Sahara India Pura Paisa Kab Milega हजारों की संख्या में पटोरी में प्रदर्शन?

पुरे देश के जमाकर्ताओं द्वारा पूरे पैसे की भुगतान की मांग उठने लगी है। अभी माननीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा 5000 करोड़ रुपया सहारा सेबी खाते से जारी किया गया है। जिसमें से सहारा रिफंड पोर्टल पर क्लेम करने वाले जमाकर्ताओं को पहले मात्र 10 हजार रुपया देने की बात की जा रही है। जिसके बाद से ही सभी जामकर्ता पूछने लगे हैं कि Sahara India Pura Paisa Kab Milega? आइये जानते हैं कि हजारों की संख्या में जमाकर्ताओं ने पटोरी में प्रदर्शन क्यों किया?

Sahara India Pura Paisa Kab Milega

पुरे देश के साथ पटोरी अनुमंडल क्षेत्र में सहारा इंडिया (नॉन बैंकिंग) के नाम पर आम जनता को 2015 में लाइसेंस रद्द होने के बाद भी लुटा जा रहा था। जिसको हमारे द्वारा 16 फरवरी 2022 को मजबूती से उठाया गया और देश के जनता से अपील किया। जिसके बाद पुरे देश के लोगों ने सहारा इंडिया के नाम पर पैसा जमा करना बंद कर दिया। हालांकि, हमारे डेढ़ साल से दर्जनों शिकायत के बाद भी अभी तक पटोरी/जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई तक नहीं की गई।

अब ऐसे में हमारे पटोरी के सहारा इंडिया के शाखा से (नॉन बैंकिंग के नाम पर) हर रोज 4-5 लाख रुपया कलेक्शन (सूत्र के अनुसार) किया जाता था। अगर महीने का कैलकुलेट कीजिए तो डेढ़ करोड़ और पिछले डेढ़ साल में तकरीबन 27 करोड़ रुपया तक हमने केवल एक पटोरी के आम जनता का और फंसने से बचा लिया, बांकी पुरे देश का नतीजा चौकाने वाला होगा।

sahara india ka taja khabar

सहारा इंडिया जमाकर्ता के बैनर तले आंदोलन के नेतृत्वकर्ता सुरजीत श्यामल ने बताया कि पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका, बिहार सरकार, वित्त (सांस्थिक वित्त) विभाग, पटना के आदेश  के तहत पूर्ण भुगतान की मांग को लागू करवाने के लिए 23 अगस्त 2023 को पटोरी अनुमंडल घेराव कार्यक्रम किया है।

आगे आरोप लगाया कि पटोरी एसडीओ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष के तरफ से न तो कोई सकारात्मक कदम उठाया गया और तो और हमारे प्रदर्शन स्थल पर हमारे सुरक्षा में कोई पुलिस बल की व्यवस्था भी नहीं की गई। यही नहीं बल्कि पूर्व से दिए अल्टीमेटम के अनुसार पटोरी स्टेशन चौक से जुलुस के दौरान कोई भी पुलिस पदाधिकारी/पुलिस का सिपाही भी मौजूद नहीं था।

Sahara India का पूरा पैसा एकबार में भुगतान की मांग

हमारे सभी साथियों ने मिलकर लाइन बनाकर खुद ही अनुमंडल कार्यालय के बाहर धरना स्थल पर पहुंचे है। जहां बारिस के वावजूद सभा हुई और सहारा जमाकर्ताओं ने Sahara India का पूरा पैसा एकबार में भुगतान की मांग पत्र पर हस्ताक्षर कर सरकार को भेजा।

पटोरी-धमौन के लिए काफी गर्व की बात

ख़राब मौसम और महिलाओं के पर्व होने के वावजूद हजारों की संख्या में जमाकर्ताओं ने प्रदर्शन में भाग लिया। जिससे सरकार की कुर्सी हिल गई है। यह पटोरी-धमौन के लिए काफी गर्व की बात है कि इसी धरती से आवाज उठी और पुरे देश तक पहुंची। जिससे पुरे देश में सहारा इंडिया के नाम पर पैसा जमा होना बंद हुआ।

अब एक बार फिर से सूद समेत पूरा पैसा एकबार में भुगतान की मांग उठी है। जिसमें दूर-दूर से लोग समर्थन और सपोर्ट करने आएं। जिन्होंने उत्साह जताते हुए कहा कि हमारी लड़ाई जारी रहनी चाहिए, आज न कल सरकार को पैसा देना ही पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment