Delhi Govt. हाईकोर्ट Minimum Wages फैसले को चुनौती देने गई SC?

आखिरकार Delhi Govt. मजदूरों के Minimum Wages वृद्धि के खिलाफ High Court के Order को चुनौती देने Supreme Court गई है. अगर Media News की माने तो Government  के तरफ से इसी 13 सितम्बर को अपील डाली गई है. जबकि पिछले महीने Delhi High Court ने Kejriwal Government द्वारा बढ़ाये Minimum Wages के Notification को Constitution के विरुद्ध बताते हुए रद्द कर दिया था. अब जबकि Delhi Govt. हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने SC गई, क्या लागू होगा Hike Minimum Wages?

Delhi Govt. हाईकोर्ट Minimum Wages फैसले

इसके तुरंत ही बाद Kejriwal Government के तरफ बयान आया कि वो इस Order को Supreme Court में चुनौती देंगे. जबकि ऐसे उलट उन्होंने आनन फानन में बिना समय गवाएं 05.08.2018 को Delhi High Court का Order का पालन करते हुए Minimum Wages पहले जितना कर दिया. जिसके बाद फिर से दिल्ली के अंदर Unskilled – 10270, Semi-Skilled- 11362, Skilled – 12506, Non-Matriculation -11362, Matriculation-12506, Highly Skilled- 13598 हो गया. इस सम्बन्ध में Labour Department Delhi ने Notification जारी कर दिया.

Latest Delhi Minimum Wages

आपके विशेष अनुरोध पर दिनांक 12 सितम्बर को हमने अपने Post के माध्यम इसके बारे में पाने Blog पर information दी थी कि High Court के Order के बाद Delhi Government  ने Circular जारी कर Minimum Wages कम कर दिया हैं. जिसके बाद लोगों ने खूब शेयर किया और Government नींद से जाग गई और इसके तुरंत बाद ही Supreme Court ने अपील डाला गया.इस सम्बन्ध में Delhi Labour Minister श्री गोपाल राय ने एक वीडियों के माध्यम से जानकारी दी है कि Delhi High Court के फैसले से मजदूरों का 4 हजार रुपया Minimum Wages कम हो गया है. अब सवाल यह भी उठता हैं कि क्या Delhi Government नया Minimum Wages लागू करना चाहती हैं? इसके बारे में पूरी information के लिए निचे के लिंक पर click कर वीडियो देखिये –

Delhi Govt. हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने SC गई?

Share this

Leave a Comment