सहारा इंडिया प्रमुख की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू, सहारा का पैसा कब मिलेगा?

Sahara India latest news 2022: सहारा इंडिया प्रमुख समेत 8 लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई है। सहारा समूह के ऊपर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को एमपी पुलिस ने लखनऊ में छापेमारी की। जिस खबर के मिलते ही जमाकर्ताओं में उनके बकाये पैसों को लेकर उम्मीद जगी है। आइये विस्तार से जानते हैं कि पूरा मामला क्या है और अब Sahara India ka paisa kab tak milega?

Sahara india latest news 2022

मध्यप्रदेश पुलिस ने Sahara India समूह प्रमुख सुब्रतो रॉय समेत 8 लोगों के ऊपर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। जिसके बाद एमपी पुलिस ने यूपी में सहारा प्रमुख व अन्य सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की है। विभिन्न मिडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में अभी तक किसी भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

जिसके बाद पुलिस सभी के खिलाफ नोटिस चस्पा कर लौट गई। जिसमें उन सभी आरोपियों को 5 मई को दतिया थाने में पेश होने के लिए कहा है।

सहारा इंडिया की ताजा खबर 2022

मध्यप्रदेश के दतिया थाने के इंस्पेक्टर रविंद्र शर्मा ने कहा कि सहारा समूह में तक़रीबन दो हजार से ज्यादा निवेशकों का पैसा फंसा है। जो कि अलग-अलग स्कीमों के तहत निवेश का समय पूरा होने के बाद नहीं वापस नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण जमाकर्ता कई सालों से उनके ऑफिस का चक्कर काट रहे हैं। इन निवेशकों के तरफ से सहारा ग्रुप पर पैसा हड़पने का 14 केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद सहारा निदेशक सुब्रत राय, उनकी पत्नी स्वप्ना राय सहित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के 8 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

उपरोक्त मामलों में कई सालों से कोर्ट में पेश नहीं होने के कारण कोर्ट ने सुब्रत राय, स्वप्नाना रॉय, अनिल कुमार पांडे, डीके श्रीवास्तव, रूमी दत्ता, करुणेश अवस्थी, राना जिया और अब्दुल दबीर के खिलाफ नबव जारी किया है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 व मध्यप्रदेश निक्षेपकों के हित का संरक्षण अधिनियम की धारा 6(1) में केस दर्ज है।

सहारा इंडिया का पैसा कब तक मिलेगा?

अब जो आपका अहम सवाल है कि “सहारा इंडिया का पैसा कब तक मिलेगा?” आपको बता दूं कि अभी हाल ही में माननीय सुप्रीम कोर्ट में सहारा प्रमुख के द्वारा कहा गया है कि उन्होंने अपने सभी जमाकर्ताओं का एक-एक पैसा वापस कर दिया है। अब ऐसे में बड़ा सवाल है कि आपमें से किन-किन जमाकर्ताओं को पैसा वापस मिला?

माननीय सुप्रीम कोर्ट के समक्ष गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) निवेशकों को मैच्योरिटी का पैसा नहीं देने व् सहारा ग्रुप की कंपनियों पर निवेशकों से 50,000 करोड़ रुपये जुटाने व् गबन का आरोप लगाया है। जो केस माननीय सुप्रीम कोर्ट के समक्ष विचाराधीन है। जिसके लिए SFIO द्वारा सहारा इंडिया फर्जीवाड़े की जांच की मांग की गई है।

सहारा इंडिया प्रमुख की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू, सहारा का पैसा कब मिलेगा?

सहारा इंडिया का लेटेस्ट न्यूज़ क्या है?

हमने भी SFIO के बातों का समर्थन करते हुए माननीय सुप्रीम कोर्ट, भारत सरकार, बिहार सरकार से लेकर सम्बंधित अधिकारियों समेत पटोरी थाने में धोखाधड़ी और गबन की शिकायत 16,21 फरवरी 2022 दी है। जिसमें तकरीबन 195 जमाकर्ताओं के हस्ताक्षर के वावजूद बिहार सरकार द्वारा 2 महीने बीतने के बाद भी FIR दर्ज नहीं किया है। जिसके खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है। आगे जो भी जानकारी आपके सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर आयेगी। हम अपने इसी ब्लॉग WorkerVoice.in के माध्यम से जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें-

Share this

हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

Leave a Comment

error: Content is protected !!