धमौन के किसलय आनंद का ईलाज सुनिश्चित करने की मांग, कितना खर्च लगेगा

ये किसलय आनंद हैं, जिनकी उम्र-7 वर्ष, पिता- श्री रौशन कुमार, ग्राम- उत्तरी धमौन, वार्ड संख्या-8, थाना- पटोरी, जिला समस्तीपुर एक असाध्य रोग DMD से ग्रसित है। जिनका ईलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स, दिल्ली में चल रहा है। एम्स प्रबंधन के द्वारा दिनांक 31 जनवरी 2024 को ईलाज में तकरीबन 5 करोड़ 44 लाख खर्च का एस्टीमेट को अप्रूवल के लिए पत्र जारी किया गया है।

यह कि किसलय आनंद के परिवार के द्वारा अस्पताल प्रबंधन से लेकर सांसद से लेकर मंत्री और प्रधानमंत्री का दरवाजा खटखटा के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे इस छोटे बच्चे के जीवन पर दिन-ब-दिन संकट बढ़ता जा रहा है । यह कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय है। वो चाह कर भी बच्चे का समुचित ईलाज कराने में सक्षम नहीं है।

No products found.

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार “राइट टु हेल्थ” मौलिक अधिकार है और संविधान के अनुच्छेद-21 इसकी गारंटी करता है, लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए भी सरकार की जिम्मेदारी है।

किसलय के पिता श्री रौशन कुमार के द्वारा आवश्यक कागजात मिलते ही हमने AIIMS, भारत सरकार व राज्य सरकार के सम्बंधित अधिकारियों से अविलंब आनंद का ईलाज सुनिश्चित करने का लिखित मांग किया है। अब देखना है कि सरकार का इस मामले में कब तक कान पर जूं रेंगता है?

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment