आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

Vodafone Idea को जिला उपभोक्ता फोरम दिल्ली ने दिया झटका, जानिए पूरा मामला?

Vodafone Idea – जिला उपभोक्ता फोरम, उत्तरी दिल्ली ने वोडाफोन आईडिया को दिया झटका। वोडाफ़ोन आइडिया पोस्टपेड ग्राहक अनामिका रंजन की शिकायत पर अंतरिम आदेश पारित किया गया है। जिसके तहत कंज्यूमर कोर्ट ने 7 महीने से बंद उनके पोस्टपेड नंबर को चालू करने का आदेश जारी किया है। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Vodafone Idea को जिला उपभोक्ता फोरम ने दिया झटका

अनामिका रंजन को वोडाफोन ने दिसम्बर 2021 में 3816/- का ISD का बिल दिया था। जिसके बाद बंद नंबर पर बिल बढ़ाते हुए अंत में 6021/- की मांग कर रहे थे। जबकि अनामिका का 149/- रुपया का CUG कॉरपोरेट प्लान नंबर था। उनका हर महीने मात्र 172/- का ही बिल आता था। यही नही बल्कि अनामिका ने पिछले 13 साल से न तो ISD सेवा एक्टिवेट करवाई और न ही कोई ISD कॉल ही किया। जिसके वावजूद पहले 3816/- का बिल फिर फाइनल बिल 6021/- जमा करने का दवाब बनाया जा रहा था। 

Vodafone Idea नंबर का क्रेडिट लिमिट भी मात्र 1900/

उनके Vodafone Idea नंबर का क्रेडिट लिमिट भी मात्र 1900/- का था। जिस लिमिट को बिना बढ़ाये ही 3816/- का बिल दे दिया गया. जबकि अगर फोन से कॉल भी किया जाता तो 1900/- के बाद ही अपने आप नंबर बंद हो जाना चाहिए। जिसके वावजूद 3816/- का गलत बिल दिया गया। जिसके खिलाफ उन्हीने उपभोक्ता अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

वोडाफोन कस्टमर केयर ने भी माना कि नंबर पर ISD सेवा एक्टिवेट

वोडाफोन कस्टमर केयर ने भी माना था कि अनामिका के नंबर पर ISD सेवा एक्टिवेट ही नही है। जबकि वोडाफोन आईडिया के तरफ से कोर्ट के समझ अधिवक्ता ने बिल का पूरा पैसा जमा करने के बाद नंबर चालू करने की बात कही. अनामिका के AR सुरजीत श्यामल की दलील पर उपभोक्ता फोरम ने 3816/- का 50% राशि जमा करने के बाद 24 घंटा में नंबर चालू करने का आदेश जारी किया। जो राशि फाइनल आदेश में एडजस्ट कर दिया जायेगा। हालांकि, इतना पैसा उनके एक साल का बिल है फिर भी वो कोर्ट का आदेश का सम्मान करते हैं।

Vodafone Idea consumer complaint forum

आगे अदालत ने कम्पनी को अनामिका की शिकायत पर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। अनामिका को उम्मीद है कि अंत में जीत उनकी ही होगी। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ हो तो चुप न बैठें, तुरंत उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटायें।

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment

error: Content is protected !!