Sahara India Full Paisa Kab Milega, अब 15 अगस्त को होगा Twitter वार?

Sahara India Full Paisa Kab Milega: पुरे देश के जमाकर्ताओं का सहारा इंडिया में पैसा फंसा है। हालांकि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार के द्वारा 10 हजार भुगतान का दावा किया जा रहा है। ऐसे में सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा ने सरकार से “एक बार में पूरा भुगतान के साथ 10 मांग रखा है। अब सहारा इंडिया का पूरा पैसा भुगतान के लिए 15 अगस्त को होगा Twitter वार?

Sahara India Full Paisa Kab Milega?

हमने सहारा इंडिया फर्जीवाड़े की जांच व् जमाकर्ताओं के पैसा वापसी के लिए जनशिकायत के माध्यम से शिकायत पटोरी प्रशासन से लेकर बिहार सरकार व भारत सरकार के सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया। जिस पर कोई कार्रवाई नही किए जाने पर माननीय पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका संख्या CWJC- 18511/2022 के माध्यम से अपील किया।

भारत सरकार द्वारा दिए गए निर्देश का अनुपालन नहीं करके

बिहार सरकार, वित् (सांस्थिक वित्) विभाग, पटना के द्वारा आदेश दिनांक 28.10.2022 जारी किया गया। जिसके एक वर्ष से ज्यादा बीत जाने के बाद भी अभी तक पटोरी/ जिला प्रशासन के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। यह कि जिला मजिस्ट्रेट समस्तीपुर जो कि एक सक्षम प्राधिकारी हैं, ने संस्थागत वित्त निदेशालय, वित्त विभाग, भारत सरकार द्वारा दिए गए निर्देश का अनुपालन नहीं करके अवैध तरीके से कार्य किया है।

अभी माननीय सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप सोसाईटी के जमाकर्ताओें के लिए 5000 करोड़ देने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद अमित शाह, केंद्रीय सहकारी मंत्री जमाकर्ताओं का पैसा वापस करने के लिए सहारा रिफंड पोर्टल का उद्घाटन 18 जुलाई 2023 को किया मगर यहां भी उन्होंने चालाकी से पुरा बकाया पैसा एकबार में न देकर मात्र 10 हजार रूपया पहली बार 45 दिन में देने का नियम बना दिया भले ही आपका बकाया 10 या 50 लाख ही क्यों न हो।

सहारा रिफंड पोर्टल में आवश्यक सुधार नहीं

जो कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अवहेलना है । जिसके खिलाफ हमने 31.07.2023 को आवदेन दिया है। जिसके वावजूद अभी तक सहारा रिफंड पोर्टल में आवश्यक सुधार नहीं किया गया और न ही अभी तक 10 हजार रुपया के भुगतान का नोटिफिकेशन ही जारी किया है। जिससे पुरे देश के जनता में रोष है और आंदोलन के सिवा को चारा नहीं है।

कल 15 अगस्त 2023 को 10 बजे से सरकार के साथ ट्विटर वार

यह कि जिसको मद्देनजर हम कल 15 अगस्त 2023 को 10 बजे से सरकार के साथ ट्विटर वार करेंगे। आप पुरे देश के जामकर्ताओं से अनुरोध है कि निम्न तीन हैसटैग को यूज करेंगे अधिक से अधिक ट्वीट करें।

#givesaharaindiafullrefund #no10klollypop #Boycott10KLollypop

सहारा इंडिया का पूरा पैसा भुगतान के लिए 15 अगस्त को होगा Twitter वार?

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment