Sahara India ka Paisa Kaise Milega दिल्ली हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया खुशखबरी

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है ऐसे में आपके लिए हम बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं। अगर माननीय दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सेंट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम किया है। जबकि कुछ समय पहले माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिया था। जिसके बारे में माननीय सुप्रीम कोर्ट ने खुशखबरी दी है।आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है और Sahara india ka paisa kaise milega 2023?

Sahara India ka Paisa Kaise Milega

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है ऐसे में हम आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं। हमारे बताने पर आपने अपने सहारा सोसाइटी का पैसा को पाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सेंट्रल रजिस्ट्रार (कॉपरेटिव सोसाइटी) के पास क्लेम किया है। जिसके बाद आपलोग यह जानना चाहते हैं कि Sahara India ka Paisa kab Milega?

Sahara India ka Paisa kab Milega

हमने जैसा कि पहले बताया था कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिया था। जिसके बाद अब सहारा इंडिया के दिल्ली हाईकोर्ट वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खुशखबरी दिया है। आज हम इसकी पूरी जानकारी लेकर आये हैं। जिसको जानने के बाद ही आपको समझ में आ पायेगा कि आपका sahara india ka paisa kaise milega 2023?

दिल्ली हाईकोर्ट 22 मार्च 2022 के फैसले में सेन्ट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम?

आपको याद दिला दें कि सहारा इंडिया जमाकर्ताओं के पक्ष में माननीय दिल्ली हाईकोर्ट ने 22 मार्च 2022 के फैसले में सेन्ट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम/शिकायत करने वाले जमाकर्ताओं का पैसा वापस करने को आदेश जारी किया था। जिसकी हमने ने केवल आपको जानकारी दी बल्कि पुरे देश के जमाकर्ताओं को सहारा इंडिया/सोसाइटी के पैसे के लिए क्लेम करने का एप्लीकेशन का पीडीएफ कॉपी भी दिया। जिसकी मदद से पुरे देश के लाखों करोड़ों जमाकर्ताओं ने अपने पैसे के लिए क्लेम भेजा।

Sahara India Supreme Court latest news hindi

जबकि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश दिनांक 09.09.2022 को द्वारा एसएलपी (सी) डायरी सं. 29485/2021 KAMLESH KUMARI AGRAWAL vs. UNION OF INDIA मामले में स्टे देने का आदेश पारित कर दिया था। जिसको माननीय दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने दिनांक 03 नवम्बर 2022 के आदेश में भी लिखा है। जिसके बाद भी हमने ने केवल आपलोगों को सेंट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम भेजते रहने की सलाह दी थी, बल्कि हमने खुद ही माननीय चीफ जस्टिस, सुप्रीम कोर्ट को भी शिकायत पत्र भी भेजा था। यही नहीं बल्कि आपलोगों को भी चीफ जस्टिस महोदय को शिकायत पत्र भेजने का फॉर्मेट दिया था।

सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा 2023

अब माननीय सुप्रीम कोर्ट ने Sahara India मामले में 9 जनवरी 2023 की सुनवाई में खुशखबरी दिया है। जिसके तहत उपरोक्त पेटिशन को ख़ारिज कर दिया गया है। जिससे माननीय दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर से रोक हट गया है। जिसके साथ ही माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट को सुनवाई में जल्द फैसला देने को कहा है। अब भी अगर आपने सहारा इंडिया के पैसे के लिए सेंट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम नहीं किया है तो आप जितना जल्दी हो क्लेम करें।

सहारा इंडिया का लेटेस्ट समाचार 2023

अभी हमने पुरे देश के जमाकर्ताओं के पैसे के लिए पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर किया था। जिसको पटना हाईकोर्ट ने सुना ही नहीं। जिसके बाद अगर कल को पैसा मिलता भी है। ऐसे में आपतक सही जानकारी मिल पायेगी या नहीं। यह उस समय एक बड़ी समस्या होगी। यही नहीं बल्कि सरकार भी आपको पैसा दिलाने में रूचि लेता तो जब आरबीआई ने 2015 में सहारा इंडिया (नॉन बैंकिंग) का लाइसेंस रद्द किया तो सहारा इंडिया को बंद क्यों नहीं करवाया गया?

Sahara India ka Paisa Kaise Milega दिल्ली हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया खुशखबरी

Sahara India Worker Voice Google Form?

ऐसे में अब पुरे देश के जनकर्ताओं को एकजुट होने का समय आ गया है। हमने इसके लिए एक गुगल फॉर्म दिया है। जिसको भरेंगे तो आपकी जानकारी हम तक आ जायेगी। जिसके बाद हम मिलकर आगे की रणनीति तय करेंगे। अभी तक पुरे देश से तकरीबन 1100 से ज्यादा सहारा इंडिया जमाकर्ता जुड़ चुके हैं। अगर आपका कोई सवाल हो तो कमेंट में लिखकर पुछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Share this

26 thoughts on “Sahara India ka Paisa Kaise Milega दिल्ली हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया खुशखबरी”

  1. Sir g main galti se sentarl rajistar ko dobara calem bhejdiye hain to keya hoga sir g adres ke chenj hone ke wajah se. Main Darbhanga se hun mera watsop 8651***** Cal 75308*******

    Reply
    • कोई बात नहीं मगर आप चाहे कितनी बार भेजिए आपको कोर्ट के फाइनल आदेश का इन्तजार करना होगा।

      Reply
  2. हमने कभी भी क्लेम के लिए आवेदन नहीं दिया था जानकारी के अभाव के कारण सर हम क्या करें अब

    Reply
    • हमने तो कोर्ट के आदेश की जानकारी अपने पोस्ट के माध्यम से दी है

      Reply
    • यह तो आपको बेहतर सहारा इंडिया ही बता पायेगा

      Reply
  3. हमारा भी पैसा नहीं मिला, कब तक हम इन्तजार करते रहे

    Reply
    • आपने 2012 से 2018 तक सेबी के पास क्लेम कर पैसा क्यों नहीं लिया?

      Reply
    • हमारे इसी पोस्ट में पूरी जानकारी के साथ एप्लीकेशन का कॉपी भी दी गई है. आपको लिंक के माध्यम से अटैच किया हुआ है.

      Reply
  4. फॉर्म के साथ बांड का छाया कॉपी उसके अलावा और कौन-कौन से कागजात साथ में भेजनी है कृपया बताने का कष्ट करे।

    Reply

Leave a Comment