Job in IRCTC- Indian Railway में Interview से सुपरवाइजर बनने का मौका

आज सरकारी विभाग में नौकरी की वैकेंसी कम हो गई है. ऐसे समय में यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं. Indian Railway का पीएसयू IRCTC (भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम) ने सुपरवाइजर के पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. IRCTC Recruitment 2019 में जारी किए गए पदों की कुल संख्या 100 है. अलग-अलग जोन में अलग-अलग इंटरव्यू पॉइंट दिए गए हैं. जिसमें आप केवल इंटरव्यू देकर नौकरी पा सकते हैं.

Job in IRCTC- Indian Railway

हमारे जानकारी के हिसाब से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक एवं अन्य निर्धारित योग्यता होना आवश्यक है. आवेदित पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है. मगर कैटेगरी के अनुसार उम्र सीमा में छूट का प्रावधान हैं.IRCTC में सुपरवाइजर पदों पर आवेदकों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. इन पदों पर साक्षात्कार 05 फरवरी से 15 मार्च 2019 तक आयोजित किए जा रहे हैं.
आवेदन की प्रक्रिया: उपरोक्त पदों के लिए आयोजित साक्षात्कार में शामिल होने के लिए आप आईआरसीटीसी के अधिकारी वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. जिसको भर कर अपने सारे ओरिजिनल सर्टिफिकेट के साथ आवश्यक अटेस्टेड कॉपी, तीन तुरंत का फोटो ग्राफ्स को साथ ले जाएं. 


पदों का नाम                     पदों की संख्या                  वेतन

पर्यवेक्षक                            100                       25,000 रूपये/-
शैक्षिक योग्यता: 
आवेदक के पास हॉस्पिटैलिटी में B.Sc और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से होटल प्रबंधक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए. इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए स्वयं नोटिफिकेशन पढ़ें.
इंटरव्यू की तिथियां-
साक्षात्कार की तिथि 05 फरवरी से 15 मार्च 2019
चयन प्रक्रिया: चयन मेडिकल टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा.
IRCTC Job के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

Job in IRCTC- Indian Railway में Interview से सुपरवाइजर बनने का मौका



यह भी पढ़िए –

Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email करें – [email protected]

WorkerVoice.in को सुचारु रूप से चलाने के लिए नीचे Pay बटन पर क्लिक कर आर्थिक मदद करें-

Leave a Comment