दिल्ली के 55 में से 43 McDonald’s बंद, एक झटके में 1700 कर्मचारी बेरोजगार

नई दिल्ली : सीपीआरएल बोर्ड ने दिल्ली में चल रहे 55 से 43 मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) रेस्तरां को गुरुवार से बंद करने का फैसला कर लिया है. यह जेवी कंपनी नॉर्थ और ईस्ट इंडिया में मैकडॉनल्ड्स के स्टोर्स को ऑपरेट करती है.

दिल्ली के 55 में से 43 McDonald’s बंद

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के खबर के अनुसार देश में McDonald’s कुल 168 रेस्ट्रॉन्ट्स ऑपरेट करने वाली सीपीआरएल के फॉर्मर एमडी विक्रम बख्शी ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जिन 43 रेस्ट्रॉन्ट्स को सीपीआरएल  ऑपरेट कर रही थी, उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है.’ बख्शी और उनकी पत्नी अब भी सीपीआरएल बोर्ड में हैं. सीपीआरएल  के बोर्ड में मैकडॉनल्ड्स के दो प्रतिनिधि हैं.
आउटलेट्स बंद करने का एलान बुधवार की सुबह स्काइप के जरिए हुई बोर्ड मीटिंग के दौरान लिया गया. रेस्तरां को अस्थायी तौर पर बंद किए जाने की वजह के बारे में दोनों पार्टनर्स ने कुछ भी कहने से मना कर दिया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच चल रही लड़ाई के बीच सीपीआरएल मैंडेटरी हेल्थ लाइसेंस रिन्यू कराने में फेल हो गई है. इसके लिए चलते उसके 1700 कर्मचारी बेरोजगार हो जायेंगे.
यह भी पढ़ें-
Share this
आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment