सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूतला फूंका, क्यों?

बिहार: समस्तीपुर जिले के पटोरी में सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े का मुद्दा जोर पकड़ लिया है। पुरे देश के सहारा इंडिया के जमाकर्ताओं का पूरा समर्थन शोसल मीडिया के माध्यम से मिल रहा है। जिससे पुलिस प्रशासन पर भी दवाब है मगर वो बड़ी कंपनी होने से हाथ डालते डर रहे या फिर हाथ मिलाये हों, कहना मुश्किल है। जबकि अब इस दौरान आंदोलकारियों ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का पूतला फूंक दिया है, जानिए क्यों?

Sahara India Latest News in hindi 2022

आज सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े की शिकायत के दो हफ्ते से ज्यादा बीतने को है। यही नहीं बल्कि हमलोगों ने जमाकर्ताओं का एक पब्लिक पेटिशन आंदोलन के माध्यम से पटोरी थाना से लेकर सभी पदाधिकारी यहां तक माननीय सुप्रीम कोर्ट तक को दिया है। मगर इस घोटाले की जड़ें इतनी गहरी है कि अभी तक प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रहा और कोई ठोस कदम भी नहीं उठाया गया।

यही नहीं बल्कि हमारा वीडियो वायरल होने के बाद भी इस आंदोलन पर न तो नेशनल मिडिया का ध्यान गया है और न ही प्रिंट मीडिया ही कवर कर रही। हालांकि कुछ न्यूज पेपर और यूट्यूब चैनल बिना डरे न्यूज जन-जन तक पहुंचा रहे हैं। जबकि अगर आप हमारे फेसबुक पेज और Youtube Channel पर आकर वीडियों देखें तो यह पुरे देश के आमजन गरीबों का मुद्द्दा है। जिसको अभी तक किसी भी नेता (पक्ष-विपक्ष) का अभी तक समर्थन नहीं मिल पाया है।

सुप्रीम कोर्ट में SFIO ने सहारा इंडिया पर 50,000 करोड़ के फर्जीवाड़े

माननीय सुप्रीम कोर्ट में SFIO (Serious Froud Investigation Office) ने सहारा इंडिया पर 50,000 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। जो कि आम जनता गरीब मजदूरों के मेहनत का पैसा है। जिसमें सबसे ज्यादा शिकार महिलाओं का बनाया गया है। जो कि सहारा इंडिया के पैसे को धोखे से अलग-अलग सोसाइटी में कन्वर्ट कर दिया गया है और उनको वापस नहीं दिया जा रहा। जिसके बारे में किसी भी मजदूर संगठन का बयान भी नहीं आया है। यही नहीं बल्कि आश्चर्य की बात यह है कि यह कि सहारा इंडिया पिछले 14 साल से RBI के रोक लगाने और नॉन बैंकिंग का लाइसेंस रद्द होने के वावजूद बेधड़क चल रहा है।

सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े पर FIR दर्ज नहीं

पटोरी में सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े की शिकायत के 12 दिन बीतने के बाद भी FIR दर्ज नहीं किया है। जिसके बाद सहारा इंडिया द्वारा पैसा वापस नही किये जाने से क्षेत्र के शोषित निवेशक का आक्रोषित दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। लोग आज भी पूछ रहें कि सहारा इंडिया का भुगतान कब तक होगा? जबकि सहारा इंडिया ने माननीय सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि Sahara India ने निवेशकों का एक-एक पैसा वापस कर दिया। क्या आपको पैसा वापस मिला?

सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े में मुख्यमंत्री नितीश कुमार का पूतला फूंका, क्यों?

सहारा इंडिया बिहार लेटेस्ट न्यूज

हमने जफ़र आलम, एसडीओ पटोरी और श्री संदीप कुमार पाल, पटोरी थाना प्रभारी से मिलकर और फोन के माध्यम से बार-बार दे रहे हैं। जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से छुब्ध होकर 25 फरवरी 2022 को शाम 6 बजे पुरानी बाजार से पटोरी स्टेशन चौक तक जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया है।

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

जिसमें मौके पर सुरजीत श्यामल, अनुरूध कुमार उर्फ देवानन्द, राम मोहन राय (पूर्व विधान सभा उम्मीदवार), सुधीर कुमार, पंकज कुमार, दीपक कुमार, प्रभात कुमार, पवन महतो, विक्रम आदित्य, घिना राय, आकिव जावेद और बहुत सारे युवा, ग्रामीण साथियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें-

Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

Leave a Comment

error: Content is protected !!