EPF ka interest Kab tak Aayega 2022 का पीएफ का ब्याज कब आएगा?

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) द्वारा सभी पीएफ खाताधारकों को वित् वर्ष की समाप्ति पर एकमुश्त ब्याज दिया जाता है। जो कि हर वर्ष वित् वर्ष के अंत में नियमतः अप्रैल के महीने में क्रेडिट हो जाया करता है। जबकि अभी जून 2022 के महीने में आपका सवाल है कि EPF ka interest kab tak aayega, 2022 का पीएफ का ब्याज कब आएगा? हम आपके लिए लेटेस्ट उपडेट लेकर आये हैं।

EPF ka interest kab tak aayega

EPFO की सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ ट्रस्टी (CBT) के द्वारा पीएफ ब्याज की राशि तय की जाती है। जिस सीबीटी की मीटिंग असम के गुहाटी में ब्याज दर 2021-22 के लिए में मार्च 2022 में मीटिंग हुई थी। जिस मीटिंग में पीएफ ब्याज दर 2021-22 के लिए 8.10 फीसदी की सिफारिश की गई थी। जिसके अप्रूवल के लिए वित् मंत्रालय को भेजा गया था।

pf ka byaj kaise milta hai

आपको बता दें कि पूर्व में पीएफ ब्याज दर 2020-21 के लिए 8.50% के दर से दिया गया था। जिस मौजूदा पीएफ ब्याज दर 8.50 को घटा कर 8.10 करने का प्रस्ताव है। अब जैसा कि आप जानना चाहते हैं कि 2022 का पीएफ का ब्याज कब आएगा (EPF ka interest kab tak aayega)? आपको बता दें कि वित् मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद ही श्रम मंत्रालय के मंजूरी के बाद EPFO विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। जिसके बाद ही आपके पीएफ खाते में ब्याज की राशि क्रेडिट होना शुरू होगा।

PF के ब्याज के बारे में क्या हुआ? epfo latest news in hindi 2022

भारत सरकार द्वारा पिछले दो वर्ष से कोरोना के मद्देनजर काफी देर से पीएफ का ब्याज दर जारी किया गया है। जिससे सभी पीएफ खाताधारक काफी परेशान हुए हैं। हालांकि, इस वर्ष जब समय से सीबीटी द्वारा वित् मंत्रालय को पीएफ ब्याज दर का प्रस्ताव भेज दिया गया तो अब किस बात की देरी? विभिन्न न्यूज पोर्टल द्वारा कभी अप्रैल तो कभी मई तो कभी जून में ब्याज दर का नोटिफिकेशन जारी होनी की जानकारी दी जा रही होगी। जबकि हमने इसके लिए हाल ही में EPFO विभाग को ट्वीट कर पूछा है।

 

EPF ka interest Kab tak Aayega 2022?

पीएफ का ब्याज कब मिलेगा?

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

हालांकि, जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। यही नहीं बल्कि अभी तक EPFO द्वारा PF interest 2022 को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि नोटिफिकेशन कब जारी होगा? आप भी ऊपर दिए ट्वीट को अधिक से अधिक रीट्वीट कर सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। जिससे जल्द से जल्द पीएफ का ब्याज का नोटिफिकेशन जारी किया जा सके। हमारे पास आगे की कोई भी जानकारी आयेगी तो हमारे ब्लॉग के माध्यम से उपडेट किया जायेगा।

यह भी पढ़ें-

Share this

आपके पास वर्कर से सम्बंधित कोई जानकारी, लेख या प्रेरणादायक संघर्ष की कहानी है जो आप हम सभी के साथ share करना चाहते हैं तो हमें Email – [email protected] करें.

Leave a Comment

error: Content is protected !!