सीबीआई ने EPFO Enforcement officer को 4 लाख रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO), तिरुप्पुर (तमिलनाडु) के एक प्रवर्तन अधिकारी (EPFO Enforcement officer) और दो निजी व्यक्तियों को चार लाख रुपये के कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है.

सीबाईआई के द्वारा एक EPFO Enforcement officer और चेन्नई स्थित दो निजी फर्मों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की जानकारी सीबीआई ने एक प्रेस रिलीज कर दी है. EPFO Enforcement officer तिरुप्पूर, चेन्नई स्थित निजी फर्म के एक निजी व्यक्ति और उसके कर्मचारी द्वारा तिरुप्पुर की निजी फर्म द्वारा ईपीएफओ अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित मुद्दों को निपटाने के लिए अनुचित लाभ की मांग कर रहे थे.

जब दोनों प्राइवेट फार्म के निजी व्यक्ति कथित रिश्वत का पैसा देकर उक्त पीएफ इंस्पेक्टर के कार्यालय कक्ष से बाहर आये, तब सीबीआई ने उनको हिरासत में ले लिया. जिसके बाद आरोपी पीएफ इंस्पेक्टर के कार्यालय कक्ष में 4 लाख रूपये के रिश्वत के पैसे के साथ गिरप्फ्तार किया गया. यही नहीं बल्कि उसकी निशानदेही पर त्रिपुर, कोयम्बटूर व् चिन्नई के 5 स्थानों छापा मारा गया. उक्त प्रवर्तन अधिकारी के परिसरों से 6.10 लाख रुपए नकद भी बरामद किए गए. इसके आलावा कुछ अन्य गुप्त दस्तावेज भी बरामद किए गए.

सीबीआई ने EPFO Enforcement officer को 4 लाख रिश्वत के साथ गिरप्तार किया

सभी गिरफ्तार आरोपियों को आज सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश, कोयंबटूर के समक्ष पेश किया जायेगा. इसके अलावा, आगे की खोजों से एक अन्य अधिकारी के चैंबर से 3 लाख रुपये (लगभग) रुपये की रिकवरी हुई और इस मामले पर भी गौर किया जा रहा है. जिसकी आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें-

Share this

यदि आपके पास वर्कर से सम्बंधित हिंदी में कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे तुरंत ही email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें .

2 thoughts on “सीबीआई ने EPFO Enforcement officer को 4 लाख रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया”

Leave a Comment