आप बेरोजगारी भत्ता के लिए अप्लाई कर सकते है. पीछे ब्लॉग पर बताया है.

      Reply
    • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      Reply
  23. Sir, mujhe Covid ho rakha hai, ghar per hi aapna ilaz karwa raha hu, income band pada hai, aise time pe agar paise mil jata to bahoot achha hota, Kejriwal ji se meri Nivedan hai, agar thoda jaldi karde to

    Reply
    • आप अब अप्लाई कर सकते हैं ऊपर साइट का लिंक उपडेट कर दिया गया है

      Reply
  24. Sir,aaj 23 may ho gayi hai. Lekin na koi massage hai,na hi abhi kuch mila. Agar pata lag jaye to paresaani kuch kam ho jaye.

    Reply
    • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      Reply
        • अभी साइट टेस्टिंग मोड में हैं. आज ही पता चला. जब शुरू होगा तब आपको अप्लाई करना होगा

          Reply
  25. Ab ye paise kabhi nahi ayenge kuki ab last week ka lockdown hai or iske baad sb bhul jayenge ki koi paise bhi dene hai drivers ki help ke liye hum log iss umeed mai hai ki kuch help ho jayegi or hmara kuch to kaam chalega in paison se par aisa kuch bhi nhi hai ki kuch hoga

    Reply
    • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      Reply
    • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      Reply
    • हमने ऊपर लिंक अपडेट कर दिया है आप अप्लाई कर सकते हैं

      Reply
  26. Link aa gya hai bhaiyon pr mere comment post nhi ho rhe hai maine abhi link post kra hai pr wo show nhi ho rha hai

    Reply
  27. Mei apply kar raha hu to result is not found aa rha hai meine 2020 m apply kra tha lekin ab apply nhi ho rha hai not found aa rha hai usmei

    Reply
    • आपको हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए और नीचे दिए ईमेल आईडी पर स्क्रीन शॉट के साथ ईमेल भी कर दें. अगर आपको पिछले साल सहायता राशि मिली है तो आपको अप्लाई करने की जरूरत नहीं है

      Reply
  28. Sir, side open karne k liye thanks.
    Bt, Sir.. Mai apna driving licence nmbr Or PSV bedge nmbr add kar rha hu to…. Record Not Found show kr rha h
    Please tell me now & help me…

    Reply
    • आपको हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए और नीचे दिए ईमेल आईडी पर स्क्रीन शॉट के साथ ईमेल भी कर दें.

      Reply
      • Sir, side pe jo ye 3 phone nmbr diye gye h ,
        7011746290, 8595584865, 8595508348
        Ye starting se abi tk switch off bta rhe h, or mene mail b ki h,
        Bt, abi tk koi rply ni aya h.. Kuch to solution kariye sir.. bht prblm m hu sir

        Reply
        • ऊपर मिनिस्टर का ट्विटर आईडी दिया हुआ है. आप उनको टैग कर ट्वीट करें।

          Reply
          • Sir, jb..DL, PSV, aadhar nmbr , mobile nmbr, gender, sb kuch ok h….
            Phir ab aadhar card ko both side wo b jpg file 200kb & cancelled check ki kyu requirement ho rhi h…
            Ye to bina wajhe pareshaan karne wale kaam h
            Please tell me

  29. Sir My name Devendra kumar Nirmal son of shri CHHOTELAL Nirmal mere pass commercial licence and TSR Badge bhi valid wala h mera mobile no 9717349243 AIRTEL AND JIO NO 8851259140 H JAB DELHI DRIVER 5000 YOJANA 2021 KI MILNE LAGE to mujhe isi mobile number pr call jarur krne ki kirpa kare aapki ati kirpa hogi thanks date 24may2021

    Reply
    • आपको ऊपर दिए गए निर्देशों के अनुसार परिवहन विभाग के वेवसाइट पर अप्लाई करना चाहिए। आपको इसका लाभ तभी मिलेगा

      Reply
    • Sir My Name is Manish kumar Sadana Son of Shri VINOD kumar Sadana mere pass commercial license and TSR BADGE bhi valid wala hai My BADGE NO is P041602800 mera Mobile No 8527265589 Airtel hai jAB DELHI DRIVER 5000 YOJNA 2021 ki milne lage to mujhe isi no pe call jarur karne ki kirpa karen aapki aati kirpa hogi Thanks Date 23 May 2021

      Reply
      • आप अप्लाई करें। ऊपर लिंक उपडेट कर दिया गया है

        Reply
  30. Aaj saam se account m paise transfer karne ko bola gya tha agar kisi bhai ke aaye ho to comment kar ke btao

    Reply
    • जिन्होंने पिछले साल अप्लाई किया और सहायता राशि प्राप्त की थी उनके लिए है

      Reply
      • Meine pichle saal apply kra tha lekin abhi tak to paise nhi aaye Monday saam bola tha paise aane suro ho jayege lekin kisi ke bhi paise nhi aaye

        Reply
        • जिनको आना था आ चूका है, अब अगर नहीं आया तो अप्लाई करें

          Reply
  31. सर आप बताने वाले थे PDF डालने वाले थे जिनका फॉर्म रद्द हो गया है किन्ही कारणों से तो कृपा करके जानकारी साँझा करे .

    Reply
    • अभी तक सरकार के द्वारा जारी नहीं किया गया है और वह उनकी लिस्ट की बात की गई थी. जिन्होंने पिछले साल अप्लाई किया था और लाभ पाया था मगर इस बार उनको मृत्यु हो चुकी है.

      Reply
  32. Sir ji Bank account details change krna ho to kaise kare 2020 me Jo account tha vah block h or dusra account add karna h kaise kare sir

    Reply
    • आपके आधार से लिंक बैंक अकाउंट में पैसा आयेगा। जो भी करना है आपको आधार में करना होगा।

      Reply
  33. Sir ji mujhe pichhle saal March 2020 men Double Nimonia ho gaya tha jiski wajah se main ne Avedan nahi kiya tha kya ab main 2020 ka Rs. 5000 ka Avedan kar sakta hun kyonki is waqt bhi mere haalaat bahut kharab hen Aur Corona Lock Down ki wajah se bhooke marne ki nobat he. Plz. Mujhe jawab den.

    Reply
  34. me apply kar raha hu but your application has not been submitted a raha hai kal se 50times try kar chuka hai!! i want your help?…

    Reply
    • अभी अप्लाई शुरू नहीं हुआ है, इंतजार करें

      Reply
  35. Mera papa ne pichle saal apply kra tha lekin paise nhi aaye or is baar bhi apply kar raha hu to record not found aa rha hai DL0419930051072

    Reply
    • अभी अप्लाई शुरू नहीं हुआ है, इंतजार करें

      Reply
  36. Sir ji mere mama ak auto driver hai unko pehle paise mil chuke hai lekin mere mama ke account abhi tak paise nhi aye hai aadhar card aacount se link hai
    Plz sir do somthing

    Reply
    • ऐसा कैसे हो सकता है. जब अप्लाई हो तो फिर से अप्लाई करके देखियेगा

      Reply
  37. सर जी फाम भरने के बाद संदर्भ संख्या ग्यारह अंकों वाली आइ और लिखा कि आप का आवेदन सक्सेसफुल है अब मैं कैसे पता कर सकता हूं कि मेरा फाम भर गया है

    Reply
    • अभी टेस्टिंग चल रहा है. अब जब रजिस्ट्रेशन शुरू होगा तब आपको दुबारा करना होगा

      Reply
  38. Sir,
    Muhje apply karne k baad reference nmbr mil chuka h…
    to kya…. iska mtlb mai ya samjhu ki mera Registration Successfully ho gya h.????
    Bt, ab mai phr se aadhaar nmbr feed karte hu to..
    Already Applied for Assistance Sceam In 2021 for Reference nmbr…………..!
    Please tell me..

    Reply
    • अगर आपने 27 के बाद अप्लाई किया है तो ठीक है, क्योकि उससे पहले साइट टेस्टिंग मोड में था

      Reply
      • Sir,
        Mene…date- 27 ko 3.40pm bj apply kiya th, Or wo reference nmbr ke sath successfully show kr rha th..
        Ab mai ye kaise check kru ki mera form successfully submit ho gya hai…?
        Ab to status check karne ka option b ni show ho rha h…
        Koi link ho to…plz sand me !!!

        Reply
        • आप दुबारा से अप्लाई करें, आपने शायद टेस्टिंग के टाइम पर अप्लाई कर दिया है. जिसकी जानकारी हमने पोस्ट के माध्यम से दी थी

          Reply
          • Sir, yhi to prblm h ki mera dobara se apply hi ni ho rha h ab… Aadhar nmbr daalte hi allready applyied show karta h.. Phr us se aage kuch hota hi ni h….
            Mera PSV Badge holder h… Permit holder ni h

          • हमने ऊपर परिवहन मंत्री का ट्विटर अकाउंट का लिंक दिया है. आपको उनको शिकायत करें

  39. Sir link khulne ke baad 27/5/2021, jinhone apply kiya hai Unke paise kab aayenge jbki form to already submitted dikha rkha hai.

    Reply
    • आपको दुबारा से अप्लाई करना चाहिए। आप एकबार ऊपर पोस्ट को दुबारा पढ़ें

      Reply
        • अगर आपने सही तरीके से अप्लाई किया है तो वेरफिकेशन के बाद पैसा आ जाना चाहिए

          Reply
  40. Sir ji Ek aadmi ka liscense 6/2/1992 ka bna hua hai lekin jab mai unka aadhar daal kr farm bharta hu to aadhar no. Ke baad liscence or badge no. Maangta hai.
    Jab mai ye detail fill karta hu to likha aata hai ke liscence detail not found.
    Uske baad ek farm aata hai jisko bharne ke baad mujhko ek (quote grievance reference No 7558400772 ) ye milta hai.
    Jab mai dobara aadhar no daal kar apply karta hu to dobara se whi detail bharne ko khta hai or fir se whi Q.G.R. no. Milta hai.
    Please Aap btaiye mai kaise apply kru.

    Reply
    • ऊपर परिवहनमंत्री का नंबर दिया है शिकायत करें

      Reply
  41. Sir ji abhi ek new update is link me aaya hai (Application Status.)
    Jab mai apna aadhar daal kar payment status check kr rha hu to likha hua aata hai aadhar record not found.
    Sir ji is baare me pls btaaye aisa ku dikha rha hai
    but agar aadhar no daal kar dobara apply krne ki koshish krta hu to already apply likha hua aata hai
    Aisa ku ho rha hai sir ji
    Kripya detail me btaaye.

    Reply
    • ऊपर परिवहनमंत्री का नंबर दिया है शिकायत करें

      Reply
  42. How we received 5000 amount we hav already applied for that scheme and we checked our status few hours back but there is not adhar number found something is showing so please let me know whta we do next , paise millenge ya nahi aap wo bhi bta dijiye na last year koi paisa aaya or na abhi koi paisa aaya , ab aap he btao karna kya hai or auto drivers ka paisa kiski jeb garam kar rha hai ,

    Reply
    • ऊपर परिवहनमंत्री का नंबर दिया है शिकायत करें

      Reply
    • इसके बारे में जल्द ही उपडेट करने का कोशिश किया जायेगा

      Reply
  43. Sar Mere paise Abhi Tak Nahin aaye hai yah bata do aaenge ab ya paise ya nahin aaenge , auto bache wale

    Reply

Leave a Comment