Sahara India Samastipur एजेंट सहायता राशि देने का मैसेज भेज रहे, जाने क्यों?

Sahara India Samastipur एजेंट सहायता राशि देने का मैसेज भेज रहे। क्या यह मैसेज आपके पास भी आया है? जिसमें एक मृतक एजेंट के नॉमिनी को 2500 रुपया/Monthe की सहायता राशि देने का न्यूज का कटिंग शेयर किया जा रहा। यह बताया जा रहा कि अगर सहारा फर्जी है तो यह पैसे कहां से दे रहा? आज हम आपको सहारा इंडिया का पैसा के लिए कहां शिकायत करें के साथ ही पूरा मामले के साथ इसके पीछे की वजह बताने जा रहे हैं।

Sahara India Samastipur Latest news today

हमारे मोबाइल पर सहारा इंडिया के एक एजेंट ने मैसेज किया। जिसमें अख़बार का दो कटिंग के साथ दो लाइन का मैसेज लिखा था। यह अख़बार बिहार, समस्तीपुर संस्करण का था मगर उसका नाम पता नहीं चला। पहले न्यूज के कटिंग में “दिवंगत सहारा कर्मी के उत्तराधिकारी को मरणोपरांत सहायता राशि का चेक”। जबकि दूसरे पेपर के कटिंग का शीर्षक “सहारा इंडिया की व्यवसायिक हालत पर की गई चर्चा” है। जिसके बाद दो लाइन का मैसेज है जिसमें लिखा है कि “अगर ये फर्जी है तो एजेंट को कैसे 180 महीना 2500 महीना कर के देगा बताओ भाई ये भी फेसबुक पर उपलोड करो।”

सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2022

हमने जैसे ही पूरा न्यूज और मैसेज को पढ़ा फिर जानकारी इकठ्ठी की है। जिसके बाद आइये जानते हैं कि सहारा इंडिया के द्वारा 2500 रुपया/Monthly देकर अख़बार में प्रकाशित करवाने का असल मकसद क्या है? आपको बता दें कि न्यूज के अनुसार सहारा इंडिया के रीजिनल प्रमुख आरके कन्हैया की अध्यक्षता में बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले में एक बैठक हुई है। जिसमें जिले के अंतर्गत सभी कार्यालय प्रमुख ने भाग लिया। जिसमें जिले के लाखों सहारा इंडिया जमाकर्ताओं का पैसा कब मिलेगा की चर्चा होनी चाहिए थी ।

Sahara India Samastipur एजेंट सहायता राशि देने का मैसेज भेज रहे?

सहारा इंडिया पैसा कब मिलेगा 2022

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

जबकि यह मीटिंग मुख्यतः सहारा इंडिया के द्वारा नए प्रोडक्ट विंड्स के प्रचार-प्रसार को लेकर किया गया है। जिसमें एक मृतक महिला एजेंट के Nominee  पति को 2500/Monthly की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। जिसका ढ़ोल पीट कर एजेंट को चारा डाल विंड्स ज्वाइन करवाने की कोशिश में हैं। ऐसे तो हमने अपने यूट्यूब वीडियो में आपको पूरी जानकारी दी है। जिसको देखकर आप खुद से ही समझ सकते हैं कि आपको अपना पुराना पैसा वापस चाहिए या फिर से नया पैसा फंसना चाहते हैं?

Sahara India ka Paisa ka Claim Kaise Karen

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है। ऐसे में आप दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सेन्ट्रल रजिस्ट्रार (कॉपरेटिव सोसाइटी) को क्लेम भेज सकते हैं। जिसकी जानकारी हमने पूर्व पोस्ट में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के साथ क्लेम फॉर्मेट का कॉपी भी दिया है। आगे के अपडेट्स के लिए आते रहिएगा।

यह भी पढ़ें-

Share this

हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

Leave a Comment

error: Content is protected !!