Sahara India पर पूछा तो झूठा जवाब देने वाली SDO ने मुस्कुरा कर टाला?

Sahara India फर्जीवाड़ा और पैसा वापसी का मामला गरमाने लगा है। कल बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले के पटोरी अनुमंडल अंतर्गत धमौन गांव में सहारा का मामला उठा। नीतीश सरकार के महत्वाकांक्षी योजना जन संवाद कार्यक्रम में सहारा इंडिया का मामला उठते ही अधिकारी बगले झांकने लगें, आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Sahara India Latest News 2023

नीतीश सरकार के महत्वाकांक्षी योजना जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। जिसके तहत पटोरी प्रखंड के इनायतपुर उच्च माध्यमिक विद्यालय में दिनांक 07.10.23 को आयोजित था। जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटोरी, सहित पटोरी प्रखंड के सभी अधिकारी और हेतनपुर, इनायतपुर, दक्षिणी धमौन, हरपुर सैदाबाद के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2023 today

पटोरी अनुमंडल क्षेत्र में धमौन में जनसंवाद कार्यक्रम में सरकार की योजना से संबंधित जानकारी दी जा रही थी। जिसमें वहां के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जब योजना से जुड़े सवाल/ शिकायत उठाया जाने लगा। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी पटोरी द्वारा यह कहकर टाल दिया जाता रहा कि सुझाव देना है तो कार्यक्रम के बाद दे दीजिएगा। जिसके बाद भी लगातार लोग विभिन्न योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार और सेवा में कमी को लेकर लगातार विरोध दर्ज करवाते रहें।

Sahara India Scam से जुड़ा फाइल लहरा कर दिखाया

जब सभा के समाप्ति से पूर्व पटोरी BDO ने यह कहते हुए कि जिनको भी योजना से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो हमारे ऑफिस में दे सकते हैं। जिस पर वहां पहले से मौजूद सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के संयोजक सुरजीत श्यामल ने अपना Sahara India Scam से जुड़ा फाइल लहरा कर दिखाया। उन्होंने कहा कि आपलोगों को इतना सारा सहारा इंडिया के खिलाफ शिकायत दिया, कहाँ कोई कार्रवाई करते हैं।

Sahara India Scam पटोरी एसडीओ ने झूठा जवाब दिया

हालांकि पटोरी के प्रशासनिक अधिकारी सुरजीत को माइक देना नहीं चाहते थें, मगर जनता के भारी विरोध के बाद उनको माइक दिया गया। जिसके बाद सुरजीत ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से हम लगातार पटोरी एसडीओ और थाना को सैकड़ों शिकायत दे रहे हैं। जिस पर कार्रवाई नहीं की गई और पटोरी एसडीओ ने झूठा जवाब दिया।

आगे उन्होंने कहा कि मैडम आपने अपने RTI में जवाब में लिखा है कि सहारा इंडिया हाईकोर्ट के आदेश से खुलता है, तो आपने हाईकोर्ट का आदेश पढ़ा है? हमलोगों को भी दिखाइए वह आदेश और किस हाईकोर्ट ने ऐसा आदेश दिया। पटोरी एसडीओ सुश्री निशिकांत जवाब देने बजाए मुस्कुराती रही।

Sahara India ka paisa kaise milega?

वहां बैठे सहारा इंडिया जमाकर्ता उनके जवाब का इंतजार करते रहें मगर श्री संजीव कुमार चौधरी, उप समाहर्ता, भूमि सुधार, पटोरी ने बेशर्मी से सहारा इंडिया मामले को व्यक्तिगत मामला बताकर टाल दिया। जिससे क्षेत्र की जनता में प्रशासन और नीतीश सरकार के बारे में गुस्सा जाहिर किया है। जिसका नुकसान मोदी के बाद नीतीश सरकार को उठाना पड़ सकता है। अब अगर कार्रवाई ही नहीं करेंगे तो आपका पैसा कैसे मिलेगा, सोचियेगा?

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment