Sahara India ka Paisa Kaise Milega 2023, यह करने के बाद अब एकजुट

Sahara India Latest Update: पुरे देश के जमाकर्ताओं को सहारा इंडिया का पैसा वापस पाने का इंतजार है। हमने पटोरी समस्तीपुर से फरवरी 2022 में सहारा इंडिया फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया। जिसके बाद देश एक सभी जमाकर्ताओं ने सहारा इंडिया के नाम पर पैसा जमा करना बंद कर दिया। अब हमें अपना पैसा वापस मिलने के लिए लड़ना होगा। आइये जानते हैं कि आगे क्या करना होगा और Sahara India ka Paisa Kaise Milega 2023?

Sahara India ka Paisa Kaise Milega 2023?

माननीय सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त 2012 के आदेश में सभी जमाकर्ताओं का पैसा वापस करने का आदेश दिया था। जिसके तहत सहारा इंडिया को सेबी के रिफंड खाते में 25 हजार करोड़ रुपया जमा करना था। जबकि सहारा इंडिया ने पुरे देश के भोले भाले जमाकर्ताओं के साथ धोखा कर उनका पैसा कन्वर्ट कर दिया। जिसके बाद उनका Maturity पूरा होने के बाद भी पैसा वापस नहीं किया जा रहा है। जिसके लिए सभी जमाकर्ता जानना चाहते हैं कि Sahara India ka paisa kab tak bhugtan hoga?

sahara india ka paisa kaise claim kare in hindi?

आपको पहले की तहत हम अब भी बतायेंगे कि आपके साथ फर्जीवाड़ा हुआ है। आपका पैसा कोई भी घर बैठे आकर नहीं दे जायेगा। आपको इसके लिए खुद ही प्रयास करना होगा। अब आप पूछेंगे कि हम इसके लिए क्या और कैसे प्रयास कर सकते हैं?

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है तो आपको सहारा सेबी सुप्रीम कोर्ट के फाइनल आदेश का इन्तजार करना चाहिए। अगर आपका पैसा सहारा क्यू शॉप में फंसा है तो आपको कंपनी रजिस्ट्रार मुंबई को शिकायत भेजना चाहिए। अगर आपका पैसा सहारा सोसाइटी में फंसा है तो आपको दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सेन्ट्रल रजिस्ट्रार( कॉपरेटिव सोसाइटी) नई दिल्ली के पास क्लेम करना चाहिए।

Sahara India ka Paisa kaise milega?

सर्वश्रेष्ठ हिंदी कहानियां, लेख और प्रेरणादायक विचार के लिए विजिट करें - HindiChowk.Com

अब आप पूछेंगे कि हमारे द्वारा क्लेम करने से पैसा वापस मिल जायेगा या नहीं? आपको बता दें कि आप जब क्लेम/शिकायत करेंगे तभी आपका पैसा वापस नहीं मिल रहा ऐसा सरकार के पास रिकॉर्ड में आएगा। जिसके बाद ही सरकार आपका पैसा वापस दिलाने का प्रयास करेगी। हमने जब से सहारा इंडिया फर्जीवाड़े की जानकारी दी है। उसके बाद आपने देखा होगा कि बहुत से यूट्यूब चैनल की बाढ़ आ गई है। ऐसे में कुछ सही तो बहुत से गलत जानकारी फैला रहे हैं। जिससे कहीं न कहीं जमाकर्ता को गुमराह किया जा रहा है। जिससे आपको बचाना होगा।

sahara india ka paisa kab wapas milega

हमारी मदद से माननीय दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार पुरे देश के जामकर्ताओं ने सेंट्रल रजिस्ट्रार के पास क्लेम किया।जिसके बाद भी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है। अब समय आ गया है कि हम पुरे देश के जामकर्ताओं को एक होकर आवाज बुलंद करना होगा। जिसके लिए आप अपना डिटेल नीचे दिए Google Form में दें ताकि हम आगे की रणनीति के लिए आपसे सम्पर्क कर सकें। हमने अपनी यूट्यूब वीडियो में और भी जानकारी शेयर की है। जिसको आप नीचे देख सकते हैं।

Sahara India ka Paisa ke liye kya karna Padega? आपके साथ फिर से कोई खेल न कर दे, जुड़िए @WorkerVoice

अगर आपको लगता है कि हम और हमारी संस्था वर्कर वॉयस का प्रयास जनहित में सही है। ऐसे में आप हमें मजबूती प्रदान करने के लिए आर्थिक रूप से मदद करें साथ ही हमारे पोस्ट को देश के हर नागरिक तक पहुंचाए।

यह भी पढ़ें-

Share this

हमारे लेटेस्ट उपडेट तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम चैनल पर जुड़ें Join Telegram

Leave a Comment

error: Content is protected !!