Sahara India ka Pura Paisa Pane ka Tarika, अमित शाह से ऐसे मांग करना?

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है। ऐसे में अमित शाह के द्वारा जारी Sahara Refund Portal पर भी क्लेम करके देख लिया। जिसके बाद भी आपका पैसा वापस नहीं मिला है। अब आप जानना चाहेंगे कि Sahara India ka Pura Paisa Pane ka Tarika, तो अब आपको अमित शाह से सीधे मांग करना होगा?

Sahara India ka Pura Paisa Pane ka Tarika

आपको बता दें कि जब पुरे देश से सहारा इंडिया जमाकर्ताओं ने सेंट्रल रजिस्ट्रार को क्लेम भेजना शुरू किया। जिसके बाद भारत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से 5000 करोड़ सहारा सेबी खाते से भुगतान का आदेश पारित करवाया। जिन पैसों के संवितरण के लिए अमित शाह ने 18 जुलाई 2023 को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लांच किया।

अमित शाह, केंद्रीय सहकारिता मंत्री ने पोर्टल लांच करते हुए कहा कि क्लेम करने वालों को 45 दिन में पहली बार 10 हजार रुपया दिया जायेगा। जबकि हमने आपको पहले ही सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद क्लेम करने का सलाह दिया था। जिसके बाद भी आपके सुझाव से सरकार को सहारा रिफंड पोर्टल के लिए 10 मांग भेजा था।

जबकि पुरे देश के हजारों Sahara India जमाकर्ताओं के द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र भेजने के बाद भी लागू नहीं किया गया। जिसके बाद भी सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के द्वारा भुगतान की मांग लगातार विभिन्न मंचों पर उठाया जा रहा है। मगर आज इस पोस्ट में आपको सहारा इंडिया का पूरा पैसा पाने का तरीका बताने जा रहे हैं। जिससे सीधे अमित शाह के समक्ष मांग उठा पायेंगे।

अमित शाह 5 नवंबर 2023 को बिहार आ?

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह 5 नवंबर 2023 को बिहार आ सकते हैं। श्री शाह बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही में सहकारिता एवं किसानों पर केंद्रित कार्यक्रम में शामिल होंगे। बिहार राज्य भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनसे बिहार आने का आग्रह किया है। पूर्व 2015 में ही अमित शाह मुजफ्फरपुर आ चुके हैं। उस समय उनकी कोई रैली नहीं हुई थी।

सहारा इंडिया का पूरा पैसा पाने का तरीका, अमित शाह से ऐसे मांग करना?

सहारा इंडिया भुगतान की मांग अमित शाह के सामने उठाने का मौका?

अब ऐसे में सहारा इंडिया जमाकर्ताओं को अपनी मांग सीधे अमित शाह के सामने उठाने का अच्छा मौका है. हालांकि अमित शाह ने चुनाव को देखकर 10 हजार का लॉलीपॉप देने की बात की है तो चुनाव देखकर ही जनता को भी अपनी मांग मजबूती से रखना चाहिए। आप लोग अगर कमेंट के माध्यम से अपनी सहमति और सुझाव देंगे तो मिलकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Share this

6 thoughts on “Sahara India ka Pura Paisa Pane ka Tarika, अमित शाह से ऐसे मांग करना?”

  1. हमने दावा किया था लेकिन इसमें कहा गया है कि आपका सहारा डेटा में नाम नहीं है। या सोसायटी के सदस्य नही है

    Reply

Leave a Comment