पटोरी में जनसमस्याओं से निपटने के लिए आम बैठक संपन्न, CSF का गठन

ऐसे तो देश के हर आम नागरिक के पास अपनी-अपनी समस्यायें है। जिसके लिए वह हर रोज संघर्ष करता है और अकेले ही कुछ पर विजय भी पा लेता है। जबकि हमारा समाज में कुछ ऐसी भी समस्यायें है जिसको हम सभी को एक होकर लड़ने की जरूरत है। जिसके तहत कल पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के आम नागरिकों के जनसमस्याओं से निपटने के लिए एक आम बैठक की गई, जिसमें CSF गठन किया गया है।

पटोरी में जनसमस्याओं से निपटने के लिए आम बैठक संपन्न

पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के जन समस्याओं के समाधान पर विमर्श हेतु आम बैठक निरंजन स्थान धमौन में आयोजित किया गया। जिसमें सहारा इंडिया के साथ ही आम आदमी की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। जिस आम बैठक में पांच पंचायत धमौन, तारा धमौन, मोहनपुर, मोहिउद्दीन नगर प्रखंड आदि के लोगों भाग लिया। जिसमें ज्यादातर भागीदारी युवाओं और छात्रों की थी।

आम बैठक में मौजूद लोगों ने अवगत कराया कि Patori अनुमंडल और ब्लॉक स्तर पर दाखिल खारिज, राशन कार्ड, नल जल योजना, इंद्रा आवास, वृद्धावस्था/लक्ष्मीबाई पेंशन, अनुमंडलीय अस्पताल में रोगियों से अवैध धनउगाही, निबंधन कार्यालय में नकल लेने मे अवैध वसूली,जाति प्रमाण पत्र, ओबीसी बनाने के एवज में घुस नही देने वाले का आवेदन रद्द कर दिया जाता है।

यही नहीं बल्कि हाईस्कूल में छात्रों से रजिस्ट्रेशन/फॉर्म के नाम पर अवैध वसुली और ईडब्ल्यूएस, जन्म/मृत्यु प्रमाण पत्र सहित आरटीपीएस से जुड़े समस्याओं को रखा गया। श्री सुरजीत श्यामल ने सभी समस्याओं पर गौर करते वर्कर वौइस् के द्वारा आम नागरिकों के लाभ के लिए नागरिक संघर्ष मोर्चा (Citizen Struggle Front-CSF) के पटोरी अनुमंडल कमेटी का गठन का प्रस्ताव रखा। जिसको सुरजीत श्यामल के संयोजन और अमरेश कुमार की अध्यक्षता में सर्वसम्मत्ति से पारित किया गया।

नागरिक संघर्ष मोर्चा (Citizen Struggle Front-CSF) पटोरी अनुमंडल के कार्यकारी कमेटी में 13 लोगों लोगों को नामित किया गया है। जिनको अगले मीटिंग में कुशलता व् सक्रियता के आधार पर जिम्मेदारी दी जायेगी। आम बैठक में अनिरुद्ध कुमार, अमरेश कुमार, आनंद कुमार, कुंदन कुमार सहनी, भोला सहनी, विक्रम कुमार, अमरेश कुमार, राहुल कुमार, राममोहन राय, अविनाश कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment