Sahara India Scam पर चुप्पी के लिए देश के चौकीदार को लानत पत्र भेजा?

Sahara India Scam: देश के करोड़़ो सहारा इंडिया जमाकर्ताओं का पैसा पिछले कई सालों से सहारा श्री सुब्रत राय द्वारा वापस नही किया जा रहा है।  धोखे से पहले सहारा इंडिया नाॅन बैंकिंग से क्यू शाॅप फिर विभिन्न सोसाइटियों में कन्वर्ट कर दिया गया। जिस पर देश के प्रधान चौकीदार की चुप्पी पर लानत पत्र भेजा है।  सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के आह्वान पर अभी भी इस पत्र को नीचे लिंक से डाउनलोड कर भेज सकते हैं। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Sahara India Scam पर चुप्पी के लिए देश के चौकीदार को लानत?

हमने अपने पत्र में आगे लिखा है कि आरबीआई के द्वारा सहारा इंडिया नाॅन बैंकिंग का लाईसेंस 2015 में रद्द कर दिया, मगर फिर भी पूरे देश में सहारा इंडिया का बोर्ड लगा शाखा चलाकर गैर-कानूनी तरिके से पैसा का वसूली कर धोखे/जबरन कन्वर्ट किया जाता रहा।

जिसके खिलाफ एसएफआईओ की जाॅच के बाद माननीय वित्त मंत्री श्री सीतारमण ने संसद में स्वीकारा भी है। पूरे देश के जनता के गाढ़ी कमाई का लूटेरा सुब्रत राॅय को जेल की जगह लम्बा पेराॅल दिया गया है। मगर देश के तथाकथित चौकीदार ने चूॅं तक नही किया, जिससे पूरे देश की जनता काफी आहत है।

यह कि माननीय दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश 22 मार्च 2022 के बाद हमने सेंट्रल रजिस्ट्रार, काॅपरेटिव सोसाईटी को पैसा वापसी के लिए लाखों शिकायत भेजा था। जिसपर सहारा इंडिया प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई कर सूद समेत पैसा वापस करने की जगह हमसे बिना पुछे श्री अमित शाह, केन्द्रीय सहकारिता मंत्राी ने सहारा श्री से समझौता कर लिया। जिसके तहत माननीय सुप्रीम कोर्ट से 5000 करोड़ रूपया सेंटल रजिस्टार के खाते में ट्रॅास्फर का आदेश जारी किया है।

यह कि जिस पैसा को वापस करने के लिए श्री अमित शाह ने सहारा रिफंड पोर्टल का उद्घाटन 18 जुलाई 2023 को किया, मगर यहाॅं भी उन्होंने  चालाकी से पुरा बकाया पैसा एकबार में न देकर 45 दिन में मात्र 10 हजार रूपया देने को भरोसा दिलाया है, भले ही आपका बकाया 10 या 50 लाख ही क्यों न हो।

अगर किसी जमाकर्ता का 10 हजार रूपया फंसा हो तो उसका तो एकबार में पैसा मिल जाना चाहिए मगर यदि 10 हजार से ज्यादा है तो बांकि का पैसा कब तब दिया जायेगा, वह न तो अमित शाह ने बताया है और नही ही उक्त नियम का अभी तक कोई नोटिफिकेशन ही जारी किया गया है। जिसके लिए सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा (Worker Voice) के तरफ से आपको 31 जुलाई 2023 को 10 माॅंगों का आवेदन सौंपा गया है।

यह कि आज 45 दिन से ज्यादा बीतने के बाद भी उपरोक्त माॅंगों को लागू नही किया गया, जिससे देश की जनता में काफी रोष है। आज हम देश के तथाकथित चौकीदार  श्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत सरकार को लानत भेज रहे हैं कि उपरोक्त माॅंगों को जनहित में अविलंब लागू करते हुए आम जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाले सहारा ग्रुप की संपत्ति को नीलाम कर हम जमाकर्ताओं का पूरा पैसा एक बार में सूद समेत वापस करें अन्यथा “आगामी चुनाव में जनता के वोट के चोट के लिए तैयार रहें।

Sahara India Scam पर चुप्पी के लिए देश के चौकीदार को लानत पत्र भेजा?

दोस्त, देश के संवैधानिक दायरे में रहकर हम हमारी बात सीधे सरकार तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। कल को किसी को यह मलाल न रहे कि मोदी जी को सहारा इंडिया स्कैम के बारे में पता ही नहीं था नहीं तो हमारा पैसा दिलवा देते। इसलिए आप यदि जमाकर्ता है तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर पत्र का पीडीएफ डाउनलोड कीजिए। जिसने अपना हस्ताक्षर, नाम, पता, मोबाइल नंबर और दिनांक लिखने के बाद स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट से जरूर भेजिए। याद रखिए जितना ज्यादा लोग भेजेंगे उतना सरकार पर दवाब बढ़ेगा।

Letter to PM Download (Click Here)

No products found.

यह भी पढ़ें-

Share this

116 thoughts on “Sahara India Scam पर चुप्पी के लिए देश के चौकीदार को लानत पत्र भेजा?”

        • श्री सुरजीत श्यामल जी, मेरा सहारा में लगभग पांच लाख रुपए जमा हैं। आप के कहे अनुसार हमलोगों ने पोर्टल पर पैसा नहीं मांगा । कृपया संक्षेप में बताएं कि हमलोगों का पैसा मिलने की उम्मीद है ? और कब-तक ? बैसे क्षेत्र में लोगों का मानना है कि बीजेपी के रहते पैसा मिलने की न सोचें !
          चुंकि आप ऊपर लेबिल संम्पर्क में हैं तो आप कुछ सही व ज्यादा बतलासकते ! इंतजार करूंगा ।

          Reply
          • पूरी तरह सरकार पर निर्भर है. जब तक नोटिफिकेशन नहीं आये तब तक पोर्टल पर क्लेम करना सही नहीं है.

          • हमने कब कहा कि हम आपको पैसा दिला देंगे। आपको लड़ना होगा और हम साथ होंगे।

        • Modi Sarkar tabhi to jaanta ke liye sochana chahie ki itna Luta ja raha hai aapse gujarish hai ki jitna bhi Janata log ke Sahara mein Paisa fasa hua hai kam se kam aadha Paisa mil jaaye taki sabka dil khush ho jaaye

          Reply
    • amit sha ji humara paisa refund hunga ki nhi bata dijiga nhi to hum bhi dharna par hugange. modi or BJP chor hai

      Reply
    • चौकीदार ही असली चोर है गरीब आदमियों का ईमानदारी का पैसा हड़प लिया है 2024 में EVM बैन होने के बाद ये चौकीदार देश से की लोक सभा से बाहर हो जायेगा….. अबकी बार मोदी की हार निश्चित है…. जय भारत

      Reply
  1. Sir ham log to paisa dal ke fas gye hai ab samgh nahi aa raha hai milga ki nahi.. sarkar agar nahi lotayegi to hum vote nahi karege.. humlog ko pura paisa chahiye bas

    Reply
    • यह बात मोदी जी चुनाव प्रचार में बोलेंगे?

      Reply
    • बैंक मै AC खुलते हो तो सरकार से पूछने जाते हे

      Reply
  2. हमारे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कहने को तो चौकीदार है लेकिन वह देश के सबसे बड़े घोटाले सहारा घोटालेबाज सुब्रत रॉय के साथ है तथा सुब्रत रॉय लाखों लोगों का हत्यारा भी है जो देश भक्ति के नाम पर देशद्रोह का कार्य किया है।
    पीएम सुब्रत रॉय को जेल में डाले और गरीब जनता का पैसे को भुगतान कराएं।

    Reply
  3. हमारे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कहने को तो चौकीदार है लेकिन वह देश के सबसे बड़े घोटाले सहारा घोटालेबाज सुब्रत रॉय के साथ है तथा सुब्रत रॉय लाखों लोगों का हत्यारा भी है जो देश भक्ति के नाम पर देशद्रोह का कार्य किया है।
    पीएम सुब्रत रॉय को जेल में डाले और गरीब जनता का पैसे को भुगतान कराएं।

    Reply
  4. Apne jo kiya desh ke un gareeb ke liye kiya jinka shayad mai jitna kahu kam hai dua to gareeb ki hi lagti hai maine bhi portal par avedan kar diya hai mai bhi un gareeb me se hi ak niveshak hu mai apke patra se sahmat hu mai bhi chahta hu rupaye ak bar me sud sahit mile

    Reply
  5. Right sir jaroor bhejenge जनता का इतना पैसा जब सहारा कंपनी में जा रहा था तो सरकार सो रही थी क्या इतने सालों तक सरकार को कुछ भी नहीं पता था क्या हो रहा है कहां से हो रहा है जनता को इतना थोड़ा ही पता होता है कि एजेंट लोग फ्रॉड है यूं ही पूरी दुनिया में घूम रहे हैं और सरकार ऐसे चोरों को सजा नहीं देगी तो यह तो दिन का दिन लोग बेवकूफ बनते ही रहेंगे हमेशा

    Reply
  6. मोदी जी हम लोग गरीब लोग हैं बेटी की शादी के लिये रखा tha

    Reply
  7. सर यह बहुत बङा देश भर के जमा करता के साथ धोखा हुआ है सर अब हमारा पुरा रूपया चाहिए नही तो सत्ता परिवर्तन होगा

    Reply
    • यहां लिखने से क्या होगा, आपको हमारे पोस्ट में दिए निर्देश का पालन कर मोदी से मांगिए

      Reply
  8. सेवा में
    श्रीमान प्रधानमंत्री जी
    नरेंद्र मोदी जी
    विषय : नम्र निवेदन इस प्रकार है की सहारा इंडिया परिवार में हमारा जमा राशि कब तक मिलेगी हम बहुत गरीब किसान हैं! हमारा पैसा कब तक और पूरा पैसा हमे कब तक मिलेगी
    हमारा संदेश जल्द देखें हम आपके बहुत बड़े आभारी रहेगें

    धन्यवाद

    Reply
  9. सहारा को सहारा मान कर मेंहनत और सुख सुविधा का त्याग कर भविष्य उज्जवल होगा सोच कर निवेश किया जनता के धन से धन्ना सेठ बन गया उस सेठ का संरक्षक भाजपा सरकार बन गई उम्मीद थी सरकार जनता की कमाई जनता को दिलवाएंगी परंतु यह तो सहारा की संरक्षक बन बैठी सायद भागीदार बन बैठी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी पालन नहीं कर रही।

    Reply
  10. Defcincy ka msg vej deyea hain lakin portal me karyarat likha raha hai yai galt hai khali formality nivha rahi hai karn to nahi bata rahni hai 45 din jes den hota hai use din msg ata hai

    Reply
    • हमने पहले ही क्लेम करने से मना किया था

      Reply
  11. Shame as govt SEBI Police Court Media not help of people to meet money from Sahara all are responsible for 420 with people All are responsible for fraud money of people

    Reply
  12. Chor Sahara nahi govt SEBI constitution court police media hai jo Sahara ko clean cheat dekar public ka mehnat ka Paisa hajam kar rahi hai

    Reply
  13. सर,सहारा के जैसे ही एक कंपनी और है जो सन 2009से फिल्ड में कमीशन पर अपने एडवाइजर बना कर लोगों के पैसे जमा करने का काम करना शुरू किया था लेकिन सन 2016में जब सभी कंपनियों को बैन किया जा रहा था तो यह भी अपनी सभी आफिस बंदकर कहीं गायब हो गई।उसका नाम है– एराइज भूमि डेवलपर्स लिमिटेड।इसने भी विभिन्न नामों से कंपनी में पैसे जमा किया।एराइज अर्थ प्रोड्यूसर प्रा.लि. एराइज म्यूचुअल फंड इत्यादि।इसकी मेन आफिस बनारस के महमूरगंज में थी लेकिन अब कोई अतापता नहीं है।उसकी भी बात सुप्रीम कोर्ट में पहुचनी चाहिए। कहीं ये भी सब मर गये तो?

    Reply
    • आपको काम करने से पहले पता करना था न. ऐसे में adviser मतलब सलाहकार बना कर काम लिया है तो पैसा बनता या नहीं कहना काफी मुश्किल

      Reply
  14. Dear Surjit Sir,
    We all are grateful to you and your work. You are the only person who share the authentic information about Sahara India. I suggest to you to Rewrite the Letter to PM as the Subrot Roy has been passed away. I have a humble request you to provide both the Hindi and English version of any letter hereafter.

    Thanking You
    Yogananda

    Reply
    • वही लेटर भेज सकते हैं. हमारी मांग उसकी प्रॉपर्टी बेच कर देने को लेकर है.

      Reply
  15. सर मैं इनकम टैक्स विभाग में आउटसोर्सिंग डेटा एंट्री ऑपरेटर हूँ,जोकि केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है।
    सर मैं यहां पर अप्रैल 2017 से जॉब कर रहा हूँ ।
    अप्रैल 2017 से जनवरी 2023 तक हमें यूपी सरकार का minimum wages मिलता था तो हमारे एक सहयोगी ने labour court में केस डाल दिया। तो इनकम टैक्स ने उस सहयोगी को नौकरी से निकल दिया और पुरानी कम्पनी को हटाकर नई कम्पनी को टेंडर कर दिया जो फरवरी 2023 से सेन्ट्रल की minimum wages दे रही है और जिस सहयोगी ने केस किया था उसने समझौता करके केस को हाई कोर्ट में नही डाला क्योंकि लेबर कोर्ट ने बकाया पैसा जुर्माने और ब्याज के साथ देने के लिए कह दिया था तो इनकम टैक्स हाई कोर्ट जाने की बात कहकर उस सहयोगी को डराने लगा और अब ना तो वह केस का नम्बर बताता है और ना ही किसी से बात करता हैं।
    पिछले 5-6 सालों में जो हमें कम सैलरी मिल रही थी क्या अब हम उसके लिए कुछ कर सकते हैं ।अगर हां तो कैसे कृपया हमें सुझाव देने का कष्ट करें या अपना नम्बर सेंड करें जिस पर आपसे बात हो सकें। अगर आप हमारे ये सारा पैसा जुर्माने और ब्याज सहित दिलवाने में हमारी मदद करेंगे तो आपकी बड़ी कृपा होगी।
    धन्यवाद।

    Reply
    • यह तो नियम है और इसके लिए किसी कोर्ट के आदेश की जरूरत नहीं है. हम अपने हर वीडियो और पोस्ट में बताते हैं. अब अगर आप बात करना चाहते हैं तो Callme4 अप्प से बात कर सकते हैं.

      Reply
  16. सर मैने अपने माता जी का सहारा sahariyan का पैसा क्लेम किया था जिसमे सभी डिटेल्स एकदम सही थे लेकिन उसमे अब
    उनका कहना है कि मेरे डाटा में आपकी कोई जानकारी नहीं है जाकर bank में संपर्क करें
    जब बैंक ही नही है तो कहा जाए सर आप ही कुछ कीजिए

    धन्यवाद

    Reply
  17. सर मेरा भी पैसा फंसा हुआ है सहारा इंडिया में और मेरा मेच्योरिटी मार्च में होगी मार्च 2024 तो बताइए क्या करें क्लैंप नहीं किए हैं

    Reply
    • हमारे पोस्ट को पढ़ा कीजिए. उसके बाद आपको क्या करना है वह खुद से तय कीजिए.

      Reply
  18. Sir,
    Avi Tak claim nahin Kiya maturity 2023 oct and 2024 onwards maturity Hain kya kare sir please do the needful
    With regards

    Reply
  19. Humlog ek middle class family se vilom krte h mere papa or mummy ke naam pr Sahara me paisa jma h humne claim bhi Kiya tha bt reject ho gya bta rha h ki society ke member nhi h plz humara paisa dilwa de. Ek middle class family ki problem aap kbhi smjh nhi skte…

    Reply
    • हमने तो पहले ही बिना नोटिफिकेशन के क्लेम करने से मना किया था. कमेंट में हमें बताने से अच्छा है आप ऑर्थोरिटी को सीधे शिकायत करें

      Reply
  20. Sir I am proud of you .you are showing the courage to speak against the policies of our government. And making the people of the country aware

    Reply
  21. Amit Shah Ji Aap Ye Game Na Khele
    Kripya Sahara Ka Bhugtan Karane Ki Kripa Kare
    KyoKi Ek Din Sabhi Ko Jana Hai
    Isme Garib Ka Paisa Jyada Laga Hai
    Khas Taur Se Ladki Ki Shadi Ke Liye Paisa Ikattha Kiye The———- Hay Na Le

    Reply
  22. हमारा पैसा नहीं मिला तो हम लोगों
    बोट नहीं देंगे

    Reply

Leave a Comment